धनुष यज्ञ मेले उमड़ी लोगों की भीड़, दुकानदारों की चांदी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • चरखी, झूले का लुत्फ उठाने में मशगुल हैं बच्चे संग बड़े
  • सब्जी-जलेबी, इमरती और चाट-चाऊमीन की दुकानों पर भीड़

रानीगंज : छुट्टी का दिन… संत सुदिष्ट बाबा के आश्रम परिसर में लगने वाला धनुष यज्ञ मेला पूरे शबाब पर था. मेला प्रेमियों के जुनून के सामने शायद ठंड भी छोटी पड़ गयी.

 

मेले में दूर दराज स्थानों से आई विभिन्न सामानों की दुकान वालों ने ग्राहकों को लुभाने में कसर नहीं छोड़ी हैं. आम दिनों से अधिक भीड़ होने के कारण दुकानदारों को मनमांगी मुराद मिल गयी.

 

 

मौसम को देख कश्मीरी शाल, सूट, रजाई, साड़ी, स्टाल आदि देखने-खरीदने के लिए काफी लोग जुट रहे हैं. दूसरी तरफ मेले में सब्जी- जलेबी, इमरती और चाट, छोला, चाऊमीन, डोसा की दुकानों पर खूब भीड़ जुट रही है.

 

वहीं, लकड़ी के सामान, बक्सा, लोहे के सामान और गृहस्थी के सामानों की दुकानों पर भीड़ टूट रही है. ब्रेक डांस, चरखी झूला बच्चों को आकर्षित कर रहे हैं.

 

सुरक्षा के लिए मेले में थाना मीना बाजार स्थापित किया गया है। पुलिस वाले भी मुस्तैद हैं. वहीं स्वयंसेवक भी मेले में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. मेला में प्रवेश के हर रास्ते पर किसानों के बेटों ने सायकिल, बाइक व कार जीप स्टैंड बनाया है.

 

मामूली किराये में ही मेले में आये लोगों की अपने वाहनों की चिन्ता दूर हो जाती है. बैरिया, सुरेमनपुर और रानीगंज से मेलार्थियों को मेले में लाने-ले जाने में खूब आय हो रही है. मेले में बढ़ी भीड़ को देख व्यापारी आगे 25 दिसम्बर तक मेला अच्छा चलने और अच्छी बिक्री का कयास लगा रहे हैं.