बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बिल्थरारोड : नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के लिए डोर टू डोर कार्यक्रम के तहत भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य देवेंद्र गुप्ता एडवोकेट के नेतृत्व में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. सीएए के समर्थन में 13 जनवरी को बलिया के रामलीला मैदान चलने का आवाहन किया गया.

सिकंदरपुर : मनियर मार्ग पर भुवनेश्वरी राय पब्लिक स्कूल के पास ट्रक को ओवरटेक करते समय दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस टक्कर में एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

बिल्थरारोड : तहसीलदार जितेन्द्र सिंह ने रविवार को बूथवार मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 357 विधान सभा क्षेत्र बेल्थरारोड के कुल 372 बूथों में 39 बूथों का औचक निरीक्षण किया. उनमें 4 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए.

बांसडीह: कोतवाली क्षेत्र के दियारा इलाके में कुत्तों ने एक हिरन को काट लिया. ग्रामीणों ने डीएफओ श्रद्धा यादव को फोन पर इसकी सूचना दी.वन क्षेत्राधिकारी एसपी सिंह के नेतृत्व मे आयी टीम ने घायल हिरन का पशु चिकित्सालय में करवाया. दूसरी तरफ, वन विभाग के उड़न दस्ते और स्थानीय अधिकारियों ने राजपुर चट्टी से एक व्यक्ति को पक्षी सहित पकड़ उस पर जुर्माना लगाया.

दुबहड़ : निराश्रितों की सेवा और परहित से बढ़कर कोई धर्म नहीं है. इसके मद्देनजर सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय विक्रमादित्य पांडेय की स्मृति में नगवा अखार ढाले पर दर्जनों निराश्रित विधवा महिलाओं को गर्म ऊनी शाल वितरित किये.

सहतवार : रेलवे स्टेशन से रहुआं तिवारी मार्ग पर शनिवार को मिले युवक के शव की पहचान हो गयी है. विदित है कि शनिवार की सुबह रास्ते से गुजरते लोगों ने शव को देख पुलिस को सूचना दी थी.युवक का नाम राजेद्र राजभर है. वह बांसडीह थाने के सरांक गांव का रहने वाला था. वह शुक्रवार को ईंट-भट्ठे के मजदूरों को खोजने चांदपुर की तरफ गया था.

• श्री नरहेजी पीजी कालेज नरहीं परीक्षा केंद्र पर पहुंचे जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति योगेंद्र सिंह. इस परीक्षा केंद्र पर फुलेहरा स्मारक पीजी कालेज कमतैला रसड़ा, बजरंग पीजी कालेज दादर सिकंदरपुर औऱ शांति देवी महाविद्यालय हल्दी रामपुर के छात्र परीक्षा दे रहे हैं. कुलपति ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया. शनिवार को एमएड, बीएड और एमए तृतीय सेमेस्टर के छात्रों की हुई परीक्षा में तीनों महाविद्यालयों के 296 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया.

• रामगढ़ के गंगापुर से लेकर केहरपुर तक को बाढ़ और कटान से बचाने के लिए 85 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तो बना. मगर शासन की मंजूरी न मिलने से ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. सवाल सिर्फ दो गांवों का नहीं है. बल्कि संकट के बादल बांध के उत्तर के गांवों दिघार, छेड़ी, पियरौटा, नवका गांव, बलिहार, रामपुर और रामगढ़ पर मंडरा रहा है. मायूस ग्रामीणों में इस बात को लेकर आक्रोश है.

• 13 जनवरी को सुबह 11 बजे रामलीला मैदान बलिया से निकलेगी लोक जागरण यात्रा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक के मुताबिक हनुमान मंदिर, विजय सिनेमा रोड, चौक, रेलवे स्टेशन, चित्तू पांडेय चौराहा होते हुए टीडी कॉलेज चौराहा तक लोक जागरण यात्री भ्रमण करेंगे. इस लोक जागरण यात्रा के माध्यम से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा. भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने शनिवार को टीडी कॉलेज चौराहा स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर मीडिया को यह जानकारी दी. इसी क्रम में बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र दस हजार लोग इस यात्रा में भागीदारी करेंगे. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिंह जुगनू ने बताया कि भाजपा नेत्री केतकी सिंह की मौजूदगी में सुखपुर में प्रबुद्धजनों की बैठक में संकल्प लिया गया कि अधिकाधिक लोग इस यात्रा में भागीदारी करेंगे. उधर, हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि मंडल अध्यक्ष वेद प्रकाश सिंह गोलू ने रसड़ा से अधिकाधिक लोगों से तिरंगा यात्रा में भाग लेने का अपील किया है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि बैरिया विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि हम सबका दायित्व है कि पूरे मनोयोग से इस यात्रा को सफल बनावें. बैरिया विधानसभा क्षेत्र से कम से कम पांच हजार लोग इस यात्रा में भागीदारी करेंगे.

