गैर देशों में परेशान हिन्दुओं के लिए है CAA 2019: वीरेंद्र सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • आजादी से पहले जो जिन्ना बोलते थे वही आज इसके विरोधी बोल रहे हैं

बैरिया: स्थानीय तिराहे पर मैनेजर सिंह की प्रतिमा के सामने बुधवार को बलिया के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA 2019)के महत्वपूर्ण बिंदुओं वाले पर्चे बांट कर लोगों में फैली भ्रांतियां दूर करने का प्रयास किया.

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है, बल्कि दूसरे देश से तबाह लोगों को नागरिकता देने के लिए है.

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के बंटने के बाद पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान बना. पूर्वी पाकिस्तान में 28 फ़ीसदी हिंदू थे और पश्चिमी पाकिस्तान में 23 फ़ीसदी हिंदू थे. वे वहां अल्पसंख्यक थे. यह कानून उन लोगों से जवाब चाहता है.

पश्चिमी पाकिस्तान में तीन प्रतिशत और पूर्वी पाकिस्तान, जो आज बांग्लादेश है, में डेढ़ प्रतिशत ही हिंदू कैसे बचे? भारत में अल्पसंख्यकों के नाम पर मुसलमानों की जो आबादी थी वह दो गुना हो गई. हिन्दुस्तान से बंटा हुआ इलाका वहां मात्र डेढ़ और तीन फीसदी हिंदू बचे हैं. उनके लिए हिंदुस्तान के अलावा दूसरी जगह कहां है?

सांसद ने कहा कि इस बात की चिंता भारत के सभी दल करते आ रहे हैं. जब इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्री ने CAA 2019 बनाया तो पूरे देश में क्यों हल्ला मच गया?

 

 

उन्होंने कहा कि बलिया का सांसद होने के नाते विपक्ष वालों पर लगाते हैं कि देश के बंटवारा के पहले जो भाषा मोहम्मद अली जिन्ना बोल रहे थे आज वही भाषा कांग्रेस बोल रही है.जिन्ना उस समय कहते थे कि कांग्रेस हिंदुओं की पार्टी है. आजादी की लड़ाई लड़ने वाले महात्मा गांधी से कहते थे आप केवल हिंदुओं के नेता हैं.

मस्त ने कहा कि वही बात आज विपक्ष कह रहा है कि भारत की सरकार हिंदुओं की सरकार है और नरेंद्र मोदी और अमित शाह हिंदुओं के नेता हैं. उस समय भी कांग्रेस यह नहीं कहती थी कि हम केवल हिंदुओं की पार्टी है. महात्मा गांधी भी नहीं कहते थे कि हम केवल हिंदुओं के नेता हैं.

उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र भाई मोदी और अमित शाह भी नहीं कहते कि हम केवल हिंदुओं के नेता हैं. इस दौरान भाजपा नेता विजय बहादुर सिंह, रत्नेश सिंह, अरुण चौबे सहित अनेक लोगों पैफ्लेट बांटे.

बैरिया विस क्षेत्र से पैफ्लेट वितरण शुरू

पैफ्लेट बांटकर CAA 2019 के प्रति लोगों को जागरूक करने का सिलसिला बैरिया विधानसभा क्षेत्र से शुरू किया गया. बैरिया मण्डल के सभी 118 सेक्टर और 338 बुथों के लिए चयनित कार्यकर्ताओं ने जागरूकता अभियान चलाया.

बैरिया के लिए मुकेश गुप्ता, चांदपुर के लिए हरिकंचन सिंह, भीखाछपरा के लिए जितेन्द्र मिश्र, बहुआरा के लिए मार्कण्डेय सिंह, पाण्डेयपुर के लिए रामाकांत पाण्डेय, चकिया के लिए मुखियाजी जैसे कर्मठ कार्यकर्ताओं को लगाया गया.