बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बैरिया : बैरिया के SDM अशोक चौधरी के नेतृत्व में शनिवार को रानीगंज बाजार में जाम को रोकने के लिए एक दर्जन वाहनों का चालान किया गया. वहीं पटरी पर दुकान लगाने वाले दुकानदारो का सामान हटवाया गया.

बैरिया : एनएच 31 पर बने गड्ढे में शुक्रवार की देर शाम मोटरसाइकिल पलटने से एक दंपति गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामाणों ने दोनों घायलों को सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया.बैरिया थाना क्षेत्र के चांददियर गांव निवासी मनोज कुमार (30) अपनी पत्नी रिंकी देवी (25) के साथ मोटरसाइकिल से बलिया से अपने गांव लौट रहे थे.

बलिया: बिल्थरारोड के एसडीएम ने उभांव थाने की पुलिस के साथ बिल्थरारोड नगर में कौशल विकास केन्द्र पर शनिवार को अचानक छापा मारकर अभिलेख मांगे. केवल उपस्थित पंजिका मिली जिसे उन्होंने अपने कब्जे में ले लिया.

बांसडीह : बांसडीह कोतवाली पुलिस ने वारंटी अभियुक्त सरल बिंद को सुल्तानपुर चट्टी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यह 2005 से फरार चल रहा था. वह कहीं भागने की फिराक में था.वह सुल्तानपुर थाना बांसडीह निवासी है.

बैरिया : स्थानीय तहसील परिसर में एसडीएम न्यायालय के सामने बैरिया तहसील बार के अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन-धरना शनिवार को 13 दिन भी जारी रहा. जबकि अधिवक्ताओं का 23 दिनों से न्यायिक कार्यों का बहिष्कार जारी है.बैरिया के अधिवक्ताओं का आंदोलन पूरे जिले में फैल चुका है.

बलिया : गायत्री शक्तिपीठ के अतिथि कक्ष में काफी देर गायत्री परिवार वालों से बातचीत के दौरान जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने गौरक्षा और गंगा स्वच्छता के लिए प्रशासनिक व्यवस्था से अलग हटकर एक आम उपासक की तरह शक्तिपीठ प्रमुख विजेंदर नाथ चौबे से राय और सहयोग मांगा.

दुबहड़ : सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया में शनिवार को दुबहड़ मण्डल के अध्यक्ष अमित दुबे की अध्यक्षता में जन-संवाद कार्यक्रम के तहत ‌नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 पर चर्चा किया गया. इस कानून के उद्देश्य और कारण बताये गये. साथ ही, विपक्षी पार्टियों द्वारा समाज में भ्रम और अफवाह फैला कर स्वार्थों की राजनीति करने का आरोप लगा उनकी कड़ी निन्दा की गयी.

सुखपुरा : प्रदेश सरकार के मंत्री और क्षेत्रीय विधायक उपेंद्र तिवारी ने गड़वार ब्लाक के आधा दर्जन गांवों में घूम कर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान बीडीओ को कुर्थिया और सेरवा के सफाईकर्मियों को निलंबित करने का निर्देश भी दिया.

सिकन्दरपुर:खरीद और दरौली के बीच घाघरा नदी पर पक्के पुल का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण होने के आसार हैं. प्रदेश सरकार ने क्षेत्रीय विधायक संजय यादव के अथक प्रयासों के बाद पुल का निर्माण कार्य प्रशस्त करने के लिए सात करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इससे पुल बनाने के कार्य में तेजी आने के आसार हैं.

बलिया : गायत्री शक्तिपीठ, महावीर घाट में आयोजित यज्ञ में आए श्रद्धालुओं और जनता का आयुर्वेद विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार, जनपद- बलिया द्वारा “आयुष आपके द्वार” योजना अंतर्गत चिकित्सा शिविर लगा अपनी चिकित्सा सेवा देकर मुफ्त दवाएं बांटी गयीं.

