News Desk December 19, 2019

सिकन्दरपुर (बलिया) से संतोष शर्मा
सिकन्दरपुर क्षेत्र के खरीद- दरौली घाट पीपा पुल पर उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया, जब पुल का पीपा के अचानक अलग हो जाने से आलू लदा पिकअप के घाघरा में समा गया. पिकअप के घाघरा में समाने से उस पर सवार चालक और आलू व्यापारी नदी जल में डूबने लगे, जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने अथक प्रयास कर किसी तरह से बचा लिया.

बताते चलें कि गुरुवार को सुबह बिहार के व्यापारी शंकर सिकन्दरपुर से आलू खरीद कर उस की बोरियां पिकअप पर लोड करा कर यहां से बिहार के दरौली जा रहे थे. पिकअप सिकन्दरपुर निवासी इम्तियाज चला रहा था. वे पिकअप के साथ खरीद घाट पर पहुंचे, जहां से दरौली घाट जाने के लिए पीपा पुल पर चढ़ने लगे तो पुल के ठेकेदार के कर्मचारियों ने उन्हें मन किया कि इतनी लोड गाड़ी पुल पर न ले जाएं. बावजूद इसके व्यापारी वाहन को ले जाने के लिए चालक पर दबाव डालने लगा, इस कारण वह पिकअप ले जाने को मजबूर हो गया.

नदी के दक्षिणी पाट पर बने पीपा पुल के मध्य में पिकअप के पहुंचने पर अचानक पीपा पुल टूट गया, जिससे पिकअप सहित चालक व व्यापारी घाघरा में समा गए. मौके पर मौजूद लोगों ने बड़ी मशक्कत से रस्सा फेंककर किसी तरह से चालक व व्यापारी को नदी से बाहर निकाला, जबकि पीपा पुल के नीचे गहरा पानी होने के कारण पिकअप का पता नहीं चल पाया. कारण कि वह गहरे पानी में समा गई. इस दौरान पिकअप का पता लगाने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन मौक़े पर नदी की गहराई और पानी अधिक होने के कारण उस का पता नहीं चल पाया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.