बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बैरिया: NH-31 पर यूपी और बिहार को जोड़ने वाले घाघरा नदी पर बने जयप्रभा सेतु के पाया नंबर तीन और छह के ऊपर दो गार्डर में करीब एक- एक फुट की दरार पड़ने की खबर पर बैरिया के SDM अशोक चौधरी और CO अशोक कुमार सिंह बुधवार स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे.

रसड़ा: नये साल में डेहरी सकरी चट्टी स्थित दो दुकानों के ताले चटका कर चोरों ने एक लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी. सूचना पर पहुंचकर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी.

डेहरी चट्टी पर पंच मंदिर निवासी मुकेश
दुबहर : क्षेत्र के दत्तूमठ स्थित पोखरे पर संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा के आठवें दिन अवध धाम से पधारे कथावाचक आचार्य गौरव कृष्ण शास्त्री जी ने भगवान का दिव्य कथा श्रवण कराया. इसके तहत कन्हैया और उनके मित्र सुदामा की कथा का रूपांतरण मंच पर बैठकर कथा के माध्यम से किया.

रसड़ा: डाक बंगले पर भाजपा रसडा पश्चिम मण्डल के पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता की बैठक हुई. भारतीय नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) का दुष्प्रचार पर घर घर जाकर लोगो को जागरुक कर भ्रांतियां दूर करने का संकल्प लिया.

सिकन्दरपुर : स्थानीय अद्वैत शिवशक्ति सत्संगाश्रम के प्रांगण में बुधवार को एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें प्राकट्य सन्त स्वामी ईश्वरदास ब्रम्हचारी मौनी बाबा द्वारा विरचित ग्रंथ “अद्वैत शिवशक्ति परमात्मा,सृष्टि सूत्र एवं शिव भक्त” का विमोचन मुख्य अतिथि SDM सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग ने किया.इसके बाद ज्ञानकुंज एकेडमी बनशिबाजर की तरफ से मुख्य अतिथि ने 110 जरूरतमंदों को कम्बल प्रदान किया.

रसड़ा: क्षेत्र के बस्ती गांव स्थित तालाब में रात्रि में बीते दिनों चोरी से मछली मारने गया सदिग्ध परिस्थियों में लापता अधेड़ का एक हफ्ते बाद पानी मे तैरता शव मिला. इससे क्षेत्र में अटकलों का बाजार गरम रहा. मृत्यु की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया

दुबहर : क्षेत्र के शिवपुर दीयर नई बस्ती गांव में बीती रात करीब 10 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग में 6 रिहायशी झोपड़ियां तथा उनमें रखे दैनिक उपयोग के सारे सामान जलकर राख हो गये. बीती रात संजय गौड़, राजू गौड़, धनजी गोड़, चंद्रावती देवी के परिवार रोज की तरह खाना बनाकर अपनी-अपनी रिहायशी झोपड़ियों में सोने चले गये.

बैरिया : बैरिया तहसील में अपनी मांगों को लेकर अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन और धरना जारी रहा. सुबह-सुबह बैरिया के SDM अशोक चौधरी ने अधिवक्ताओं से बात कर उनका क्रमिक अनशन समाप्त कराने का प्रयास किया. अधिवक्ताओं ने दो टूक कहा कि आपको अधिवक्ताओं से कोई सहानुभूति नहीं है. क्रमिक अनशन 8 दिन जारी रहने के बाद आप आए हैं.

बैरिया: स्थानीय तिराहे पर मैनेजर सिंह की प्रतिमा के सामने बुधवार को बलिया के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA 2019)के महत्वपूर्ण बिंदुओं वाले पर्चे बांट कर लोगों में फैली भ्रांतियां दूर करने का प्रयास किया.

सुखपुरा : बीते वर्ष 19 दिसंबर की रात कस्बे से सटे बिसेन डेरा पर झोपड़ी में भलुही निवासी देवनाथ राजभर का शव मिलने का खुलासा हो गया है. यह खुलासा राजभर के परिवार के लोग और पुलिस ने मिलकर किया. घटना को अंजाम देने वाले सुखपुरा निवासी छोटेलाल को पुलिस ने बुधवार की सुबह करनई पेट्रोल पंप के पास गिरफ्तार कर लिया.

• बलिया लाइव टीम की तरफ से अपने सभी सुधी पाठकों, दर्शकों और श्रोताओं को नववर्ष की मंगलकामनाएं. नए साल में आप सभी के ख्वाब हकीकत में बदले यही कामना है. इक्कीसवीं सदी भी बीती रात पूरे उन्नीस साल की हो गई. नए साल में बलिया जिला औऱ इस जिले की प्रतिभाएं भी हर मामले में बीस साबित हो. पेश है नए साल का होत फजीरे पहली जनवरी 2020 का एडिशन.

