धरने पर बैठे अधिवक्ताओं के पास पहुंचे SDM, नहीं बनी बात

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : स्थानीय तहसील परिसर में विगत 13 दिसंबर से तहसील के अधिवक्ताओं का न्यायिक कार्यो का बहिष्कार जारी है. वहीं 24 दिसंबर से एसडीएम न्यायालय के सामने दरी बिछाकर क्रमिक अनशन के साथ धरना दे रहे हैं.

बता दें कि बीते 12 दिसंबर को तहसीलदार न्यायालय में तहसीलदार के सामने ही नामांतरण के मामले में आए एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के अधिवक्ता संग मारपीट की थी. अधिवक्ता अरविंद कुमार सिंह की तहरीर पर बैरिया थाने की पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है.

इधर न्यायालय में अधिवक्ता संग मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 13 दिसंबर से SDM बैरिया के न्यायालय के सामने दरी बिछाकर के अधिवक्ता क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं. बैरिया तहसील बार के समर्थन में जिले के अन्य अधिवक्ता संगठन भी न्यायिक कार्य नहीं कर रहे हैं.

तहसील बार एसोसिएशन बैरिया के महामंत्री अजय भारती ने कहा कि SDM तो एकदम संवेदनहीन हो गए हैं. पुलिस मामले को रफा-दफा कर रही है. आजतक वादी अधिवक्ता का बयान तक नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

इस बाबत SDM बैरिया से पूछने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और वह आंदोलित अधिवक्ताओं की दरी पर जाकर बैठ गए. उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा कि हर कदम पर वह उनके साथ हैं. वह उनका काम कर देंगे. कुछ कारणों से वह विधिक निर्णय ले पाने में असमर्थ हैं.

यह कह कर उन्होंने आंदोलन समाप्त कराना चाहा. उधर, प्रशासन के रवैये से नाराज अधिवक्ताओं ने आपस में राय कर उन्हें बताने की बात कह वापस लौटा दिया.

इस अवसर पर अशोक पांडे, रूद्र कुंवर, वीर बहादुर पांडे, देवेन्द्र मिश्र, अरविंद सिंह, राज नारायण, दुर्गेश, रंजीत वर्मा आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे.