बलिया जिले के तमाम ग्रामीण-शहरी इलाकों में चौकस रही पुलिस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • जुमे की नमाज के बाद शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जुलूस-प्रदर्शन पर रही रोक
  • हर हिस्से में लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील

 

बलिया/रसड़ा: बलिया सिटी के विशुनीपुर और गहेरी स्थित मस्जिदों के अलावा अन्य प्रमुख स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे. हर आने-जाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रही.

 

कहीं कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुरक्षा की पर्याप्त तैयारी की गई थी. यहां तक कि जुमे की नमाज के बाद शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जुलूस-प्रदर्शन को रोकने के लिए भी पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी पहले से कर रखी थी.

 

धारा-144 के मद्देनजर जुलूस पर पूर्ण प्रतिबंध रहा.सिकंदरपुर, नगरा और बेल्थरारोड समेत अन्य स्थानों पर एसडीएम और सीओ समेत पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे. जुमे की नमाज सकुशल समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली.

 

डीएम और एसपी ने गुरुवार को सिकंदरपुर पहुंचकर मौलानाओं से मुलाकात की और आपसी सौहार्द व शांति कायम रखने की न सिर्फ अपील की थी, बल्कि सीएए को लेकर फैली भ्रांतियों को भी दूर करने का आग्रह किया था.

 

इसका नतीजा भी शुक्रवार को देखने को मिला. निर्धारित समय पर मस्जिद पहुंचकर मुस्लिम बंधुओं ने जुमे की नमाज अदा की और शांति व सद्भाव का संदेश दिया.

 

रेवती इलाके की बड़ी मस्जिद, छोटी मस्जिद, हनुमान चबूतरा सहित विभिन्न तिराहों पर पुलिस मुस्तैद रही.

 

इस मौके पर एसडीएम दुष्यंत कुमार, सीओ अशोक कुमार सिंह, एसएचओ शैलेष सिंह, एसआई परमानंद त्रिपाठी, सदानंद यादव, सूर्यकान्त पांडेय आदि मौजूद रहे.

 

एसओ गड़वार एसी तिवारी व चौकी प्रभारी आरए राम द्वारा शुक्रवार को देर रात तक नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के प्रति आम लोगों को जागरूक किया. इनके द्वारा पंफलेट भी बांटे गए, जिसमें खासकर सीएए से संबंधित प्रावधानों को लिखा गया है.

 

किसी को भी सीएए को लेकर किसी तरह की भ्रांति में न रखने की अपील की गई. एसओ गड़वार विभिन्न मोहल्लों में जाकर मुस्लिम बिरादरी के लोगों से मिल सभी से शांति व्यवस्था कायम रखने में शासन प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.

 

 

इस दौरान पुलिस कर्मियों ने मंदिर मस्जिद सहित कसबा क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर सीएए से संबंधित पंफलेट भी चस्पा किया. इसके पूर्व पुलिस ने कस्बा के विभिन्न मार्गों पर फ्लैग मार्च किया.

 

वहीं रसड़ा में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के मद्देनजर शुक्रवार को एक बार फिर नगर और ग्रामीण अंचलों में पुलिस एक्शन मोड में दिखी. नगर में चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा है, वहीं गांवों में भी पुलिस बल चक्रमण करते नजर आये.

 

कोतवाल सौरभ कुमार राय के नेतृत्व में कोतवाली से पुलिस ने नगर के विभिन्न मार्गों श्रीनाथ बाबा चौराहा, ब्रम्हस्थान, मुन्स्फी तिराहा, पानी टंकी रोड, भगत सिंह तिराहा, स्टेशन रोड, प्यारेलाल चौराहा, आजाद चौराहा सहित विभिन्न वार्डो में भ्रमण कर सुरक्षा एवम भाईचारे का संदेश दिया.

 

कोतवाल ने भ्रमण के दौरान लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की. उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले और अराजक तत्व दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें. टीम में सिटी इंचार्ज सुरेन्द्र सिंह, अजय कुमार राठौर सहित अनेक पुलिस कर्मी मौजूद रहे.