बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

रसड़ा :क्षेत्र के सुल्तानीपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को प्रधान मिना सिंह ने 95 बच्चों को स्वेटर वितरण किया. स्वेटर प्राप्त कर बच्चों के चेहरे खिल उठे.प्रधान मीना सिंह ने बच्चों को स्वेटर वितरण कर अभिभावकों को अपने बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए कहा.

रसड़ा : तहसील मुख्य गेट के सामने एसडीएम और तहसीलदार के दुर्व्यवहार से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने सोमवार को क्रमिक अनशन शुरू कर दिया. उन्होंने चेतावनी दी कि अधिकारियों को हटाये जाने तक धरना प्रदर्शन और आन्दोलन जारी रहेगा.

बैरिया: ओडिसा स्थित मायके से पिछले 10 दिसम्बर को चली विवाहिता अब तक न घर पहुंची न मायके. उसकी तलाश में पति परेशान है. घर में कोहराम मचा हुआ है. अनिता अकेले ओडिसा से आ रही थी. स्टेशन पर पिता पहुंचाने आये थे. काफी खोजबीन के बाद जलेस्वर ने बैरिया थाने मे तहरीर दी है.

बलिया : फेफना थाने की पुलिस ने रविवार की रात रेलवे स्टेशन फेफना के पास से 15 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया.प्रभारी निरीक्षक शशिमौलि पाण्डेय और एसआई योगेन्द्र सिंह यादव को खबर मिली कि इनामिया अपराधी रेलवे स्टेशन फेफना पर मौजूद है. वह कहीं जाने के फिराक में है.

बलिया: नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि धर्मनिरपेक्षता केवल शब्द नहीं है, भारतीय संविधान और लोकतंत्र की आत्मा है. धर्म नागरिकता का आधार बन गया तो भारतीय संविधान और लोकतंत्र की आत्मा मर जाएगी. उन्होंने कहा है कि समाजवादी लोग संविधान और लोकतंत्र की यह हत्या किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे.

सुखपुरा: राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान विवाद पर भारतीय जनता पार्टी बेरुआरबारी मण्डल अध्यक्ष प्रमोद सिंह बुच्चू ने कहा कि गांधी परिवार के सदस्य को भारतीय महिलाओं के शौर्य का एहसास नहीं है.भाजपा नेताओं ने हाथ पर काली पट्टी बांध सुखपुरा चौराहे से बेरुआरबारी तक मोटरसाइकिल जुलूस निकाला.

सिकन्दरपुर : नगरा मार्ग के अस्पताल मोड़ के पास दो बाइकों की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये.मौके पर जुटे लोगों ने तत्काल दोनों को सीएचसी सिकंदरपुर पहुंचाया.

• कोलकाता के ठाकुरबाड़ी स्थित रथींद्र मंच पर रविवार को गिरमिटिया भोजपुरी महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान देश-विदेश के मेहमानों ने एक-दूसरे से मिल कर अपने विचार साझा किये. गिरमिटिया फाउंडेशन ने इस महोत्सव का आयोजन किया था. आपको यह जान कर हैरत होगी कि गिरमिटिया फाउंडेशन की मुख्य कर्ता धर्ता सिकंदरपुर की ही बिटिया स्वास्ति है. अब यह स्वास्ति कौन है. तो यह आपको यह जानने के लिए हमारे बलिया लाइव स्पेशल बलिया की गिरमिटिया बिटिया स्वास्ति का तो इंतजार करना ही पड़ेगा. बस थोड़ी देर में हम इसे पेश करने वाले हैं.

• आखिरकार गंभीर रूप से झुलसी 25 वर्षीय शकुंतला देवी ने रविवार की सुबह इलाज के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया. शुकंतला के पिता शिवराम ने उसके पति और जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. फेफना थाना क्षेत्र के बैजहा निवासी शिवराम की बेटी शकुंतला का विवाह गड़वार थाना क्षेत्र के कुरेजी गांव निवासी मनोज राम के साथ साल 2016 में हुई थी.

• रविवार की शाम निर्माण कार्य को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद हो गया. मामला दो समुदायों के बीच का था. इसलिए पुलिस प्रशासन के कान खड़े हो गए. विवाद गड़वार थाना क्षेत्र के धनौती धुरा में हुआ था. दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे. तीन थानों की फोर्स वज्र वाहन समेत सीओ सिटी एके सिंह और एसडीएम अश्वनी कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गये और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया. मौके पर पहुंचे एसडीएम ने सभी पक्षों को अपने हद में रहने की सख्त हिदायत दी और चेताया कि किसी तरह की दबंगई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह मामला वह स्वयं देखेंगे.

