बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलियाः जिले में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक बड़ा स्टेडियम बनेगा, जो पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन खेल मैदान होगा. यह शहर के सात किमी दूर दुमदुमा में बनेगा. वहां 12 एकड़ जमीन खाली है, जिसका निरीक्षण खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह के साथ किया. उन्होंने बताया कि फिलहाल जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया होगी. अगले वित्तीय वर्ष में बजट आवंटित होने के बाद वहां काम शुरू हो जाएगा.

रसड़ा : नगरा मार्ग स्थित राघोपुर के समीप रविवार की दोपहर मैजिक के धक्के से यात्रियों से भरी टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गयी. उसमें सवार आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. घायलों को सीएचसी लाया गया. उनमें चार की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

बलिया : पूर्वोत्तर रेलवे बलिया के गेस्ट हाऊस में रेलवे सलाहकार समिति की बैठक स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह की अध्यक्ष्ता में सम्पन्न हुई. बैठक में गाजीपुर से चलने वाली ट्रेन, विभूति एक्सप्रेस को बलिया की तरफ से चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया.

बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में जिला स्थाई समिति की बैठक डीएम कैम्प कार्यालय पर हुई. पत्रकारों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से यह बैठक आयोजित होती है. हालांकि पत्रकार उत्पीड़न से जुड़ी कोई समस्या बैठक में नही रखी गई.

बैरिया : खाकी बाबा सर्वजन हिताय संस्थान द्वारा आश्रम संकीर्तन नगर पर रविवार को आयोजित द्वाबा स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में 123 छात्रों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में राहुल कुमार निवासी लच्छू टोला प्रथम स्थान पर रहा. वहीं, दलनछपरा के नीरज सिंह दूसरे और सूरज कुमार यादव तीसरे स्थान पर रहे.

रानीगंज : छुट्टी का दिन… संत सुदिष्ट बाबा के आश्रम परिसर में लगने वाला धनुष यज्ञ मेला पूरे शबाब पर था. मेला प्रेमियों के जुनून के सामने शायद ठंड भी छोटी पड़ गयी.मेले में दूर दराज स्थानों से आई विभिन्न सामानों की दुकान वालों ने ग्राहकों को लुभाने में कसर नहीं छोड़ी हैं. आम दिनों से अधिक भीड़ होने के कारण दुकानदारों को मनमांगी मुराद मिल गयी.

बलिया : श्रीमद् वाल्मीकि रामायण प्रवचन एवं संत सम्मेलन के लिए द वैदिक प्रभात फाउण्डेशन की बाबा बालेश्वर मंदिर से एक विशाल शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ निकली. शोभायात्रा के साथ ही प्रवचन शुरू हो गया. यह प्रवचन रामलीला मैदान में 21 दिसम्बर तक 2 बजे से 5 बजे तक चलेगा.

बलिया : आखिरकार ‘तारीख पे तारीख’ के जंजाल से निकलकर सात जोड़े एक-दूसरे के साथ विदा हुए. जी हां, यह नजारा बलिया में 14 दिसंबर को लगी राष्ट्रीय लोक अदालत की परिवार न्यायालय इकाई में देखने को मिला.

सुखपुरा : उत्तर प्रदेश में गरीबों के लिए कोई काम नहीं हो रहा है. बाबा साहब अंबेडकर का गरीबों को समानता का हक दिलाने का सपना आज तक पूरा नहीं हो सका है. आरक्षण के नाम पर वंचितों के साथ खिलवाड़ हो रहा है.ये बातें जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने सुखपुरा चौराहे पर आयोजित वंचित समाज अधिकार चेतना रैली में शामिल हजारों लोगों के बीच कहीं.

• ट्रेन संख्या 15111-15112 छपरा-वाराणसी सिटी इंटरसिटी और 14006 आनंद विहार-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस 31 जनवरी तक निरस्त रहेंगी. मौसम के बदले मिजाज और घने कोहरे के चलते एहतियातन यह फैसला किया गया है. इसके अलावा डाउन 14524 हरिहर नाथ एक्सप्रेस 28 जनवरी और डाउन 14523 हरिहर नाथ एक्सप्रेस 30 जनवरी तक अपने ओरिजनेटिग स्टेशनों से निरस्त रहेगी. अप 12561 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस प्रत्येक गुरुवार को डाउन 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस 30 जनवरी तक अपने प्रारम्भिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.

