एसडीएम की पहल पर कोतवाली में सर्विलांस सिस्टम का लोकार्पण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • डीएम-एसपी ने किया लोकार्पण, कहा, रसड़ा नपा पूरे प्रदेश के लिए रोल मॉडल
  • स्मार्ट सिटी योजनान्तर्गत कस्बे के 31 जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे

रसड़ा : रसड़ा के SDM विपिन कुमार जैन (आईएएस) की आधुनिक सोच और पहल पर नगरपालिका रसड़ा क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे से लैस हो गया. नगरपालिका की ओर से कोतवाली में लगाए सर्विलांस सिस्टम का लोकार्पण डीएम श्रीहरि प्रताप शाही और एसपी देवेंद्र नाथ ने किया.

स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत कस्बे में कुल 31 जगह की हर गतिविधि पर तीसरी आंख लगी रहेगी. इसके अलावा डीएम ने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य की भी हरि झंडी दिखाकर शुरुआत की.

लोकार्पण के बाद मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने कहा कि कस्बे की सर्विलांस सिस्टम लगाने का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है. यह पूरे प्रदेश के लिए एक रोल मॉडल हो सकता है. रसड़ा जैसी छोटी नगरपालिका में यह सुविधा हम सबके लिए गर्व की बात है.

इसके लिए खासतौर पर SDM विपिन जैन के अलावा नगरपालिका की टीम, कोतवाल व अन्य को धन्यवाद दिया. उन्होंने एसडीएम से इस कार्य की विस्तृत रिपोर्ट मांगी, ताकि इसे नगर निकाय मुख्यालय को भेजा जाए और इससे प्रेरित होकर अन्य जगहों पर भी ऐसी व्यवस्था हो.

 

 

कोतवाल सौरभ राय को इस सीसीटीवी कैमरे के जरिये जो घटनाएं सुलझाई जाए, उन उपलब्धियों की भी जानकारी अवश्य देने कहा. वार्ड में डोर टू डोर कलेक्शन के माध्यम से यह संदेश देने का आवाह्न किया कि रसड़ा स्वच्छता के मामले में जिला ही नहीं, प्रदेश में भी अपना स्थान रखता है. जल निकासी के लिए होने वाले सर्वे के बाद एक समेकित कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने को कहा.

एसपी ने भी जताया आभार

विशिष्ट अतिथि एसपी देवेन्द्रनाथ ने थाने में सर्विलांस सिस्टम का कंट्रोल रूम बनाने के लिए नगरपालिका परिषद रसड़ा का आभार जताया. कहा कि हम भी चाहते हैं कि हर एरिया सुरक्षित रहे. ऐसे में नपा द्वारा यह सिस्टम लगाकर लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जो सार्थक प्रयास किया गया है, वह हमारे लिए भी काफी कारगर होगी.

 

 

एसडीएम विपिन जैन ने कहा कि ड्रेनेज और कचरा से हर घर प्रभावित होता है. हमने इसको ठीक कराने के लिए सर्वे कराने का निर्णय लिया है. जल्द ही यह सर्वे शुरू होगा.

जैन ने बताया कि डोर-टू-डोर कलेक्शन का मॉडल तैयार किया था, जिसकी शुरुआत दो वार्ड से किया गया. इसको जल्द ही पूरी नगरपालिका में लागू किया जाएगा. यह नगरपालिका पूरे जनपद के लिए एक रोल मॉडल के रूप में होगी. इस मौके पर चेयरमैन मोती रानी सोनी, वशिष्ठ नारायण सोनी, अविनाश सिंह आदि मौजूद थे.