बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बांसडीह:  कोतवाली की पुलिस ने दो इनमिया अपराधियों को मैरिटार चौराहे से शुक्रवार को गिरफ्तार किया है, जो काफी दिनों से फरार थे. इन पर पुलिस अधीक्षक बलिया ने दस-दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

• रसड़ा में अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन 32वें दिन भी जारी रहा. हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि अधिवक्ताओं ने निर्णय लिया है कि वे 21 जनवरी को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर गिरफ्तारी देंगे. तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र राम के नेतृत्व अधिवक्ताओं ने एसडीएम के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

• अन्याय के विरुद्ध लड़ने की क्षमता रखे वही सच्चा समाजवादी हो सकता है. समाजवादी कहने भर से कोई समाजवादी नहीं हो सकता. उपेंद्र यादव सच्चे समाजवादी थे. ऐसा कहना है वरिष्ठ सपा नेता सनातन पांडेय का. उपेंद्र यादव के आठवीं पुण्यतिथि पर बृहस्पतिवार को पनिचा गांव में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बतौर मुख्य अतिथि सनातन पांडेय ने ये बातें कहीं. उन्होंने उपेंद्र यादव की अगली पुण्य तिथि पर उनकी मूर्ति स्थापित करने और उनके नाम पर गेट बनवाने की बात कही. कहा कि इसका उद्घाटन प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी करेंगे.

• 17 जनवरी को भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा सुखपुरा चौराहे से 500 मीटर का मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में विद्यालयों और कोचिंग संस्थाओं से जुड़े हुए लोग और छात्र-छात्रा के साथ प्रबुद्ध लोग भी शामिल होंगे. ऐसा कहना है भाजयुमो जिलाध्यक्ष पीयूष चौबे का. बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के आह्वान पर मानव श्रृंखला आयोजन का निर्णय लिया गया.

• यातायात माह के दौरान बेहतर कार्य करने पर बलिया के यातायात निरीक्षक सुरेश चन्द्र द्विवेदी को लखनऊ में सूबे के परिवहन मंत्री अशोक कटेरिया ने पुरस्कृत किया. यह जनपद के लिए गर्व की बात है. ऐसा कहना है एसपी देवेंद्र नाथ का. पुलिस लाइन मनोरंजन कक्ष में गुरुवार को एसपी देवेन्द्र नाथ ने यातायात जागरूकता का वार्षिक कैंलेडर का विमोचन किया. इस मौके पर एएसपी संजय कुमार, सीओ सीटी अरूण सिंह, कोतवाल बिपिन सिंह व यातायात निरीक्षक सुरेश चन्द्र द्विवेदी शामिल रहे.

• गुदरी बाजार के बड़ी मस्जिद के आस-पास और बनकटा में भारी मात्रा में गोदाम से प्लास्टिक और थर्माकोल जब्त किया गया. उधर रामपुर स्थित दुकानदार के आवास पर भी देर शाम छापेमारी प्लास्टिक के गिलास व थर्माकोल बरामद किए गए. दोनों स्थानों से पकड़े गए प्लास्टिक एवं थर्माकोल की कीमत लगभग 6 से 7 लाख रुपये बतायी जा रही है. सिटी मजिस्ट्रेट बृजकिशोर दूबे ने बताया कि कई दिनों से जानकारी मिल रही थी कि इन क्षेत्रों में भारी मात्रा में प्लास्टिक की बिक्री हो रही है. इसी के मद्देनजर छापेमारी की गई. छापेमारी से नगर के प्लास्टिक विक्रेताओं में भगदड़ मच गई.

• श्री हनुमान के चरित्र को आत्मसात किए बिना हम प्रभु श्रीराम को प्राप्त नहीं कर सकते हैं. ऐसा कहना है कथा वाचक यशोदानंद महाराज का. उचेड़ा में वे गुरुवार को सात दिवसीय शतचंडी महायज्ञ के अंतिम दिन श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे.

• बैरिया के भोजापुर गांव में बुधवार की रात फूड प्वाइजनिंग के शिकार केदार पांडेय और उनके बेटे सुनील पांडेय की मौत हो गई. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इसी परिवार की एक किशोरी की हालत खबर लिखे जाने तक गंभीर बनी हुई थी. बताया जाता है कि मकर संक्रांति की रात पारंपरिक ढंग से घर में खिचड़ी बनी थी. जिसने भी उसे खाया उसकी हालत गंभीर हो गई. वैसे सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर परिजनों को कोई शिकायत नहीं है. इसलिए शवों को कब्जे में नहीं लिया गया. बृहस्पतिवार की शाम बहुआरा के सती घाट पर पिता-पुत्र का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस मौके पर पूर्व सांसद भरत सिंह, सनातन पांडेय, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल और तारकेश्वर मिश्र आदि भी मौजूद रहे.

