बलिया के चार होनहार पूछेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • ज्ञानकुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चार छात्र शामिल होंगे प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में

सिकंदरपुर: भारत सरकार के साइट पर ‘परीक्षा पर चर्चा’ विषय पर लेख लिखने पर ज्ञानकुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल वंशीबाजार के कक्षा नौवीं के चार छात्रों के चयन की सूचना से विद्यालय परिवार खुशी से झूम उठा. वहीं, छात्रों के परिवार वालों का उत्साह भी देखते बन रहा था.

ज्ञात हो कि ‘परीक्षा पर चर्चा’ में शामिल होने के लिए ज्ञानकुंज के सैकड़ों बच्चों ने लेख लिखकर ऑनलाइन भेजा था. इनमें सुबिन्द्र यादव, राघवेंद्र वर्मा, शिवम सिंह और आलोक कुमार वर्मा का चयन हुआ है.

वे 20 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. इसके लिए स्कूल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है.

विद्यालय के प्रबन्धक डॉ. डीएन सिंह ने बताया कि बच्चों के अभिभावकों से सहमति ले ली गई है. विद्यालय के शिक्षकों के साथ छात्रों को भेजने की तैयारी हो रही है. 18 जनवरी को छात्र दिल्ली पहुंच जाएंगे और 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.

‘परीक्षा पर चर्चा’ में शामिल होने के लिए सबसे पहले विद्यालय के अमरेश सर ने प्रोत्साहित किया. इसके बाद हमने अपना लेख ‘ग्रेटीट्यूड इज द ग्रेट’  लिखा. इस उपलब्धि से मैं और मेरा पूरा परिवार काफी खुश है.  मैं प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछूंगा कि 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चे काम कर रहे हैं, उन्हें रोका जाए और अच्छी शिक्षा दी जाय.
-छात्र सुबिन्द्र यादव

हमको इंग्लिश टीचर बबलू सर द्वारा प्रोत्साहित किया गया, जिसके बाद हमने अपना लेख ‘हमारी आकांक्षाओं से संवरता है हमारा भविष्य’ लिखा था. पीएम से सवाल करूंगा कि परीक्षा के समय कैसे पढ़ाई करनी चाहिए? इसके अलावा अन्य कई सवाल हैं.
– छात्र राघवेंद्र वर्मा

जब यह जानकारी मिली कि हमारा चयन हो गया है तो काफी खुश हुए. मेरा सपना है कि मैं इंजीनियर बनकर गरीब और दिव्यांग लोगों की मदद करूं. जब प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का मौका मिलेगा तो मैं उनसे यही पूछ लूंगा कि 100 प्रतिशत अंक हासिल करने के बाद भी रिजर्वेशन के चलते बच्चों को नौकरी क्यों नहीं मिल पा रही है? रिजर्वेशन व्यवस्था समाप्त होना चाहिए और एक शिक्षा नीति लागू होनी चाहिए.
-छात्र शिवम सिंह

मेरे मन में पहले से ही प्रधानमंत्री से मिलने का सपना था, जो आज पूरा हो रहा है. चयन की जानकारी होने से मैं काफी खुश हूं. मैं प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि ईमानदार लड़के कैसे पीछे हो जाते है? परीक्षा में चीटिंग और घूस देकर लोग कैसे नौकरी पा लेते हैं? इस पर कैसे रोक लगाई जा सकती है?
-छात्र आलोक कुमार वर्मा