• स्वामी विवेकानंद की दिव्य आरती के बाद शिक्षा शक्ति सहयोग संस्थान की ओर से उनके आदर्शों और सिद्धांतों को लोगों तक पहुंचाने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई.  जमुआ सेनानी सदन से आरंभ होकर माल गोदाम रोड होते हुए शीश महल पार करते हुए चौक की परिक्रमा करते हुए बापू भवन टाउन हॉल पहुंची यह रैली.

• 46 वीं राज्य महिला कबड्डी चैंपियनशिप में प्रदेश की तीन दर्जन से अधिक टीमें भाग लेंगी…. आरएनपी स्कूल रेवती के प्रांगण में होने वाली इस चैंपियनशिप में कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी भी प्रतिभाग करेंगी. इनमें से ही उत्तर प्रदेश की महिला कबड्डी टीम का चयन होगा. जिला कबड्डी एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भाजपा नेता अजय शंकर पाण्डेय कनक ने यह जानकारी दी.

• आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर, प्राथमिक विद्यालय शिवपुर औऱ प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन को बेसिक शिक्षा निदेशालय की ओर से उत्कृष्ट विद्यालय के तौर पर चुना गया है. यह जिले के लिए गौरव की बात है. आम तौर पर बेसिक स्कूलों को लेकर आम जनमानस में परसेप्शन बड़ा निगेटिव है. मगर इन प्राथमिक विद्यालयों को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए निःसंदेह वहां के प्रधानाध्यापक और अध्यापक बधाई के पात्र हैं.

• निर्मल नीर योजना में चयनित गांवों का प्रोजेक्ट सरकार ने निरस्त कर दिया था. मगर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के पहल पर उक्त गांवों को जल जीवन मिशन में सरकार ने शामिल कर लिया है. अब इस योजना के तहत उक्त गांवों में आर्सेनिक मुक्त शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ओवरहेड टैंक बनाकर पेजल की आपूर्ति करने के लिए कार्य शुरू होने जा रहा है. आपको बता दें कि बैरिया विधान सभा क्षेत्र के विशुनपुरा, भोजापुर, गोन्हिया छपरा, रामपुर कोड़रहा, सोनकी भाट, मझौवां, बघौंच आदि गांव निर्मल नीर योजना में चयनित हुए थे.

• मांझी पुलिस के हत्थे चढ़ा है छपरा के एकमा नरहनी गांव निवासी चंद्रभूषण सिंह का बेटा आकाश कुमार सिंह. जो यूपी और बिहार में हुई लूट की कई वारदातों में शामिल रहा है. जेल भी जा चुका है. उसने पुलिस को बताया है कि लूट के पैसे के बंटवारे को लेकर उसके साथियों बबलू कुमार और संतोष राम के बीच मतभेद हुआ. सुनियोजित ढंग से आकाश, बबलू और संतोष संग बलिया आया. घूमा फिरा मौज मस्ती किया और लौटते वक्त तीन जनवरी को गायघाट बेलहरी संपर्क मार्ग पर बबलू को गोली मार वे मांझी की तरफ भाग निकले.  आपको बता दें कि रेवती के गायघाट बेलहरी संपर्क मार्ग पर रमौली मौजा में बीते 3 जनवरी की सुबह हत्या कर फेंकी गयी लाश मिली थी. जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी थी. पुलिस की माने तो बबलू कुमार गांव पिरारी थाना डेरमी जिला छपरा का रहने वाला था.

