बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ानीनमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

दुबहड़ :दुबहड़ क्षेत्र के घोड़हरा बिसेनी डेरा निवासी नीरज सिंह चंदन को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में सफल आर्ट डायरेक्शन के लिए रजत पुरस्कार से सम्मानित किया.

बिल्थरारोड की बिटिया तमन्ना ए रुखसार और नगरा के लाल पीयूष द्विवेदी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कामयाबी की नई इबारत लिखी….

• कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में जिला स्तर पर बड़े बदलाव करते हुए मंगलवार को जिला और शहर अध्यक्षों की तीसरी सूची जारी कर दी है. कई दिन के इंतजार के बाद कांग्रेस ने आखिरकार 43 जिला औऱ शहर अध्यक्षों की और घोषणा कर दी है. इस सूची में 29 शहर और 14 जिलाध्यक्ष शामिल हैं. इसमें भी पार्टी ने जातीय संतुलन के साथ ही ऊर्जावान और मेहनती कार्यकर्ताओं को संगठन में तरजीह का संदेश दिया है. कुंवर सिंह छात्रसंघ के महामंत्री रहे 41 वर्षीय ओमप्रकाश पांडेय को बलिया का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. पूर्व जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने ओमप्रकाश पांडेय की नियुक्ति पर बधाई दी है.

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यमक्षता में मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में 24 फैसलों पर मुहर लगी. मनरेगा मजदूरी में देरी होने पर अफसरों को 9 रुपये रोज हर्जाना देने का फैसला किया गया.

• नगरा थाना क्षेत्र के परसिया चट्टी पर स्थित एक मकान के सामने से ट्रैक्टर चोरी चला गया. ट्रैक्टर मालिक अवधेश कन्नौजिया ने इसकी सूचना पुलिस को दी है. पुलिस पड़ताल में जुटी है.

• बीते तीन दशक से आयोजित रामकथा का समापन मंगलवार को हुआ. श्रीरामाश्रम प्रवचन परिषद पियरौंटा (प्रियधाम) में कथा के अंतिम दिन आजमगढ के पं. गोविद शास्त्री ने रामचरित मानस के सभी खंडो की विस्तृत जानकारी दी. शास्त्री जी ने कहा कि हनुमान को अहम था कि वे भरत से बड़े हैं. कितु पूरे रामचरित मानस में केवल भरत को ही साधु कहा गया है.

• हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि दुबहड़ के शिवपुर दियर नई बस्ती स्थित अखार के दत्तूमठ स्थित पोखरे पर मंगलवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई. आपको बता दें कि बुधवार से होने वाले श्रीमद्भागवत कथा के उपलक्ष्य में यह कलश यात्रा प्रसिद्ध कथा वाचक पण्डित गौरवकृष्ण शास्त्री के नेतृत्व में निकाली गयी. इस कलश यात्रा में कई गाँवों के लोग सम्मिलित हुए.

• क्रिसमस के अवसर पर जिले के विभिन्न गिरजाघरों को भव्य ढंग से सजाया गया. आकर्षक रोशनी से गिरजाघर जगमगा रहे हैं. खोरीपाकड़ (रामपुर महावल) के ओरिएंटल पब्लिक स्कूल में इस मौके पर विविध कार्यक्रम की तैयारी है. बलिया सिटी के विशुनीपुर स्थित चर्च में भी प्रार्थना के लिए विशेष इंतजाम किए गए. प्रभु यीशु के जन्म के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह बस देखते ही बन रहा है. बाजारों से लेकर घरों में रौनक छाई हुई है. दुकानों पर बेहतरीन गिफ्ट आइटम हैं. तो केक पार्लर्स में लजीज केक बन रहे हैं.