• बलिया के पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ ने अपने मातहतों के कार्यक्षेत्र में बड़े स्तर पर फेरबदल किया है. शनिवार को चार निरीक्षकों समेत 24 पुलिसकर्मियों को इधर से उधर कर दिया गया. रेवती थाने पर तैनात निरीक्षक शिवमिलन को भीमपुरा पर भेजा गया है. भीमपुरा के राजकुमार सिंह को बांसडीहरोड, चितबड़ागांव थाना प्रभारी रंजीत सिंह को दुबहड़ औऱ बांसडीह रोड शैलेश सिंह को रेवती थाने की कमान सौंपी गई है. दुबहड़ थाना एसएचओ समर बहादुर सिंह के निलंबन के बाद से रिक्त था. इसके अलावा डेढ़ दर्जन से ज्यादा सिपाहियों का भी तबादला कर दिया गया है. इस खबर को आप विस्तार बलिया लाइव डॉट इन पर पढ सकते हैं.

• आज लोक कलाकारों का महाकुंभ बलिया जिले के खनवर में देखने को मिलेगा. खाकी बाबा की पवित्र तपोस्थली खनवर में रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह की पुत्री यामिनी सिंह की शादी के बाद आयोजित आशीर्वाद कार्यक्रम होगा. इस मौके पर मशहूर हरियाणवीं नृत्यांगना सपना चौधरी धमाल मचाएगीं. साथ ही भोजपुरी गायिका अक्षरा सिंह अपने गीतो से समां बाधेंगी. इसके अलावा भोजपुरी गायिका मोनिका दूबे, फिल्म अभिनेता पवन सिंह, अभिनेता और सांसद रविकिशन विशेष आकर्षण होंगे. विधायक की पुत्री यामिनी सिंह का विवाह आजमगढ़ निवासी आईएएस विशाल सिंह संग हुआ है.

• फेफना बाजार में जूनियर हाईस्कूल के प्रागंण में स्वास्थ्य शिविर का आज आयोजन किया गया है…. प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मीडिया को बताया कि शिविर में लखनऊ और वाराणसी के डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे.

• राष्ट्रीय लोक अदालत शिविर में सात दंपतियों ने एक बार फिर साथ जीने मरने की कसम खाई. जी हां. परिवार न्यायालय में लंबे समय से अलग-अलग मामलों में पति पत्नी के बीच चल रही अनबन पर फिलहाल विराम लग गया. आपसी सुलह समझौते के बाद सभी को एक साथ जनपद न्यायाधीश गजेन्द्र कुमार की उपस्थिति में विदा किया गया. उर्मिला-मनजी, आराधना-शैलेन्द्र, सालेहा-नियाज अहमद, बेबी सिंह-पवन सिंह, मोनू गुप्त-मधु, मनजीत-शीशम, सद्दाम हुसैन-शकीला खातून आदि जोड़े अपने परिवार के साथ मिलजुलकर रहने का भरोसा जताते हुए साथ-साथ घर के लिए रवाना हुए.

• 50 हजार का इनामिया मुख्य आरोपित राजू यादव को गाजीपुर की पुलिस टीम ने रिमांड पर लिया है. पत्रकार व आरएसएस कार्यकर्ता राजेश मिश्र हत्याकांड का राजू यादव मुख्य आरोपी है. बलिया जिला जेल से शनिवार को करंडा थाने पर ले आकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी. साथ ही उसकी निशानदेही पर मटखन्ना गांव के बाहर स्थित मिट्टी के टीले से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद कर लिया है. 21 अक्टूबर 2017 को करंडा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा गांव की चट्टी पर तीन बदमाशों ने राजेश मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि उनके छोटे भाई अमितेश मिश्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

• एक कंटेनर 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आ गया. जिससे उसमें आग लग गई. इस अगलगी में ट्रक ड्राइवर और खलासी बुरी तरह झुलस गए. रिविलगंज थाना क्षेत्र के एनएच 19 छपरा-बलिया मार्ग पर शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात यह हादसा हुआ. इस हादसे में मुरादाबाद निवासी 30 साल के शाहरुख मियां की मौत हो गई. मुरादाबाद के ही घायल ड्राइवर 25 वर्षीय शकील अहमद ने बताया कि वह पटना से बलिया माल लोड करने जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया.