सिकंदरपुर : मनियर मार्ग पर मैनापुर मोड़ के पास बस और पिकअप की आमने-सामने की टक्कर में एक छात्रा समेत चार महिलाएं घायल हो गई. स्थानीय लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.चिकित्सक ने छात्रा की गंभीर स्थिति को देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

बलिया: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने वाराणसी मण्डल के छपरा-इन्दारा रेल खण्ड का वार्षिक निरीक्षण किया. प्रातः09.30 बजे ’’महाप्रबन्धक निरीक्षण स्पेशल’’ यान से मुख्यालय से आये.उन्होंने छपरा–इन्दारा रेल खण्ड पर पड़ने वाले बकुल्हा स्टेशन पर स्टेशन भवन, सर्कुलेटिंग एरिया, एण्ड क्रासिंग, स्टेशन मास्टर कक्ष एवं प्लेटफार्म का निरीक्षण किया. साफ-सफाई पर खुश हो स्टेशन अधीक्षक एमए अंसारी को नगद पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया.

• दैहिक दैवीय भौतिक तापा का मतलब यह है कि यज्ञ से मनुष्य के जीवन के सारे विकार दूर हो जाते है. यज्ञ से पर्यावरण शुद्ध हो जाता है. ऐसा कहना है. ऐसा कहना है हरिद्वार से आये आचार्य शशिकांत सिंह का. शांतिकुज्ञ हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित 108 कुन्डीय गायत्री महायज्ञ में महावीरघाट पर गुरुवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि गायत्री परिवार के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दे लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

बलिया : महावीर घाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर आयोजित चार दिवसीय गायत्री महायज्ञ के तीसरे दिन दीपदान महोत्सव में देर शाम डीएम श्रीहरि प्रताप शाही पहुंचे. उनका स्वागत प्रमुख आचार्य शशिकांत सिंह तथा शक्तिपीठ के प्रमुख विजेंद्र चौबे ने किया.

• इश्क़ ने ‘ग़ालिब’ निकम्मा कर दिया. वर्ना हम भी आदमी थे काम के. आईटीआई पास है. वेल्डिंग का काम भी जानता है. दस्तूर तो यह है कि इस काबिलियत का इस्तेमाल रोजी रोटी कमाने के लिए करता. मगर कमबख्त इश्क ने उसे इसके लायक ही नहीं छोड़ा. जिससे इश्क करता था. उसे कोई और ले उड़ा. यह बेचारा तो दर्दे दिल भी उसे नहीं सुना सका था. जी हां… रतनपुरा और रसड़ा के बीच रेल पटरी काटने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ गया. मगर इस स्टोरी में भी ट्वीस्ट है. नगरा पुलिस ने मलपहरसेन निवासी चंदन राम को पकड़ कर मऊ पुलिस के हवाले कर दिया है. चंदन जिसे चाहता था उसे तियराहैदरपुर गांव का अंशु गोंड लेकर भाग गया. इसलिए चंदन यू ट्यूब और टीवी के क्राइम सिरीज जितना सीखा था उसका इस्तेमाल कर एक साजिश रचा. ताकि उसकी प्रेमिका को उसके आशिक से मुक्ति मिल जाए. और वह उसे स्वीकार ले. मगर ऊपरवाले को कुछ और ही मंजूर था.

• तो खरीद दरौली पुल के भी दिन बहुरने वाले हैं. यूपी बिहार को जोड़ने वाले निर्माणाधीन इस पुल के लिए राज्य सरकार ने फिलहाल सात करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. 162 करो़ड़ की लागत से इस पुल का निर्माण होना है. अखिलेश यादव के शासन काल में इस पुल की मंजूरी मिली. पहली किस्त के रूप में 17 करोड़ रुपये जारी किए गए. मगर इसके बाद धनाभाव में निर्माण कार्य कुछुए की गति से हो रहा था. सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस पुल के निर्माण कार्य अब तेजी आएगी.

• यूपी के बलिया को बिहार से जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु बिल्कुल खस्ता हालत में है. भारी वाहनों के इस पुल पर से गुजरने से जान माल का खतरा है. इस भारी वाहनों की आवाजाही पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए. यही उस पत्र का मजमून है जो बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है.

• अपने कमरे में दुपट्टे से फंदे पर लटकी मिली इंटर की छात्रा. गड़वार थाना क्षेत्र के वीरपुर भागीपुर तकिया में शहजाद की 16 वर्षीय बेटी शबाना ने यह कदम क्यों उठाया? अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही कुछ खुलासा हो सकेगा. पुलिस भी इसी नतीजे पर पहुंची है.

