बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बैरिया : बैरिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि किसी भी गरीब को इस कड़ाके की ठंड में ठिठुरने नहीं दिया जाएगा. जिनके पास ओढने के लिए कंबल या रजाई नहीं है, उन्हें ओढ़ना उपलब्ध कराना मेरा दायित्व है.

बैरिया: स्थानीय SDM Court के सामने बैरिया तहसील बार के अधिवक्ता मंगलवार को अपनी छ: सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए.उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान कर दिया.

दुबहर: क्षेत्र के शिवपुर दियर नई बस्ती स्थित अखार के दत्तूमठ स्थित पोखरे पर बुधवार से होने वाली श्रीमद्भागवत कथा के उपलक्ष्य में भव्य कलश यात्रा प्रसिद्ध कथा वाचक पण्डित गौरवकृष्ण शास्त्री के नेतृत्व में निकाली गयी.

• स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में बनाए गए 11 फीट ऊंचे स्मृति स्तंभ का लोकार्पण सोमवार को बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया. स्व. भगवान देव सिंह सेवा संस्थान हल्दी की ओर से जूनियर हाईस्कूल हल्दी के प्रांगण में इस स्मृति स्तंभ का निर्माण करवाया गया है. इस स्तंभ पर विकास खंड बेलहरी के सभी 56 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों औऱ आजाद हिंद फौज के तीन सेनानियों का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित हैं.

• घने कोहरे और हाड़कपाऊ ठंड का असर ट्रेनों पर भी पड़ रहा है. छपरा से बलिया होते हुए वाराणसी जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस जहां डेढ़ घंटे विलंब से गुजरी. वहीं दुर्ग जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस आधे घंटे लेट रही. पवन एक्सप्रेस दो घंटे, स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस पांच घंटे तथा ज्ञानगंगा एक्सप्रेस तीन घंटे विलंब से गुजरी. अप की ओर जाने वाली गाड़ियों पर भी कोहरे का असर देखा गया. सद्भावना एक्सप्रेस दो घंटे, पवन पौने दो घंटे विलंब से गुजरी. इस दौरान ठंड में यात्री ट्रेन के इंतजार में ठिठुरते नजर आए.

• इसी क्रम में छपरा से वाया बलिया वाराणसी तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद कर दी गई है. इससे जिले के छात्रों, मरीजों और व्यापारियों समेत हजारों यात्री प्रतिदिन सफर करते थे. इस ट्रेन के बंद किए जाने से लोगों में उबाल साफ नजर आ रहा है.

• भारतीय लोक संगीत से प्रभावित पॉप-रॉक गायक पद्मश्री कैलाश खेर आज भृगु क्षेत्र बलिया में अपनी आवाज से समां बांधेंगे. कैलाश खेर ऩे अब तक 18 भाषाओं में 300 से अधिक गीत तो बॉलीवुड के लिए ही गाए हैं. करनई सोबाइबांध के डीएसईटी पब्लिक स्कूल परिसर में आज वे सुरों की महफिल सजाएंगे. सुप्रसिद्ध वीणा वादक ललिता वेंकटरमन की स्मृति में ललिता संगीत महोत्सव का यहां आयोजन हो रहा है. कैलाश खेर का कार्यक्रम शाम पांच बजे से होगा.

• 60 लीटर अवैध शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े तीन लोग. रेवती नगर के दिमागी चट्टी के पास से रविवार की देर शाम यह गिरफ्तारी हुई. गिरफ्तार लोगों में छोटू पासवान निवासी दयाछपरा, मनोज औऱ भीम निवासी जगदेवा थाना बैरिया शामिल हैं.

• सोमवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दो बाइक सवार घायल हो गए. रेवती बैरिया मार्ग पर गंगा पांडेय के टोला चट्टी के पास यह हादसा हुआ. दया छपरा निवासी सरोज राम और मून छपरा निवासी अजित राम व संदीप राम दो अलग अलग बाइकों से जा रहे थे. इन दोनों बाइकों को कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर चलते बना. इस हादसे में अजित और संदीप गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जबकि सरोज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

• लोहिया मार्केट बनाने वाले संस्थान और नगरपालिका प्रशासन की मिलीभगत से जमकर लूट खसोट हुआ है. इसी के चलते यह ड्रीम प्रोजेक्ट अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है. ऐसा कहना है पूर्व मंत्री नारद राय का. पूर्व मंत्री अग्रवाल धर्मशाला में व्यापारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे. बलिया सिटी गड़हा मोहल्ला स्थिति नवनिर्मित लोहिया मार्केट को व्यापारियों को आवंटन को लेकर रविवार की शाम व्यापारियों की यह बैठक आहूत थी.

• इलाहाबाद बैंक की बैरिया शाखा से 12 हजार रुपये महिला ने निकाला. वह पैसे लेकर जैसे ही बैंक के बरामदे में पहुंचीं. घात लगाए बैठे युवक ने उसके हाथ से पैसा झपट लिया और भाग खड़ा हुआ. गड़वार थाना क्षेत्र के बुढ़ऊ निवासी स्व. जितेंद्र दुबे की पत्नी ऊषा देवी का मायका बैरिया थाना क्षेत्र के मिश्र के हाता गांव में है. उस अज्ञात उचक्के से ही ऊषा देवी ने विड्राल फॉर्म भरवाया था. बहरहाल बैंक प्रबंधक की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने पीड़िता को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

• सिख संगत गुरुद्वारे से सोमवार को गुरु की प्रभात फेरी निकाली गयी. शहर के कासिम बाजार, मवेशी हॉस्पिटल, दुर्गा मंदिर होते हुए चौक से वापस गुरुद्वारा पहुंची प्रभात फेरी. प्रभात फेरी के मुख्य आकर्षण रहे झाल बजाते और कीर्तन भजन गाते बच्चे. ‘वाहे गुरु’ का कीर्तन करते सिख समाज के लोग. पहली जनवरी को गुरु गोविंद सिंह महाराज की शोभायात्रा निकाली जायेगी.

• झरिया में कांग्रेस उम्मीदवार पूर्णिमा सिंह ने अपनी जेठानी बीजेपी उम्मीदवार रागिनी सिंह को हरा कर चुनाव जीत लिया है. यहां मुकाबला गोन्हियाछपरा के सूर्यदेव सिंह की ही दो बहुओं के बीच था. सूर्यदेव सिंह की बहू और पूर्व विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया था, वहीं कांग्रेस ने सूर्यदेव सिंह के छोटे भाई राजनारायण सिंह की बहू और पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था. साल 2014 के चुनाव में इस सीट से बीजेपी के टिकट पर सूर्यदेव सिंह के पुत्र संजीव सिंह और कांग्रेस के टिकट पर उनके भतीजे नीरज सिंह ने चुनाव लड़ा था. तब चुनावी बाजी संजीव के हाथ लगी थी.

• पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती ‘किसान सम्मान दिवस’ के रूप में मनाई गई. सोमवार को ऑफिसर्स क्लब में किसान गोष्ठी औऱ किसान मेले का भी आयोजन हुआ. इस मौके पर मुख्य अतिथि सिकंदरपुर विधायक संजय यादव ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का दुगुना दाम मिले इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही का फ़ूड प्रॉसेसिंग यूनिट लगाने की सम्भावनाओं पर विशेष जोर रहा. इस मौके पर जिले के 26 किसानों को सम्मानित किया गया.

• हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि किसान सम्मान दिवस पर जिले के तीन किसानों को प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया गया. नरही के संतोष कुमार राय को मसूर के उत्पादन में पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला. वहीं रसड़ा के कटया निवासी दिलीप सिंह को दूसरा स्थान मिला. जबकि नगरा के उरैनी निवासी धीरेंद्र श्रीवास्तव ने गेहूं उत्पादन में सांझे तौर पर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया.

• समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर आज किसानों के मसीहा भारत के पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयन्ती मनाई गई. पूर्व पीएम के चित्र पर माल्यार्पण के बाद आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि चौधरी चरण सिंह आजीवन खेत, किसान, गाँव-ग़रीब की बात करते थे. इस अवसर पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विश्राम सिंह यादव ने कहा की आज के समय में जब किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है. ऐसे में चौधरी साहब के विचार को आत्मसात करके ही कृषक की दशा को सुधारा जा सकता है.

• बाइक की चपेट में आऩे से लबकरा क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि 45 वर्षीय वकील शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए. हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि यह हादसा रसड़ा के कोटवारी मार्ग स्थित मिरनगंज काली मंदिर के पास हुआ. हालत ज्यादा गंभीर होने पर चिकित्सकों ने वकील शर्मा को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

• साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बाइक सवार युवक घायल हो गया. जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य सिकंदरपुर में चल रहा है. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा के मुताबिक मवेशी अस्पताल के पास हुए इस हादसे में जमालपुर निवासी बाइक सवार 25 वर्षीय रविशंकर उर्फ टाईगर पुत्र राम बड़ाई जख्मी हो गया.

• एक तेज रफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर कई पटखनी खाते हुए मुख्य मार्ग पर पलट गई. या यूं कहिए इस हादसे में दो युवक मौत के मुंह से सौभाग्यवश निकल आए. यह हादसा सिकन्दरपुर बलिया मार्ग पर घुरी बाबा के टोला के पास रविवार की शाम लगभग सवा चार बजे हुआ. स्थानीय लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद बिहार के गुठनी निवासी 32 वर्षीय सुर्यप्रताप सिंह औऱ 36 वर्षीय इस्लाम को सीएचसी पहुंचाया.

• किसी भी विदेशी महिला की कोख से पैदा हुए संतान को किसी भी महत्वपूर्ण राजनीतिक पद पर अपने देश में मौका नहीं दिया जाना चाहिए. ऐसा कहना है बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह का. बैरिया विधायक बलिया लाइव संग एक्सक्लूसिव बातचीत में अपनी यह राय जाहिर की. इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर भाजपा विधायक ने रखी अपनी बेबाक राय. फिलहाल इस पूरी बातचीत को आप बलिया लाइव के फेसबुक, ट्वीटर या यू ट्यूब चैनल पर देख सकते हैं.

• मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को बैरिया विधायक ने सोमवार को जेसीबी लगवाकर उखड़वा दिया. साथ ही संबंधित ठेकेदार औऱ कार्यदाई विभाग को चेताया कि मानक के अनुसार सड़क का निर्माण होना चाहिए. मेरी जवाबदेही जनता से है. न कि ठेकेदारों औऱ इंजीनियरों से. आपको बता दें कि महाराज बाबा -चिरइयां मोड़ मार्ग से तिवारी के मिल्की गांव होते हुए चकिया तक जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क का पुनर्निर्माण करवाया जा रहा है.

• पूर्व पीएम चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण राष्ट्रपति के हाथों होगा. इसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से औपचारिक सहमति भी मिल गई है. यह जानकारी एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने मीडिया को दी. एमएलसी ने बताया कि अप्रैल में मूर्ति का अनावरण होगा. एमएलसी सोमवार की देर शाम नियाज अहमद की पुत्री की शादी में शामिल होने के लिए बेल्थरा आए थे. उन्होंने कहा कि बलिया में मूर्ति का अनावरण होने के बाद बिल्थरारोड में भी पूर्व पीएम की प्रतिमा लगाई जाएगी.

• मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत ‘चाबी वितरण कार्यक्रम’ कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित हुआ. इसमें कुल 97 लाभार्थियों को राज्यसभा सदस्य सकलदीप राजभर और सिकंदरपुर विधायक संजय यादव ने आवास की चाबी देकर पक्के छत के रूप में एक खुशियों से भरी सौगात दी. ठंड को देखते हुए सभी लाभार्थियों को एक-एक कंबल भी भेंट किया गया.