माल्देपुर के पास कटान को रोकने के लिए हो उपाय:शुक्ला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बाढ़ विभाग के इंजीनियरों के साथ किया निरीक्षण
  • ड्रेजिंग या ठोकर बनाने के लिए हफ्ते दिन में सर्वे कराने के दिए निर्देश

बलिया: माल्देपुर और हैबतपुर के किसानों द्वारा गंगा नदी की कटान और इससे नदी के आबादी की तरफ तेजी से बढ़ने की समस्या को राज्यमंत्री आनंद स्वरुप शुक्ला ने गंभीरता से लिया है.

उन्होंने जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बाढ़ खंड के अधिकारियों को इसके लिए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा है कि तेजी से बढ़ रही गंगा को रोकने के लिए अगर ड्रेजिंग या ठोकर बनाने की आवश्यकता है तो इसके लिए बाढ़ विभाग कार्यवाही में तेजी लाए. मंत्री ने शुक्रवार को मौके पर निरीक्षण कर स्थिति को देखा.

मंत्री सीडीओ बद्री नाथ सिंह, अधीक्षण अभियंता भानु प्रताप सिंह के साथ माल्देपुर पहुंचे. उन्होंने बाढ़ विभाग को आबादी की तरफ बढ़ रही गंगा को रोकने के निर्देश दिए. बाढ़ विभाग के इंजीनियरों से कहा एक हफ्ते में सर्वे कराने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि उसके बाद आवश्यकतानुसार ड्रेजिंग या ठोकर निर्माण के लिए प्रोजेक्ट बनाकर भेजें. राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने दुबहड़ क्षेत्र में रेपुरा रिंग बंधे का भी निरीक्षण किया. उसे भी दुरुस्त कराने का निर्देश बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता को दिया.

इस दौरान प्रधान नरेंद्र राय पूर्व प्रधान विनोद राय, रामकुमार राय, कामेश्वर, बृजेश राय, रामनिवास, दिनेश राय, प्रेम राय सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद थे।