• सरकार की ओर धन उपलब्ध करवाए छह महीने बीते चुके हैं. मगर राजकीय बालिका इंटर कालेज सोनबरसा, बैरिया के भवन निर्माण का काम अब भी अधूरा है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इसके लिए कुल दो करोड़ 24 लाख रुपये का बजट स्वीकृत था, जिसमें एक करोड़ 63 लाख रुपये पहले ही अवमुक्त किए जा चुके हैं, जिससे विद्यालय भवन और चहारदीवारी का निर्माण कराया गया. शेष 63 लाख रुपये मई 2019 में अवशेष कार्य पूरा कराने के लिए सरकार ने उत्तर प्रदेश निर्माण निगम को दे दिया. मगर उत्तर प्रदेश निर्माण निगम अपने खाते में पैसा रखकर ब्याज का लाभ उठा रहा है. उसे छात्राओं और अध्यापिकाओं की असुविधा से लेना देना नहीं है.

• पर्यावरण संरक्षण जागरूकता अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय संदवापुर से एक रैली निकाली गई. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय ,दादर आश्रम, सिकन्दरपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई के तत्वावधान में यह आयोजन हुआ. रैली का नेतृत्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार सिंह ने किया. इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया और उन्हें पौधरोपण के महत्व को समझाया.

• मैजिक की धक्के से यात्रियों से भरी टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गयी. हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि रसड़ा के नगरा मार्ग स्थित राघोपुर के समीप रविवार की दोपहर यह हादसा हुआ. इस हादसे में टेंपो सवार आधा दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा पहुंचाया गया. जहां चार की हालत ज्यादा गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रेफर कर दिया.

• छपरा वाराणसी इंटरसिटी ट्रेन को निरस्त किए जाने से लोगों में आक्रोश है. विशेष तौर पर व्यापारियों, मरीजों और छात्रों की परेशानी बढ़ गई है. बलिया पढ़ाई और कोचिंग करने जाने वाले विद्यार्थियों के लिए भी यह सुविधाजनक ट्रेन है. जिसे निरस्त कर दिया गया. व्यापारियों के लिए भी यह उपयुक्त ट्रेन है. जले पर नमक छिड़कने के लिए छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस को भी हफ्ते में तीन दिन निरस्त कर दिया गया है.

• रेल फाटकों को हटाकर उसके स्थान पर अंडरपास बनाए गए. रसड़ा में ये अंडरपास परेशानी का सबब बने हुए हैं. जरा भी बारिश होती है तो आवागमन ठप हो जाता है. अमहर, पंडितपुरा संवरा, संवरूपुर अन्दौर आदि स्थानों पर बनाये गए अंडरपास मार्ग की हालत शुक्रवार को हुई बारिश के चलते बदतर हो गई. समाज सेवी बब्लू अंसारी ने उच्चाधिकारियों का पत्रक भेजकर आवश्यक कदम उठाये जाने की मांग की है.

• पूर्णतया विकसित माडल के रूप में परिवर्तित होगा सोबईबांध करनई का डीएसईटी पब्लिक स्कूल. यह फैसला अमेरिकी शिक्षाविदों के प्रतिनिधिमंडल का है. शिक्षाविदों का समूह विश्व के विकासशील देशों में प्राथमिक स्तर की शिक्षा को सुधारने का कार्य करती है. प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी संस्था पार्टनर्श इन ससटेनबल लर्निंग के डान स्कैव, डाईन ग्रीन और एलिजाबेथ फर्नर मुख्य रूप से शामिल हैं. स्कूल के प्रधानाचार्य अनुभव दूबे ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया. स्कूल के प्रबंधक विनय तिवारी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया.

• पुलिस आरक्षी भर्ती-2018 के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान बड़ा घोटाला सामने आया है. नई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए अभ्यर्थी साल्वर के अंगूठे के निशान का कवर लगाकर पहुंचा था. इस मामले में आजमगढ़ के तरवां निवासी विवेक यादव, बलिया के राकेश और टीसीएसकर्मी प्रदीप भारद्वाज के खिलाफ वाराणसी कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

• बलिया जिले में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक बड़ा स्टेडियम बनेगा, जो पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन खेल मैदान होगा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि यह शहर से सात किमी दूर दुमदुमा में बनेगा. वहां 12 एकड़ जमीन खाली है. जिसका निरीक्षण खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह के साथ किया. मंत्री ने बताया कि फिलहाल जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया होगी. अगले वित्तीय वर्ष में बजट आवंटित होने के बाद वहां काम शुरू हो जाएगा.

• प्रयागराज से हावड़ा के बीच चलने वाली विभूति एक्सप्रेस को बलिया की तरफ से चलाया जाए. साथ ही बिल्थरारोड से सिकन्दरपुर – मनियर- बांसडीह होते हुए सुरेमनपुर तक नई रेल लाईन बिछाई जाए. यह मुद्दा उठा रेलवे सलाहकार समिति बलिया की बैठक में. पूर्वोत्तर रेलवे, बलिया के गेस्ट हाऊस में समिति की बैठक स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह की अध्यक्ष्ता में सम्पन्न हुई. बैठक में गाजीपुर से चलने वाली ट्रेनों को बलिया से चलाने का प्रस्ताव भी पास कर रेलवे बोर्ड को भेजा गया.