• बेरहम मौसम से आजिज लोगों को बीच बीच में धूप बेशक थोड़ी राहत तो दे ही रही है. मगर मौसम में अप्रत्याशित उलट फेर कइयों की बुद्धि गुम कर दे रहा है. बहरहाल शुक्रवार को न्यूनतम 13 और अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा जिले में तापमान. मगर शीतलहर, घना कोहरा, बूंदाबादी, तल्ख धूप. यानी हर वैरायटी सुलभ है. दोपहर में लोग स्वेटर उतारने की जहमत मोल रहे हैं तो चार बजते बजते अलाव तलाशते नजर आ रहे है. बहरहाल बृहस्पतिवार की शाम ठंड लगने से एक और वृद्ध की मौत हो गई. बेल्थरारोड नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच निवासी 75 वर्षीय मानिकचंद ने दम तोड़ दिया. ठेले पर मूंगफली और लाई बेच कर गुजारा करते थे मानिकचंद.

• नवमनोनीत कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय का गाजे बाजे के साथ स्वागत किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का काफिला बहादुरपुर, कुंवर सिंह चौराहा, टीडी कॉलेज होते हुए कांग्रेस जिला मुख्यालय पहुंचा. इस मौके पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ही सरकार भुखमरी बेरोजगारी जातिवाद से दूर कर सकती है
.

• अधिवक्ता अरविद सिंह संग अराजक तत्वों की बेजां हरकत की कड़ी निंदा की गई. इसके बाद अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की. क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार एसोसिएशन की बैठक में यह तय हुआ कि शुक्रवार और शनिवार को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे.

• सोहॉव में चल रहा है प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक वॉलीबाल प्रतियोगिता. दूसरे दिन शुक्रवार को खेले गए मैचों में स्पो‌र्ट्स कॉलेज गोरखपुर, बरेली और अयोध्या की टीमों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया. खेल निदेशालय व प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में यह आयोजन हो रहा है.

• राकेट विज्ञान की खोज में जुटे बलिया के इस वैज्ञानिक को ऐसे ग्रहों की तलाश हैं, जिसका सोलर सिस्टम पृथ्वी की तरह हो. इसरो में दस साल और नासा में 16 साल बीता चुके हैं नगरा के ताड़ीबड़ागांव के डॉ विनय सिंह. डॉ विनय सिंह के 30 से अधिक शोध पत्र विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं. इमेज डाटा प्रोसेसिंग और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कई अविष्कार के लिए भी पहचाने जाते हैं डॉ विनय सिंह. भारत में बीटेक और एमटेक किए. इसके बाद डॉ सिंह ने अमेरिका के पेसिफिक यूनिवर्सिटी कैलिफोर्निया से पीएचडी की डिग्री हासिल की. क्या ब्रह्मांड में ईश्वर की कहीं उपस्थिति है. इसी सवाल का भी जवाब ढूंढ रहे है डॉ विनय सिंह. उन्हें 15 फरवरी को चेन्नई में आयोजित भव्य समारोह में प्रेस्टीजियस साइंटिस्ट अवार्ड दिया जाएगा. बलिया की माटी के इस मेधा को सलाम.

• सुरेमनपुर गोपालनगर मार्ग पर दिल दहला देने वाली वारदात की सूचना है. दिनदहाड़े दो बाइकों पर सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने युवक से न सिर्फ उसकी हीरो पैशन प्रो बाइक, मोबाइल और 12000 रुपये नगदी छीन ली. विरोध करने पर उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल भी कर दिया. शिवाल मठिया गाँव से एक किलो मीटर उत्तर मेन रोड पर इस वारदात को अंजाम दिया गया. सूचना पर मौके पर बैरिया एसओ संजय त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और घेराबंदी किए. मगर नतीजा सिफर रहा. पीड़ित युवक धर्मेंद्र कुमार सारण जिले के मांझी का निवासी है
.

• कार अनियंत्रित होकर पान की गुमटी को रौंदते हुए बिजली के खंभे से जा टकराई. इस हादसे में 35 वर्षीय कार ड्राइवर राजनाथ गोंड औऱ 20 वर्षीय दुर्गेश निवासी रतसड़ कलां गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. सुखपुरा थाना क्षेत्र के पचखोरा चट्टी पर गुरुवार को देर रात यह हादसा हुआ.