• झारखंड के कोयलांचल की सबसे हॉट सीटों में झरिया विधानसभा सीट पर है. इस बार यहां सूर्यदेव सिंह की दो बहुएं चुनावी मैदान में हैं. रागिनी सिंह सूर्यदेव सिंह के मंझले बेटे संजीव की पत्नी हैं. दूसरी बहू पूर्णिमा सिंह सूर्यदेव सिंह के भाई राजन सिंह के बेटे नीरज सिंह की पत्नी हैं. 2014 में इस सीट से भाजपा के टिकट पर संजीव सिंह और कांग्रेस के टिकट पर नीरज सिंह ने चुनाव लड़ा था. जिसमें नीरज सिंह को हार का सामना करना पड़ा था. 21 मार्च 2017 को नीरज सिंह की हत्या हो गई. संजीव सिंह फिलहाल नीरज सिंह की हत्या के आरोप में जेल में हैं. इस बार के चुनाव में दोनों की पत्नियां मैदान में हैं.

• आज कोलकाता के जोड़ासांको ठाकुरबाड़ी स्थित रथींद्र में गिरमिटिया फाउंडेशन का भोजपुरी महोत्सव व सांस्कृतिक कार्यक्रम होने जा रहा है. इसमें नीदरलैंड के भोजपुरी गायक राजमोहन के अलावा विदेशों में भोजपुरी को लेकर काम करने वाले कई विशिष्ट लोग हिस्सा लेंगे. गिरमिटिया फाउंडेशन की मुख्य कर्ताधर्ता हैं बलिया के सिकंदरपुर की बिटिया स्वास्ति. स्वास्ति फिलहाल स्विट्जरलैंड के जिनेवा में रहती हैं. हालांकि उनका जन्म मॉरीशस में हुआ था. बड़ी मशक्कत के बाद अपने मूल जड़ को तलाशते तलाशते कभी वह बलिया के सिंकदरपुर ब्लॉक स्थित अपने गांव देवहा पहुंची. अपनी मिट्टी को देखकर जो खुशी उन्हें तब हुई वह पहले कभी नहीं हुई थी. अब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भोजपुरी के प्रचार प्रसार के लिए काम कर रही हैं.

• बारिश के थमते और बादलों की गोद से भगवान भास्कर के आजाद होते ही सुदिष्टपुरी के धनुष यज्ञ मेला में भीड़ उमड़ पड़ी. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि एक दिन पहले बरसात के चलते उदासी भरे माहौल में सिमटे मेले के दुकानदारों के चेहरे शनिवार को खिल उठे. मेले में बच्चों ने चरखी, झूला, खेल, तमाशा का दिनभर आनंद लिया. वहीं इस मेले का परंपरागत खाद्य सब्जी संग जलेबी खाने वालों की भीड़ खूब उमड़ी. मेले में चाट, पकौड़ी औऱ चाऊमीन, छोला, चाट आदि की दुकानों पर भी बेतहाशा भीड़ रही.

• भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में विद्यार्थी परिषद सच्चे मन से काम कर रहा है. ऐसा कहना है प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि डिप्टी सीएम आज नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रांत के 59 वां प्रांतीय अधिवेशन को बतौर चीफ गेस्ट संबोधित कर रहे थे. इस अधिवेशन में आजमगढ़, मऊ, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर सहित 12 जनपदों से पदाधिकारी शामिल हुए. इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश विरोधी मानसिकता वाले ही कर रहे ही नागरिकता कानून का विरोध.

• फेफना के पिपरा कला गांव में शनिवार को संपर्क मार्ग का शिलान्यास खेलकूद, युवा कल्याण व पंचायती राज राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया. सिकंदरपुर मार्ग स्थित आराजी पटपर से पिपरा में दीनानाथ सिंह के घर तक लेपन कार्य के लिए डेढ़ किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए 89.54 लाख रुपये स्वीकृत है. इस सड़क के बन जाने से गांव सीधे मुख्य मार्ग से जुड़ जाएगा. इस मौके पर मंत्री ने घोषणा किया कि गांव में देई माई के स्थान के पास 10 लाख की लागत से विधायक निधि से सामुदायिक केंद्र का निर्माण शीघ्र होगा. इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू भी मौजूद रहे.

