नौकायन प्रतियोगिता लगायेगी गंगा यात्रा की शोभा में चार चांद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • गंगा यात्रा की तैयारियों का प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा
  • बाढ़, विकास, पंचायत और अन्य विभागों को बांटी जिम्मेदारी

बलिया: गोपालपुर घाट से 27 जनवरी को शुरू होने वाली गंगा यात्रा की तैयारियों का जायजा प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने सोमवार को लिया. उन्होंने बाढ़ विभाग, विकास, पंचायती राज विभाग समेत अन्य विभागों को यात्रा को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी.

जनसभा स्थल पीएन इण्टर कालेज दूबेछपरा के पास हेलिपैड स्थल और गंगा तट घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

प्रभारी मंत्री ने एसडीएम बैरिया को गंगा पूजन और आरती की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. पूजन कार्य कराने के लिए बनारस के पंडित रहेंगे. उन्होंने गंगा तट पर ही मंडप बनाने के लिए कहा.

 

 

इस दौरान दूबेछपरा से गंगापुर तक नौका प्रतियोगिता भी करायी जाएगी और हर नाव पर तरह तरह के झंडे लगे होंगे. पीएसी की जल पुलिस प्रोटेक्शन में रहेगी. मंत्री ने बाढ़ विभाग के इंजीनियर से गंगा घाट की स्लोपिंग करा लेने कहा.

गंगाघाट से गंगापुर के किनारे तक लंबे और रंगीन झंडे लगाने के निर्देश दिये. साथ ही, कहा कि मेन सड़क पर एक लम्बा गेट बनेगा. लगभग पांच हजार आम कुर्सी और करीब डेढ़ सौ वीआईपी कुर्सियां लगवाने के निर्देश दिए गए. गंगा घाट के मेन गेट पर बैरिकेटिंग और पुलिस बल की तैनाती रहेगी.

गंगापुर घाट पर विजेता होंगे पुरस्कृत

प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने गंगापुर घाट का भी निरीक्षण किया. वहां भी समुचित व्यवस्था कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि गंगापुर घाट पर ही नौकायन प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. इस दौरान उनके साथ डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एडीएम रामआसरे, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव आदि अधिकारी थे.