बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : रेवती थाना अंतर्गत नवकागांव में ठंड लगने से एक महिला की मृत्यु हो गई.
शान्ति देवी (45 वर्ष) पत्नी गनेश यादव को सोमवार की देर शाम ठंड लगने से कांपने लगी. परिवार वाले उन्हें 108 एम्बुलेंस से सीएचसी रेवती लेकर पहुंचे. हालत गंभीर होने पर उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय बलिया के लिए रेफर कर दिया गया. देर रात इलाज के दौरान उनकी जिला चिकित्सालय में मौत हो गई. उनके परिवार वाले जिला अस्पताल से एम्बुलेंस की मदद से मंगलवार को सुबह उन्हें लेकर गांव पहुंचे. शांति देवी की पांच बेटियां हैं. उनके पति लुधियाना में किसी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. उनके पति को सूचना दे दी गई है. अंतिम संस्कार के लिए उनके पति के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

बांसडीह : नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के खिलाफ विरोध आंदोलन, हिंसा के मद्देनजर बड़ी बाजार पुलिस चौकी में एसडीएम दुष्यन्त मौर्य ने शांति समिति के साथ बैठक की. बैठक में नगरवासियों से शांति बनाये रखने की अपील की.

बलिया: ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने जिले के सभी स्कूल-कालेज तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है. जिले के समस्त सरकारी और प्राइवेट विद्यालय 18, 19 और 20 दिसम्बर को बंद रहेंगे.

बांसडीह : जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में बांसडीह तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया. इस दौरान डीएम ने जनता की समस्याएं सुनीं. इनके निस्तारण के लिए सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए.

बांसडीह : कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देश पर एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य ने कम्बल वितरण शुरू किया. तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने देर रात तक सड़क किनारे ठंड से ठिठुरते हुए लोगों को कंबल ओढ़ाया.

बैरिया : सोनबरसा मौजा के कर्णछपरा निवासी हरिनारायण सिंह के खेत के कुएं में मंगलवार को एक 35 वर्षीया महिला और दो बच्चों के शव मिले. उस समय खेत के मालिक हरिनारायण सिंह खेत में खाद के छिड़काव के लिए मजदूरों के साथ गए थे.

बलिया : शहर के कई हिस्सों में मनचलों के खिलाफ पुलिस की एंटी रोमियो टीम ने जबरदस्त अभियान चलाया. महिला थाना प्रभारी कल्पना मिश्रा के नेतृत्व में शहर के स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों के अलावा बाजा में भी पुलिस ने धमक दी.

बैरिया : निकटवर्ती बीबी टोला में सुबह-सुबह लगने वाली सब्जी की थोक मंडी में कोहरा का असर पड़ने लगा है. बाहर से आने वाले खरीदार, व्यापारी और रिटेल दुकानदार सुबह-सुबह पहुंच नहीं पा रहे हैं.इस स्थिति में रोज सुबह 9 बजे तक समाप्त हो जाने वाली यह सब्जी मंडी दिन के 11 से 12 बजे तक चल रही है.

बैरिया : शिक्षा क्षेत्र बैरिया के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को ठंड को देखते हुए न तो अवकाश दिया गया और न ही सरकारी व्यवस्था अंतर्गत स्वेटर दिये गये.विद्यालयों में छात्रों में बांटने के लिए आये स्वेटर के बंडल में कटे फटे तथा साइज में बहुत ही छोटे स्वेटर आए थे. विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने सीधे बंडल वापस कर दिया.

• बीयर और देशी शराब की दुकान में ओवररेटिंग अर्थात तय कीमत से ज्यादा पैसे लेकर बेचने की शिकायत थी. नरही थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर जांच करने पहुंचे. उनके साथ विवाद कर दिया गया. जिला आबकारी अधिकारी अनुपम राजन ने मीडिया को बताया है कि आखिरकार कोटवां नरायनपुर में संचालित इन दो दुकानों को सस्पेंड कर अनुज्ञापी के पति और देवर के साथ अन्य पर केस दर्ज कराया गया है.

• नागरिक संशोधन बिल के विरोध के कारण जगह-जगह बवाल के मद्देनजर प्रदेश सरकार बेहद सतर्क है. इस विरोध से निपटने के लिए सरकार ने अगले सात दिनों तक सभी जिलों के डीएम और एसपी की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है. पड़ोसी जिले मऊ में बवाल की सूचना के बाद जिले की पुलिस एलर्ट मोड में आ गई. अधिकारियों ने सभी थानाध्यक्षों को हिदायत दे दी. पुलिस अपने-अपने इलाकों में चक्रमण करती नजर आई. आला अधिकारियों के निर्देश पर सीमावर्ती थानों की फोर्स को भी मऊ भेजा गया.

• शहर में मनचलों के खिलाफ एक्शन मोड में आईं महिला थाना प्रभारी कल्पना मिश्रा. स्कूल कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों और बाजार में भी पुलिस ने जबरदस्त अभियान चलाया. इस दौरान हत्थे चढ़े मनबढ़ों को चेतावनी देकर फिलहाल छोड़ दिया गया. चूंकि छेड़खानी की शिकायत पुलिस कप्तान को भी मिली थी. इसीके मद्देनजर कल्पना मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने धमक दिखाई.

•बीते 10 दिसंबर को ओडिशा स्थित अपने मायके से चली विवाहिता खबर पढ़े जाने तक बैरिया स्थित अपने ससुराल में नहीं पहुंची. चांदपुर निवासी जलेश्वर यादव की 32 वर्षीय पत्नी अनिता देवी जम्मू तवी एक्सप्रेस से चली थी. ट्रेन में सवार होने के बाद उनकी अपने पति से बात भी हुई थी. मगर इसके बाद उनका फोन स्विच आफ बताने लगा. काफी खोजबीन के बाद अनहोनी की आशंका में पीड़ित ने बैरिया थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है.

• दो बाइकों की भिड़ंत में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. सिकंदरपुर नगरा मार्ग के अस्पताल मोड़ के पास यह हादसा हुआ. इस हादसे में जख्मी डकिनगंज निवासी 30 साल के संदीप कुमार और 43 साल के संतोष कुमार (43) मौके पर जुटे लोगों ने तत्काल सीएचसी सिकंदरपुर पहुंचाया. प्राथमिक उपचार के बाद दोनों की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

• चोरों ने किचेन का ताला चटका कर मिड-डे मील की खाद्य सामग्री और उपकरणों पर हाथ साफ कर दिया. रविवार की रात यह वारदात रसड़ा के सुलतानीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुई. साल भर पहले भी इस स्कूल में इस तरह की हरकत हो चुकी है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

• जिस व्यक्ति के जीवन में सदाचार और संकीर्तन होगा. उसे दैहिक, दैविक और भौतिक दुख छू भी नहीं सकता. यह दावा है स्वामी हरिहरानंद जी का. रविवार को संकीर्तन नगर स्थित खपड़िया बाबा के आश्रम में एक बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस बैठक में ब्रह्मलीन खपड़िया बाबा के 35वें निर्वाण दिवस पर आयोजित होने वाले महारुद्र यज्ञ की तैयारी पर चर्चा हुई. बैठक में महायज्ञ से सबंधित समस्त बिदुओं पर व्यापक चर्चा करने के साथ ही जिम्मेदारियां भी सौंपी गई.

• अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोरक्ष प्रांत अधिवेशन का सोमवार को समापन हो गया. शहर से सटे माल्देपुर स्थित नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में आयोजित अधिवेशन के अंतिम दिन परिषद की प्रांत कार्यकारिणी की घोषणा की गयी. आलोक सिंह मोनू को जिला संयोजक. सौरभ सिंह को विभाग संयोजक. प्रशांत कुमार राय को प्रांत सह मंत्री और अभिषेक राय को प्रांत सह प्रमुख (राष्ट्रीय कला मंच) नामित किया गया.

• अभी बलिया शहर से सटे ओझा के छपरा में रास्ता चोरी होने की खबर बलिया लाइव पर परसो ही चली थी. मालूम हो कि आवास विकास कॉलोनी और तिखमपुर के बीच में स्थित इस गांव के चार दर्जन परिवारों के लिए गांव में आने और जाने का रास्ता बंद कर दिया गया है. उधर नवानगर के लक्ष्मीपुर गांव में रातों रात एक मुख्य रास्ते को गांव के ही कुछ दबंगों ने बंद कर दिया. इसके विरोध में दर्जनों महिला-पुरुष सोमवार को सिकंदरपुर तहसील परिसर में धरने पर बैठ गए. उप जिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने मिलकर खुद मौका मुआयना कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

• दुबेछपरा ढाला स्थित हनुमान मन्दिर प्रांगण में अनशन के आठवें दिन पीड़ित आरपार की लड़ाई के मूड में दिखे. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि आंदोलित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पंकज तिवारी ने दो टूक कहा कि बलिया बागियों की धरती है. अपनी अस्मिता के बचाव की इस लड़ाई के लिये हम किसी भी हद तक जा सकते हैं. सोमवार को क्रमिक अनशन को बेमियादी अनशन मे बदलने के साथ ही चक्का जाम करने पर भी चर्चा हुई. गांवों को बचाने के लिये अगर जल्द ही ठोस प्रयास शुरू नहीं किया गया 21 दिसम्बर को चक्का जाम किया जाएगा

• धर्मनिरपेक्षता केवल शब्द नहीं है, भारतीय संविधान और लोकतन्त्र की आत्मा है… ऐसा कहना है नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का…. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि धर्म नागरिकता का आधार बन गया तो भारतीय संविधान और लोकतन्त्र की आत्मा मर जाएगी. आत्मा मरी तो भारत की आजादी के सपने मर जाएंगे.

• सोमवार को इब्राहिमाबाद गांव के सामने ट्रेन की चपेट में आने से 21 भेड़ें कट कर मर गईं. बलिया-छपरा रेलखंड पर सुरेमनपुर औऱ बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ. भेड़ें झुंड में रेलवे लाइन पार करके चरने के लिए दियारे की तरफ जा रही थी. कोहरे के कारण भेड़पालक को रेलवे ट्रैक पर ट्रेन आती दिखाई नहीं दी.

• सोमवार को सुबह ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार 22 साल का गोलू तिवारी घायल हो गया. रेवती-कुसौरी मार्ग पर उत्तर टोला पुल के पास यह हादसा हुआ. आगे जा रही ट्रैक्टर को ओवर टेक करते समय सड़क क्षतिग्रस्त होने के चलते बाइक असंतुलित होकर पलट गई. गोलू तिवारी की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

• ट्रेनिंग पूरी कर चुके 160 पुलिस के जवान की पासिंग आउट परेड सोमवार को बलिया पुलिस लाइन में हुई. अब ये आरक्षी प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद जन सुरक्षा के लिए निकल गए. ये रिक्रूट महराजगंज जिले से ट्रेनिंग के लिए बलिया आए थे. समारोह के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही औऱ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ रहे.

• भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव से आठ साल की बच्ची बीते दस दिसंबर से लापता है. लापता बच्ची के पिता ने पड़ोसी पर उसके अपहरण का आरोप लगाया है. नामजद तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने जिलाधिकारी से इंसाफ के लिए गुहार लगाई.

• फेफना पुलिस के हत्थे चढ़ा 15 हजार का इनामी बदमाश. रसड़ा के उत्तर अमहर पट्टी निवासी जुम्मन नट की अरसे से पुलिस को तलाश थी. संदिग्धों की तलाशी के दौरान रविवार की रात वह फेफना रेलवे स्टेशन पर पुलिस के शिकंजे में आया.

• रसड़ा में अधिवक्ताओं का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा. वकील एसडीएम विपिन कुमार जैन और तहसीलदार के स्थानांतरण की मांग पर अड़े हैं. सोमवार को इसी डिमांड को लेकर वे तहसील परिसर के मुख्य गेट पर क्रमिक अनशन शुरू कर दिए. वकीलों ने दो टूक कहा कि यदि शासन ने उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया तो अधिवक्ता आर-पार की लड़ाई को बाध्य होंगे.

• चन्द्रमा दुनिया के मामा हैं. इसीलिए वे सम्पूर्ण जगत पर अमृत की वर्षा करते हैं. ऐसा कहना है जगतगुरु श्री वासुदेवाचार्य विद्याभाष्कर जी महाराज का. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि रामलीला मैदान में द वैदिक प्रभात फाउंडेशन की ओर से आयोजित श्रीमद भागवत रामायण प्रवचन सप्ताह के पहले दिन जगतगुरु श्री वासुदेवाचार्य विद्याभाष्कर जी महाराज ने कहा समुद्र से माता लक्ष्मी पैदा हुई और समुद्र से ही चंद्रमा. इस तरह यह दोनों भाई बहन हुए. लक्ष्मी की शादी भगवान विष्णु से हुई और चंद्रमा विष्णु के साले हुए. इस तरह चन्द्रमा पूरी दुनिया के मामा हुए.

• बलिया जिले के दो टीचरों का सेलेक्शन राष्ट्रीय शैक्षिक नवाचार शिक्षक सम्मान के लिए हुआ है. दुबहर के प्राथमिक विद्यालय अमृतपाली की प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय और रेवती के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय गायघाट के सहायक अध्यापक राजीव मौर्य को यह गौरव मिला है. 5 जनवरी को मुजफ्फरनगर में आयोजित होने वाले शैक्षिक शिक्षक सम्मान समारोह में इन्हें सम्मानित किया जाएगा

• मथुरा पीजी कॉलेज रसड़ा की छात्रा प्रगति तिवारी का सेलेक्शन गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ है. शिवाकांत तिवारी की बेटी प्रगति ने विवेकानंद नीदम ग्वालियर में आयोजित प्री आरडी कैंप में कुशल प्रदर्शन किया. चौथा रैंक पाकर प्रगति ने यह उपलब्धि अर्जित की है. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर योगेंद्र सिंह ने प्रगति की इस उपलब्धि पर प्राचार्य डॉ.धनंजय सिंह और महाविद्यालय परिवार को बधाई दी है.