• घने कोहरे और गलन के बीच तापमान लगातार गोता लगाए जा रहा है. मगर इस हाड़कपाऊ ठंड भी श्रद्धालुओं और बच्चों को रोक नहीं सकी. गुरुद्वारा सिख संगत की ओर से प्रकाशोत्सव पर निकाली गई प्रभात फेरी में सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. गुरुद्वारे से चौक से निकली प्रभात फेरी विजय हाल रोड, बालेश्वर रोड, दुर्गा मंदिर, जापलीन गंज, रामलीला मैदान, हनुमानगढ़ी मंदिर, वापस चौक होते हुए लौट कर फिर गुरुद्वारा पहुंची.

• पेनाल्टी शूट आउट में काठमांडू (नेपाल) की टीम ने आरा बक्सर बिहार 4-3 पराजित कर दिया. मौका था मनियर इंटर कॉलेज के प्रांगण में चल रहे फुटबॉल चैलेंज कप प्रतियोगिता मैच का. कामरेड श्रीराम चौधरी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया. फुटबाल एसोसिएशन मनियर के तत्वावधान में यह आयोजन हो रहा है.

• संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में सनबीम ए ने स्टेडियम ए को 3-2 से पराजित किया. मंगलवार को मौका था वीर लोरिक स्पोटर्स स्टेडियम में जिला हॉकी चैंपियनशिप का. फाइनल मैच में निर्णायक समय तक 2-2 की बराबरी के बाद विजेता का निर्णय पेनाल्टी शूट में किया गया. इसमें सनबीम ए 3-2 से विजयी रही.

• खुद को शिक्षक बताने वाले युवक ने काम देने का बहाना बनाकर महिला को गोरखपुर से बलिया बुलाया. दो दोस्तों संग रेलवे स्टेशन पर महिला की आगवानी किया. परिखरा गांव में उसके ठहरने और खाने पीने का इंतजाम किया. आरोप है कि रात में युवक ने महिला संग मुंह काला किया. इसके बाद उसके बुलावे पर मौके पर पहुंचे उसके दो साथियों ने महिला संग छेड़खानी की तो पीड़िता शोर मचाने लगी. किसी तरह पीड़िता मंगलवार की सुबह थाने पहुंची और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी. एसओ बांसडीहरोड राजकुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर रुपेश मिश्र, अमित सिंह औऱ सुमित सिंह के खिलाफ दुष्कर्म औऱ छेड़खानी का केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है. पीड़िता गोरखपुर के झंगहा थाना क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है.

• छपरा-बलिया के बीच आए दिन 65105 मेमो सवारी गाड़ी कैंसिल हो रही है. रविवार से मंगलवार तक मेमो ट्रेन कैंसिल रही. जबकि 16 दिसंबर से फरवरी तक इंटरसिटी एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया है. सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर टेंपा औऱ बाइकें खड़ी कर प्लेटफार्म पर जाने वाले रास्ते को अवरुद्ध कर दिया जाता है. इन दिक्कतों के चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस तरह की कई शिकायतों का पिटारा यात्रियों ने एडीआरएम प्रवीण कुमार के सामने खोल दिया. एडीआरएम सोमवार को देर शाम सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने. एडीआरएम ने आश्वासन दिया कि रेलवे बोर्ड के सामने समस्याओं को रखा जाएगा.

• तमन्ना-ए-रुखसार ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एमएससी में सर्वाधिक अंक हासिल किया है. बिल्थरारोड नगर पंचायत वार्ड नंबर सात निवासी हाजी अब्दुल रहमान की पौत्री वकील अहमद की बेटी है तमन्ना-ए-रुखसार. बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित दीक्षांत समारोह में डीन डॉ मल्लिकार्जुन जोशी ने तमन्ना-ए- रुखसार को स्वर्ण पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया. इस दीक्षांत समारोह में नगरा के पीयूष द्विवेदी को डॉक्टरेट की डिग्री भेंट की गई. पीयूष ने हिंदी उपन्यासों में काशी का इतिहास समाज और संस्कृति विषय पर शोध कर अपनी मेधा का लोहा मनवाया.