• ट्रक ने ली किशोरी की जान, पिता की हालत गंभीर. उभांव थाना क्षेत्र के पशुहारी मार्ग पर सिसैण्ड गांव के पास यह हादसा हुआ. 38 वर्षीय अरविंद मौर्य पशुहारी निवासी हैं. 7 वर्षीय बिटिया आराध्या को लेकर वह साइकिल से बिल्थरारोड से गांव लौट रहे थे. उसी वक्त यह हादसा हो गया. हादसे के बाद ट्रक समते ड्राइवर चंपत हो गया.

• 80 वर्षीय बलराम राजभर की सहतवार में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. सहतवार नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 के निवासी थे बलराम राजभर. स्थानीय लोगों की माने तो बलराम जरा ऊंचा सुनते थे. शाारयद उन्हें ट्रेन के आने का एहसास ही नहीं हुआ.

• सहतवार नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 8 की रिक्त सीट पर हुए चुनाव में बिमला देवी विजयी रही. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया किनीरज सिंह गुड्डू समर्थित प्रत्याशी हैं बिमला देवी. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा समर्थित उम्मीदवार निर्मला देवी को 333 मतों से हराकर सभासद का चुनाव जीत लिया. चुनाव में कुल 674 मत पड़े थे. बिमला देवी पत्नी धनजी पटेल ने 490 मत हासिल हुआ. जबकि निर्मला देवी माता सोनू पटवा को बिमला देवी ने 333 मतों से हरा दिया. इन दोनों के अलावा रक्षा देवी को 4 मत, नोटा 2 मत और 21 अवैध वोट पड़े.

• तो गुरुवार को भी नहीं बन सका खरीद- दरौली घाट के बीच लगाया गया पीपा पुल का दक्षिणी नाका. जाहिर है इस वजह से तीसरे दिन में आवागमन बहाल नहीं हो सका. यूपी और बिहार को जोड़ने वाले इस पुल पर आवाजाही बंद होने के चलते लोगों को सौ डेढ़ सौ किलोमीटर घम को आना जाना पड़ रहा है.

• खेलते वक्त छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया चार साल का मासूम. खेजुरी थाना क्षेत्र के मासूमपुर में यह हादसा हुआ. परिजन संजय शर्मा के बेटे भोला शर्मा को लेकर तत्काल सीएचसी पहुंचे मगर वहां के डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देख तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

• बलिया शहर से सटे हॉलीक्रास स्कूल, अमृतपाली के छात्र विद्यानिवास मिश्र ने मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है. विद्यानिवास को इनाम स्वरूप 31 हजार रुपये का नकद मिला है. परिवहन विभाग की ओर से आजमगढ़ में इस प्रतियोगिता को आयोजित किया गया.

• ज्ञानकुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, वंशीबाजार, बलिया के कक्षा नौवीं के चार छात्रों की उपलब्धि पर पूरे भृगु क्षेत्र को नाज है. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को ये बच्चे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होंगे. सुबिन्द्र यादव, राघवेंद्र वर्मा, शिवम सिंह और आलोक कुमार वर्मा का चयन हुआ है. 18 जनवरी को ये छात्र दिल्ली पहुंच जाएंगे और 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ में सम्मिलित होंगे.

• लखनऊ में आयोजित 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में प्रदेश भर में 150 प्रतिभागियों को उनके गृह जनपद का यूथ आइकन अवार्ड (आदर्श युवा पुरस्कार) से सम्मानित किया गया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि बलिया से भूईली मिश्रौली निवासी राहुल मिश्र और हालपुर निवासी लक्ष्मी साहनी को भी यह गौरव हासिल हुआ. राहुल मिश्र ईश्वर शरण महाविद्यालय इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ महामंत्री सबसे कम उम्र में निर्वाचित हुए थे. इसी क्रम में बांसडीह तहसील के हालपुर निवासी दिव्यांग राष्ट्रीय स्तर की तैराक लक्ष्मी साहनी को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया.