बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

रेवती – लावारिस बच्ची को विवाहिता को सौंपा

किसी ने अपनी नवजात बच्ची को कपड़े में लपेट कर चुपके से रख दिया था….. यह मामला है रेवती उत्तर टोला पुल पर वार्ड नंबर बारह में कमला यादव के घर के पास का… आस पास के लोग बच्ची को लेकर फिर थाने पहुंचे….. वहां एसआई परमानंद त्रिपाठी औऱ मायाशंकर दूबे ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी….. साथ ही पालन पोषण के लिए नवजात बच्ची को बजरंगी साहनी की पत्नी पुष्पा देवी को सौंप दिया…..

निर्भया मामले में दया याचिका दाखिल करने के लिए हफ्ते भर की मोहलत

निर्भया मामले में अक्षय, पवन, विनय और मुकेश को दया याचिका दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया है…. पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारंट पर बुधवार को सुनवाई की और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिए कि वे दोषियों को एक हफ्ते का नोटिस जारी करें…. इसके बाद तिहाड़ प्रशासन ने चारों आरोपियों को नोटिस जारी कर दिया…. डेथ वारंट पर सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद निर्भया की मां रो पड़ीं…. आपको बता दें कि साल 2012 में राजधानी दिल्ली में सामूहिक बलात्कार और फिर निर्मम हत्या की शिकार हुई थी बलिया की निर्भया

बलिया से कानपुर तक निकलेगी गंगा यात्रा

जनवरी में बिजनौर से कानपुर और बलिया से कानपुर तक दो गंगा यात्रा निकाली जाएंगी….. ये यात्राएं प्रदेश के 1026 ग्रामों और कानपुर के 32 गंगा तटीय गांवों से होकर गुजरेंगी…. पांच-पांच दिवसीय इन यात्राओं में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश के मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल होंगे…. जलमार्ग और सड़क मार्ग से चलने वाली इन यात्राओं में ये वीवीआइपी किन्हीं चार गांवों में रात्रि विश्राम करेंगे…. यह देखते हुए मुख्य सचिव ने सभी 26 जिलों के प्रशासन को साफ सफाई के निर्देश दिए हैं…

सीता स्वयंवर में लक्ष्मण का क्रोध देखकर महर्षि विश्वामित्र समझ गए

सीता स्वयंवर में लक्ष्मण का क्रोध देखकर महर्षि विश्वामित्र समझ गए कि अब विलंब करना ठीक नहीं है…. ऐसा कहना है जगद्गुरु श्रीवासुदेवाचार्य विद्याभाष्कर जी महाराज का…..बाल्मीकि रामायण कथा के तीसरे दिन बुधवार को जगद्गुरु ने जीवात्मा औऱ परमात्मा के बीच के अन्तर को भी समझाया…. द वैदिक प्रभात फाउण्डेशन का यह आयोजन रामलीला मैदान में चल रहा है….

लेखपालों ने कलेक्ट्रेट में अपना धरना -प्रदर्शन जारी रखा

बुधवार को भी लेखपालों ने कलेक्ट्रेट में अपना धरना -प्रदर्शन जारी रखा…. इस मौके पर जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि मांगें पूरी होने तक किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे…. उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के सदस्य आठ सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं….

दिव्यांगों ने कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया

उधर, दिव्यांगों ने अपनी दस सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया…. साथ ही अखिल भारतीय दिव्यांग संगठन की ओर से जिलाधिकारी को पत्रक भी सौंपा गया…. छट्ठू राय ने मीडिया को बताया कि जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि संगठन की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे

हजारों एकड़ में होती है प्याज की खेती, मगर उत्पादन सुरक्षित कहां रखें

बेलहरी विकास खंड के बेलहरी, मुड़ाडीह, दिघार, पियरौंटा, मलिकपुरा, दुधैला, रेपुरा, सोनवानी, बिगही, पुरास औऱ दियारा क्षेत्र के हल्दी, रुद्रपुर, हांसनगर, गायघाट में हजारों एकड़ में प्याज की खेती होती है….. मगर उत्पादित प्याज को सुरक्षित रखने के लिए इस इलाके में कोई कोल्डर स्टो रेज नहीं है… इलाकाई किसानों ने जिला उद्यान अधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया….

बांसडीह तहसील में भी बंटेंगे हजार कंबल

शासन की ओर से बांसडीह तहसील को एक हजार कंबल बांटने के लिए मिला है….. एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य के निर्देशानुसार तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने बांसडीह तहसील के 10 कानूनगो को 100-100 कंबल बांटने के लिए दिया है…. साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि असहाय, गरीब, दिव्यांग और जरूरतमंदों को ही अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बांटा जाए…

टस से मस नहीं हुए बाढ़ और कटान पीड़ित

धवार को बाढ़ खण्ड के अधीक्षण औऱ अधिशासी अभियंता अनशन पर बैठे ग्रामीणों से मिलने पहुंचे….. उन्होंने भरोसा दिलाने की कोशिश की कि रिंग बंधे के पुनर्निर्माण के लिये हफ्ते भर में प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज देंगे…. मगर अनशनकारी टस से मस नहीं हुए… उल्टे बाढ़ कटान पीड़ितों ने उन्हें अल्टीमेटम दिया कि दो दिन के अंदर अगर कारगर पहल नहीं किया जाता है तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा… आपको बता दें कि दुबेछपरा ढाले पर स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में कटान से गोपालपुर, उदयीछपरा, दूबेछपरा, प्रसाद छपरा आदि गांवों को बचाने के क्रमिक अनशन कर रहे हैं

दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

14 महीने पहले पुलिस की पिटाई से एक वृद्ध की मौत हो गई थी….. बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के सुहवल गांव का यह मामला था…. इस मामले में सीजेएम ने दो पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है….. सुहवल निवासी त्रिभुवन की माने तो उस दिन शाम को बांसडीह रोड थाने के दो सिपाही गांजा बेचने का आरोप लगाते हुए उसे मारने पीटने लगे….. पुलिसवालों ने उसके 85 वर्षीय पिता कमलेश्वर मिश्र को भी नहीं बख्शा… उन्हें भी पीट दिया… नतीजतन घटनास्थल पर उनकी मौत हो गई…. अधिकारियों के यहां त्रिभुवन की सुनवाई नहीं हुई तो वह कोर्ट की शरण में गया… फिलहाल सीजेएम कोर्ट ने संबंधित थानाध्यक्ष को आदेश दिया है कि शिवाकांत यादव औऱ श्याम जी भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना सुनिश्चित करें….

हाड़कपाऊ ठंड ने अच्छों अच्छों की बोलती बंद कर दी है…..

बहुत जरूरी न हुआ तो लोगबाग घर में ही दुबके रहे…. ठिठुरते सूर्यदेव भी दोपहर बाद बादलों की ओट से बस झलक दिखाए….. पछुआ हवा की गुंडई से फिलहाल पूरा जिला हिल रहा है…. बलिया सिटी में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों पर अलाव आदि की व्यवस्था नहीं होने से लोग कांपते नजर आए…. फिलहाल रोडवेज बस स्टैंड पर नगर पालिका की तरफ से एक अस्थायी रैन बसेरे का इंतजाम किया गया है… ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा की माने तो वहां एक कर्मचारी को भी तैनात किया गया है…. एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने ठंड से बचाव के लिए गड़वार में कई जगहों पर अलाव जलवाया….. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि तहसील प्रशासन को सरकार की तरफ से एक हजार कंबल और अलाव जलवाने के लिए 50000 रुपये मुहैया कर दिए गए है…. मगर न तो कंबल बंटे हैं और न ही अभी तक अलाव कहीं दिख रहे हैं…… सिर्फ कोटवा नगर पंचायत के रानीगंज बाजार में दो जगह अलाव दिखे

तीन रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख, आधा दर्जन बकरियां भी झुलस कर दम तोड़ दी

आग से तीन रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख हो गईं….. नरहीं थाना क्षेत्र के गांव बसंतपुर में बुधवार की सुबह यह हादसा हुआ….. आग की चपेट में आने से आधा दर्जन बकरियां भी झुलस कर दम तोड़ दी…. फायर सर्विस वालों और ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया…. इस हादसे में मनभरन राम, मनु राम और धनु राम की गृहस्थी राख हो गई…..

घायल मजदूर मोहन भारती ने इलाज के दौरान दम तोड़ा

गंभीर रूप से घायल मजदूर मोहन भारती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया….. आपको बता दें कि नगरा के खनवर में शादी के प्रीतिभोज के दौरान हुई मारपीट मोहन भारती गंभीर रूप से घायल हो गया था…. इस मामले जेएमडी लाइट एंड साउंड नदेसर वाराणसी के प्रोपराइटर मनोज कुमार जायसवाल की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है…. इन लोगों के खिलाफ बलवा, गैर इरादतन हत्या और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है

दो बच्चों और महिला का मिला था शव, दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

विवाहिता पूजा और उसके दो बच्चों के कुएं में मिले शव के मामले में दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है…. एसएचओ संजय त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि गृहकलह से आजिज आकर ही पूजा वर्मा ने दो बच्चों को कुएं में फेंक खुद भी जान दे दी…. आपको बता दें बैरिया के कर्णछपरा गांव से दो किमी पश्चिम सोनबरसा मौजा में स्थित कुएं कल तीन शव बरामद किए गए थे…. पूजा वर्मा के भाई दुबहड़ थाना क्षेत्र के ओझवलिया निवासी सूर्य प्रकाश वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने आज रिपोर्ट दर्ज कर लिया और साथ ही दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला निवासी पूजा के पति पति प्रेम कुमार वर्मा औऱ सास चंद्रावती देवी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया….

