रसड़ा तहसील कार्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे अपर आयुक्त

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • खामिया मिलने के कारण संबंधित को दी चेतावनी
  • आईडी के साथ आपत्ति दाखिल के सुझाव को बताया जायज

रसड़ा: स्थानीय तहसील कार्यालय पर मंगलवार को आजमगढ़ मंडल के अपर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा औचक निरीक्षण पर पहुंचे. कार्यालय के रिकार्ड रूम में अभिलेखों के रख रखाव, परिसर में साफ सफाई और बिंदुवार विभागवार रजिस्टरों का निरीक्षण किया.

रजिस्टर में समय से रिपोर्ट अंकित न करने या कई अभिलेखों में खामियां मिलने पर संबंधित कर्मचारी को चेतावनी दी. वहीं साफ सफाई और प्रपत्रों के रख रखाव पर संतोष जताया.

बताते चले कि अधिकारी ने आते ही सबसे पहले सफाई,रिकार्ड रूम का जायजा लिया. इसके बाद कार्यालय में बैठ विभागवार व बिन्दुवार रजिस्टरों की पड़ताल की.

इस दौरान उन्होंने वसूली के बाद रजिस्टर पर चालान संख्या अंकित न होने, पट्टे के एक ही रजिस्टर में कई वर्षों का व्यौरा लिखने आदि कमियों पर नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी.

उन्होंने कहा कि रजिस्टर के अपटूडेट न होने का मतलब है कि कहीं न कहीं से मिली भगत है. यदि ऐसा नहीं है तो आगे से सभी रजिस्टर अपटूडेट होने चाहिये. उन्होंने खतौनी को हर हाल में अपटूडेट रखने निर्देश दिया ताकि कोई भ्रष्टाचार न हो सके.

उन्होंने कहा कि खारिज दाखिल में आपत्तियों को आईडी के साथ दाखिल करने से मुकदमों का बोझ कम होगा. इस सुझाव को जायज बताते हुए कहा कि इससे वाद तो कम होंगे. यदि शासन स्तर से ऐसा प्रावधान आता है तो उस पर कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा.

इस मौके पर एसडीएम विपिन कुमार जैन, तहसीलदार रामनारायण वर्मा, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार और अन्य राजस्व कर्मी उपस्थित रहे.