• रविवार को बलिया शहर की अधिकांश दुकानें बंद रही. एफडीआई अर्थात विदेशी ई-कॉमर्स के विरोध में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने बंद का आह्वान किया था. व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए शहर के इंदू मार्केट, मालगोदाम रोड, स्टेशन चौक रोड, गुदरी बाजार, लोहापट्टी, विजय सिनेमा रोड, कासिम बाजार, आर्यसमाज रोड बाइक से भ्रमण किया. शहीद पार्क चौक पहुंचकर केन्द्र सरकार का प्रतीकात्मक पुतला फूंका. सभा के माध्यम से सरकार के कार्यों के विरोध में आवाज उठायी. इस बंद के समर्थन में बिल्थारोरड, रेवती, चितबड़ागांव और सिकंदरपुर में भी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को प्रतीकात्मक तौर बंद रखा.

• कुंवर सिंह कालेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मानवेन्द्र विक्रम सिंह के नेतृत्व में आक्रोशित युवाओं ने पदयात्रा निकाली. रोहुआ चट्टी पर स्थापित ठाकुर जगन्नाथ सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद यात्रा का शुभारम्भ हुआ. इस मौके पर मानवेन्द्र विक्रम ने जनसवालों को लेकर जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि समस्याओं के निस्तारण में उपेक्षा बरती जा रही है.

• नागरिकता कानून के विरोध में भगत सिंह तिराहे से जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया. क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन इकाई बलिया के सदस्यों ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए रसड़ा नगर का भ्रमण किया. प्यारे लाल चौराहे पर संगठन के सचिव डा. सत्यनारायण ने अपने संबोधन में कहा कि संगठन इस बिल का अंतिम क्षणों तक विरोध करेगी.

• बलिया की बहादुर बिटिया ‘निर्भया’ की 7वीं बरसी पर उसे भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी. देश की राजधानी दिल्ली में दरिंदगी की शिकार हुई थी निर्भया. छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुंजय रमण पाठक रानू के नेतृत्व में युवाओं ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी समेत अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों में फल-ब्रेड वितरित किया. साथ ही नारी सुरक्षा कानून को सख्ती से लागू किए जाने की मांग की.

• रामलीला मैदान में आयोजित श्रीमद् बाल्मीकि रामायण प्रवचन व संत सम्मेलन को लेकर एक विशाल शोभायात्रा रविवार को निकाली गई. बाबा बालेश्वर मंदिर से गाजे बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा शहर के सभी प्रमुख मार्गों से गुजरी. जगह-जगह श्रद्धालुओं ने यात्रा का स्वागत किया. श्रीमद बाल्मीकि रामायण प्रवचन 21 दिसम्बर तक चलेगा. इस दौरान रोजाना दोपहर दो बजे से पांच बजे तक कथा होगी.

• 14 बेटियों की विदाई के बाद सातवें दिन कलेवा लेकर पहुंचे गड़हा विकास मंच के सदस्य. बेटियों के लिए पारंपरिक मिठाइयों के साथ ही भेंट स्वरूप साड़ियां भी दी गईं. गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष चन्द्रमणि राय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी जिम्मेदारी सिर्फ शादी औऱ विदाई तक ही सीमित नहीं है, वे उन बेटियों के हर सुख दु:ख में साथ निभाने का प्रयास करते हैं.

• रविवार को द्वाबा स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें 123 छात्रों ने भाग लिया. खाकी बाबा सर्वजन हिताय संस्थान की ओर से आश्रम संकीर्तन नगर में यह आयोजन हुआ. प्रतियोगिता में लच्छू टोला निवासी राहुल कुमार प्रथम, दलनछपरा निवासी नीरज सिंह द्वितीय तथा सूरज कुमार यादव तृतीय स्थान पर रहे.

• धनुष यज्ञ मेला रविवार को अपने पूरे शबाब पहुंचा. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि ठंड औऱ बादलों की घेराबंदी के बावजूद मेला प्रेमियों का जुनून देखते बन रहा था. यूं तो रोज ही हजारों की संख्या में मेला प्रेमी मेले में पहुंचकर संत सुदिष्ट बाबा के दर्शन कर रहे हैं और मेले का लुत्फ उठा रहे हैं. लेकिन रविवार की भीड़ की बात ही कुछ अलग है. मेले में लकड़ी के सामान, बक्सा, लोहा के सामान और घर गृहस्थी के सामानों की दुकानों पर खूब भीड़ लग रही है. ब्रेक डांस, चरखी झूला आदि बच्चों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.