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 22 को

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET- 2019 के लिए जिले में होमवर्क शुरू हो गया है…. पहली पाली में कुल 26 केंद्रों और दूसरी पाली में कुल 11 केंद्रों पर परीक्षा करवाई जाएगी…. 22 दिसंबर को प्राइमरी लेवल क्लास 5 की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कुल 26 एक्जॉम सेंटरों पर होगी….. जबकि प्राइमरी लेवल क्लास 8 दोपहर 02.30 से शाम 5.00 बजे तक कुल 11 सेंटरों पर करवाई जाएगी…. अपर जिला मजिस्ट्रेट रामआसरे ने मीडिया को बताया है कि जिले में धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता लागू है…..

किसानों की समस्याओं को हल्के में लेने की गुस्ताखी न करें वरना…

किसानों से जुड़ी समस्याओं को अगर किसी ने हल्के में लिया तो बख्शे नहीं जाएंगे…. ऐसा कहना है जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही का…. जिलाधिकारी बुधवार को विकास भवन सभागार में किसान दिवस को संबोधित कर रहे थए…. जिले भर से आए किसानों ने इस मौके पर कृषि से जुड़ी समस्याओं को रखा…. जिसके निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए…. किसान दिवस हर महीने के तीसरे बुधवार को आयोजित होता है….

गैस टैंकर की चपेट में आए बाइक सवार दो युवक घायल

गैस टैंकर के धक्के से बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए…. बुधवार की सुबह सिकंदरपुर बलिया मार्ग पर पंदह पुलिया के पास यह हादसा हुआ…..इस हादसे में घायल चकिया, काजीपुर, बलिया निवासी इरफान और आमिर खान का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है… हादसे के बाद गैस टैंकर ड्राइवर भाग खड़ा हुआ…..

बालू लदे ट्रक से भिड़ी बाइक, युवक की मौत

कल रात सुखपुरा थाने के सामने खड़े बालू लदे ट्रक से जा भिड़ा एक बाइक सवार….. इस हादसे में बाइक सवार की स्पॉट पर ही मौत हो गई…. हमारे संवाददाता पंकज सिंह ने बताया कि हादसे में मृत 26 वर्षीय सत्येंद्र भारती कुम्हिया गांव का रहने वाला था….. उसकी मार्च में शादी होने वाली थी….. दो महीना पहले ही उसके बड़े भाई की बीमारी के चलते मौत हो गई थी…. अपनी मां की वह इकलौती उम्मीद की किरण था…

बाइक पलटी, प्रौढ़ महिला की हालत गंभीर, पति भी चुटहिल

सामने अचानक मवेशी के आ जाने से बाइक सवार पति-पत्नी असंतुलित होकर पलट गए… मंगलवार की देर शाम उभांव थाना क्षेत्र के हल्दीरामपुर ग्राम के पनिसरा ढाले के पास यह हादसा हुआ…. इस हादसे में 55 वर्षीय शैली कुमारी को कान, नाक और सिर में गंभीर चोंटे आई….. इन्हें इलाज के लिए के लिए सीयर सीएचसी में भर्ती कराया गया…. जबकि उनके पति तिलकधारी को मामूली खरोंच आईं…..

सात गांव जांच की जद, तीन सचिवों पर भी कार्रवाई संभव

जिले के सात गांव जांच की जद में आ गए हैं…. इसके चलते तीन सचिवों पर कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है….. इन पर आऱोप है जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता बरतने का…. जिलाधिकारी ने तत्काल इन गांवों पर कार्रवाई करने के आदेश दे दिया है…. कार्रवाई की जद में आने वाले गांवों में सोहांव ब्लाक का पिपरा कला, रसड़ा ब्लाक के कुरेम औऱ खड़सरा, गड़वार ब्लाक के रतसड़ कला, नवानगर ब्लाक के चकपुरुषोत्तम, चिलकहर ब्लाक के टीका देवरी और दुबहड़ ब्लाक के छाता गांव शामिल है….. जिलाधिकारी के आदेशानुसार एसडीएम के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम इन गांवों में जांच करेगी…..