• प्रदेश में गरीबों के हक में कोई काम नहीं हो रहा है. बाबा साहेब ने जो सपना देखा था. वह सपना पूरा नहीं हुआ. ऐसा कहना है जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा का. बाबू सिंह कुशवाहा शनिवार को सुखपुरा में वंचित समाज अधिकार चेतना रैली को संबोधित कर रहे थे. भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित इस रैली में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी, जनता क्रांति पार्टी और राष्ट्रीय उपेक्षित पार्टी की भी भागीदारी रही. इस मौके सुभासपा सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अति पिछड़ी जातियों को एससी का दर्जा देने के नाम पर राजनीति हो रही है. सुखपुरा की ऐतिहासिक रैली की गूंज दिल्ली तक जाएगी.

• राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 2435 वादों का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर हुआ. दीवानी न्यायालय प्रांगण में जिला जज गजेंद्र प्रसाद को अध्यक्षता में लोक अदालत का आयोजन हुआ. इस मौके पर राजस्व विभाग की ओर से 1116 वाद और बैंक प्री-लिटिगेशन के कुल 269 मामलों का निस्तारण कराया गया.

• शुक्रवार और शनिवार को दरम्यानी रात एक स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पलट गई. मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के चकवासु नगर दरगाह के पास यह हादसा हुआ. इस हादसे में नगरा बलिया के दो युवकों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 24 साल का रंजीत पुत्र हरेंद्र पटेल नगरा थाना क्षेत्र के सुपापाली गांव और 22 साल का विजय पुत्र लाल बहादुर पटेल नगरा थाना क्षेत्र के पलिया खंदवा गांव का निवासी था.

• विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम आज ग्राम पंचायत चाँददीयर के ठेकहां गाँव में पहुँची. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि WHO संग पाथ की टीम ने गांव के काला ज्वर पीड़ितों और उनके परिजनों से आवश्यक जानकारी ली. और कालाज्वर से जुड़े एक एक बिंदुओं पर काफी गहनता से समीक्षा की. इससे पहले इन टीमों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुरली छपरा का निरीक्षण किया और कालाज्वर से हुई मौतों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. देवनिति सिंह से ली.

• पुलिस ने फेफना स्टेशन मोड़ से दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में रविशंकर पाण्डेय उर्फ कल्लू पण्डित पुत्र श्रीनिवास पाण्डेय निवासी जनऊपुर थाना गड़वार बलिया और देवानन्द कुमार पाण्डेय उर्फ सिन्टू पाण्डेय पुत्र शिवा शंकर पाण्डेय निवासी जनऊपुर थाना गड़वार शामिल हैं. पुलिस का दावा है कि गोरखपुर के बड़हलगंज में सुपारी लदे ट्रकों को लूटा था. पुलिस ने इनके कब्जे से असलहे भी बरामद किया है.

• इसी क्रम में सुखपुरा पुलिस ने भी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में मोहन राय पुत्र सुनील राय निवासी देवकली, थाना सुखपुरा और दीपक तिवारी पुत्र राजमोहन तिवारी निवासी बहादुरपुर देवकली थाना सुखपुरा शामिल है. पुलिस ने इनके भी कब्जे के असलहे बरामद करने का दावा किया है.

• बाढ़ और कटान पीड़ितों का क्रमिक अनशन शनिवार को भी जारी रहा. एनएच 31 पर दुबेछपरा हनुमान मंदिर के प्रांगण में छठे दिन दर्जनों गांवों के सैकड़ों ग्रमीणों अनशन पर बैठे. बाढ़ और कटान से संबंधित अपनी पांच सूत्रीय मांग को लेकर ग्रामीण आंदोलित हैं. इस मौके पर इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने कहा कि इन लोगों को बैठे छह दिन बीत गए हैं. कायदे से सांसद और विधायक मौके पर आकर इनकी बातों को सुनना चाहिए और इनकी समस्याओं का निदान करना चाहिए.

• जम्मू कश्मीर में आए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक साइक्लोनिक सिस्टम बना हुआ है. पुरवा और पछुआ दोनों हवाएं चल रही हैं. जानकारों की माने तो बारिश के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार आएगा, लेकिन इसके बाद ठंड बढ़ जाएगी. ऐसे वायरल फीवर के मरीज भी बढ़ेंगे. बारिश ने गलन को तो बढ़ा ही दिया है. कोहरा भी कहर ढा सकता है. दो दिन और मौसम बेइमान रहने के आसार हैं. तापमान में उतार-चढ़ाव के बाद बरसात से मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ सकता है. ऐसे में हार्ट पेसेंट को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है.