• दुबहर थाना क्षेत्र के बुल्लापुर ढाले के पास गुरुवार की रात अनियंत्रित होकर एक कार खाई में लुढ़क गई. इसकी सूचना मिलने पर वाहन मालिक हल्दी थाना क्षेत्र के चैनछपरा निवासी राधेश्याम चौबे अपनी दुर्घटनाग्रस्त वाहन को देखने आ रहे थे. इसी दौरान उनकी बोलेरो की बसरिकापुर ढाले के पास टेंपो से भिड़ंत हो गई. आधे घंटे के अंतराल पर एक ही व्यक्ति की दो गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हुई तो इलाके में इसकी चर्चा होने लगी.

• नगरा के पालचंद्रहां गांव की पूर्व महिला कोटेदार और उसके चचेरे देवर पर गबन का मुकदमा दर्ज हुआ है. न्यायालय एसीजेएम बलिया के निर्देश पर नगरा पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है. गांव के ही अशोक कुमार सिंह के आवेदन पर कोर्ट ने यह निर्देश दिया था. आरोप था कि दुर्गावती देवी और अमरदेव यादव खाद्यान्न को ब्लैक मार्केट में बेच देते हैं
.

• सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की. महाराजा सुहेलदेव पर बन रही फिल्म के विरोध में उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा. सुभासपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि महाराजा पर बन रही फिल्म में सुहेलदेव को दूसरी जाति का बताया जा रहा है. इसका सुभासपा पूरे जोरशोर से विरोध करेगी. महाराजा सुहेलदेव पर बन रही फिल्म अजय देवगन अभिनीत है.

• शुक्रवार को रसड़ा तहसील परिसर में एसडीएम के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि चिलकहर ब्लाक के सरयां बगडौरा की दलित बस्ती निवासी घुरा राम पुत्र सुभाष राम की झोपड़ी उजाड़ दी गई. एसडीएम रसड़ा वीके जैन के आदेश पर ऐसा किया गया. पीड़ित परिवार इस शीतलहर में आसमान के नीचे आ गया है. वहीं एसडीएम ने पहली जनवरी को उसे धारा 151 में जेल भेज दिया था. इस मौके पर घुरा राम की पत्नी लीलावती ने कहा कि हमारे पति को तत्काल छोड़ा नहीं गया. अत्याचार बंद नहीं किया गया तो आत्मदाह को बाध्य होंगे.

• गोंदिया एक्सप्रेस का अप्रूवल आ गया है. गोंदिया एक्सप्रेस पखवारे भर में सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर रुकने लगेगी. हरिहरनाथ एक्सप्रेस भी जल्द ही रुकेगी. ऐसा कहना है पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल का. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि निरीक्षण के दौरान रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया में महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने मीडिया के भी सवालों का जवाब दिया.

.• हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि बलिया के चिकित्सकीय स्वास्थ्य केंद्र का भी पूर्वोत्तर रेलवे जीएम राजीव अग्रवाल ने गहन निरीक्षण किया. वहां कार्यरत मेडिकल स्टाफ, दवाओं और उपकरणों के समुचित प्रबंधन से प्रसन्न होकर इस हेल्थ यूनिट को पुरस्कृत भी किया.

• रेवती के गायघाट बेलहरी संपर्क मार्ग पर शुक्रवार की सुबह 20 वर्षीय एक अज्ञात युवक का शव मिला. शव के पास खून पड़े दिखे. उसके बदन पर स्वेटर और जीन्स पैंट था. मशक्कत के बावजूद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी. मौके पर पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ भी पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट बहुत कुछ साफ हो जाएगा.

• तो रसड़ा में अब 31 ऐसे स्पॉट होंगे जहां की हर गतिविधि पर तीसरी आंख की नजर होगी. जी हां, रसड़ा नगरपालिका क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे से लैस हो गया है. इसका श्रेय एसडीएम विपिन कुमार जैन को जाता है. नगर पालिका की ओर से कोतवाली में लगाए गए सर्विलांस सिस्टम का लोकार्पण डीएम श्रीहरि प्रताप शाही और एसपी देवेंद्र नाथ ने किया. डीएम ने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य की भी हरि झंडी दिखाकर शुरुआत की.