• बेशक जाते जाते 2019 हमें कई यादगार क्षण मुहैया करवा गया. रेलवे बोर्ड के चैयरमैन की हैसियत से जिले के गौरव विनोद कुमार यादव अपने जिला गांव जवार का हाल चाल ले गए. अब धरातल पर उनकी यात्रा से जगी उम्मीदें कितनी फलीभूत होंगी यह तो 2020 बताएगा. वैसे नए साल की पूर्व संध्या पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव को सेवानिवृत्त होना था. मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उन्हें एक बार फिर साल भर के लिए इसी पद पर नियुक्त कर दिया. जाहिर है बलिया जिले की उम्मीदें अपनी जगह 2020 में भी कायम रहेंगी. फिलहाल तो रिकार्डतोड़ ठंड और गलन नहीं झेल पाने की वजह से इंटरसिटी रजाई में लुकाई है और हांफते हांफते मेमू चल रही है. भले बलिया समेत पूरे प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. मगर उत्सव प्रिय बलिया के युवाओं ने नए साल का जश्न मनाने में कोई कंजूसी नहीं की.

• बाढ़ के लिए कुख्यात जिला साल 2019 में दुबेछपरा रिंग बांध टूटने पर सुर्खियों में रहा. अभी हाल तक दुबेछपरा बंधे पर कटान और बाढ़ पीड़ित धरने पर बैठे थे. उनकी डिमांड थी कि कटान और बाढ़ का स्थायी समाधान ढूंढा जाए. रिंग बंधे की मरम्मत कारगर ढंग से किया जाए. मगर इसके लिए भी 2020 का इंतजार था. फिलहाल लेटेस्ट अपडेट यह है बाढ़ और कटान में सब कुछ गंवा चुके पीड़ितों ने हाईवे पर शरण ले रखा है. किसी ने सुघरछपरा ढाले के पास मवेशियों के चारे के लिए रखे पुआल में आग लगा दिया. इसमे सड़क की पटरी पर शरण लिये श्रीनगर के फुलेना राम का पुआल, बृजबिहारी गोंड के बाजरे का सूखा बोझ जल कर राख हो गया. इसी क्रम में छपिया गांव में मंगलवार की सुबह गोरख पासवान की झोपड़ी में अचानक आग लगने से दो बाइकों सहित उसमें रखे लाखों का समान जल कर राख हो गए. मामला सिर्फ द्वाबा तक नहीं सिमटा है. गंगा के बदले तेवर ने साल 2020 के लिए कई सवाल तैयार कर रखा है. माल्देपुर हैबतपुर से लेकर गड़हांचल तक तबाही की नजीरें है. कटहल नाला में अतिक्रमण से उफनाया सुरहा ताल बांसडीह तक का बोकला छुड़ा देता है. उधर घाघरा भी उफनाती है तो कम कहर नहीं ढाती. गजब का जिला है. पानी से बच बचाकर निकलता है तो आग तबाही का मंजर पेश करती है. इन सारे सवालों के जवाब 2020 में मांगे जाने की उम्मीद है.

• उद्योग धंधे के नाम शून्य बट्टा सन्नाटा है. जिले की बहुसंख्यक आबादी रोजी रोटी के लिए आज भी बिदेशिया बनी हुई है. आर्सेनिक प्रभावित जिले में पीने के पानी का भी संकट है. सड़कें खस्ताहाल हैं. गांव की सड़कों का तो हाल ही मत पूछिए. यहां तो इकलौते नेशनल हाईवे के लिए युवा धरने पर बैठने लाचार हैं फिर भी कोई पुरसाहाल नहीं है. बीते कई साल से हालात यही है. आए दिन हादसों में लोगों की जान जाती है. पिकअप के धक्के से 35 वर्षीय मुन्ना गुप्ता निवासी राजपूत नेवरी, भृगुआश्रम की मौत हो गई. यह हादसा बलिया सदर कोतवाली क्षेत्र के कदम चौराहा के पास सोमवार की रात हुई. हादसे के बाद पिकअप चालक तेजी से भाग निकला. उधर, उभांव के हल्दीरामपुर के पास सवारियों से भरी टेम्पों के पलट जाने से उसमें सवार धरहरा निवासी 42 वर्षीय सुशीला ने दम तोड़ दिया. इस हादसे में पांच अन्य घायल हो गये, जिन्हें सीएचसी के डॉक्टरों ने रेफर कर दिया.

• मेले इस जिले की ख्याति ही नहीं. थाती भी हैं. बल्कि यूं कहिए कि बलिया जिले की शिनाख्त यहां के मेलों से होती है. बहुत उम्मीद थी कि इस साल ददरी मेले को राजकीय मेले का दर्जा मिल जाएगा. राजनेताओं ने घोषणा भी की. मगर नतीजा सिफर रहा. मेलों का दायरा भी धीरे धीरे सिमटता जा रहा है. 2019 में इस बात को बड़ी शिद्दत से महसूस किया गया. यह चिंता की बात है. फिलहाल ताजा खबर यह है कि ददरी मेला-2019 की स्मारिका का विमोचन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने इस मौके पर कहा कि संस्कृति परम्परा को सहेजने में इस स्मारिका की बड़ी भूमिका होगी. 2019 के जाते जाते बस यही कामना है कि 2020 में इस जिले के जागरूक लोकतंत्र के प्रहरी बीस पड़ें. नेशनल और इंटरनेशनल मुद्दों पर बहस जरूर करें. मगर कुछ फिक्र अपने अपने जिले जवार घर औऱ दुआर की भी करें.