• भक्ति जब भाव में परिवर्तित होती है तो भक्त का भगवान से सीधा साक्षात्कार हो जाता है. ऐसा कहना है पंडित दयाशंकर शास्त्री का. बांसडीहरोड के बजहां गांव में चल रहे लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के दौरान उक्त बातें उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही.
• डाउन बलिया- सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौके पर ही साइकिल सवार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार की सुबह फाटक बंद था. फिर साइकिल से 22 वर्षीय युवक ट्रैक पार कर रहा था. रेवती रेलवे स्टेशन से पूरब कुआंपीपर रेलवे क्रांसिग पर यह हादसा हुआ. इस हादसे में मृत युवक की शिनाख्त धर्मबीर जाटव के तौर पर हुई. धर्मबीर मूलतः गांव सजनापुर मधु,थाना मदनापुर जिला शाहजहांपुर का रहने वाला था. वह अपनी पत्नी पूजा संग उसके ननिहाल छेड़ी गांव में दो दिन पहले ही आया था.
• थाना क्षेत्र की हर हरकत पर एसओ की नजर रहनी चाहिए. कोताही बरतने वाले बख्शे तो कत्तई नहीं जाएंगे. ऐसा कहना है जिले के पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ का. शनिवार को क्राइम मीटिंग के दौरान कुछ थानाध्यक्षों की एसपी ने क्लास भी ली. और कहा कि महिला सुरक्षा से जुड़े मामलों को गंभीरता से लें. इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सभी क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे.
• शनिवार को एक अज्ञात युवक का शव मिला तो सहतवार इलाके में सनसनी फैल गई.सहतवार रेलवे स्टेशन मोड़ से लगभग 100 मीटर पश्चिम दिशा में रहुआं तिवारी मार्ग पर यह शव मिला. कड़ी मशक्कत के बावजूद लगभग 35 वर्षीय युवक के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी. थक हार कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.
• 54वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को बड़ी शिद्दत से याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री. कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख उमाशंकर पाठक ने कहा कि 1921 के असहयोग आंदोलन, 1930 के दांडी मार्च औऱ 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में शास्त्री जी की भूमिका देश कभी नहीं भूला पाएगा.
• दुबहड़ थाने के सामने एनएच 31 पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दोपहिया और चार पहिया वाहनों की चेकिंग की गई. सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मौके पर दर्जन भर वाहनों से समन शुल्क काटा गया. साथ ही कुछ वाहनों का ई चालान भी किया गया. पुलिस ने इस मौके पर लोगों से हैलमेट पहन कर चलने की अपील तो की ही. साथ ही आवश्यक कागजात भी साथ रखने की आह्वान किया.

नागरिकता संशोधन से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. ऐसा कहना है भाजपा नेत्री केतकी सिंह का. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिहं जुगनू ने बताया कि शनिवार को सुखपुरा में भाजपा नेत्री प्रबुद्ध जनों की बैठक को संबोधित कर रही थी. उन्होंने कहा कि विपक्षी लोगों को विशेषकर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर अपना वोट बैंक मजबूत करने में जुटे हैं.
• आज केवल देश की सीमाओं की नहीं, अपितु राष्ट्र के आन्तरिक सुरक्षा की आवश्यकता अधिक है. ऐसा कहना है बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह’मस्त’ का. बलिया सांसद ने महात्मा गांधी इण्टर कालेज के प्रांगण में नौवें दिन 93यूपी एनसीसी बटालियन के कैम्प का निरीक्षण करते हुए ये बातें कही. कार्यक्रम के पश्चात सभी फौजी जवानों ने कैडेटों को फौज में भर्ती होने के लिए प्रेरित किये. इस अवसर पर सभी जेसीओ और पीआई स्टाफ मौजूद रहे.
• नगर पालिका की जमीन पर बिना अनुमति पक्का निर्माण किए जाने पर आज बलिया शहर में बुलडोजर जमकर गरजा. जिला अस्पताल गेट के बगल में स्थित एक पुराने भवन को तोड़कर नया निर्माण चल रहा है. इसी दौरान मौके पर बलिया नगर पालिका अध्यक्ष अजय कुमार और ईओ दिनेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में पहुंचे कर्मचारियों निर्माण रोकने का निर्देश दिया. इसका विरोध किए जाने पर जेसीबी की मदद से अतिक्रमण को तोड़ दिया गया. चेयरमैन अजय कुमार ने बताया कि नगर को सुन्दर बनाने का लक्ष्य है. कोई भी नपा के जमीन पर किसी भी तरह का अतिक्रमण करता है तो कार्रवाई तय है
• ननिहाल आई दलित किशोरी संग गांव के ही तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. लड़की की नानी की शिकायत पर गड़वार पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ SC/ST एक्ट और Pocso एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. एएसपी संजय यादव के मुताबिक लड़की की मेडिकल जांच के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल भेज दिया है.