Central Desk December 10, 2019
ballia live logo 2019

बेरुआरबारी : बेरुआरबारी प्राथमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के रवैये के खिलाफ बीआरसी बेरुआरबारी पर प्रदर्शन किया. साथ ही, शिक्षकों के शोषण को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी को पत्रक सौंपा.

शिक्षकों का आरोप था कि कई स्कूलों में पूर्व सूचना देकर भी छुट्टी पर जाने से शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. वहीं, मिडडे मील रजिस्टर में विद्यार्थियों की उपस्थिति के बावजूद संबंधित स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की गयी. इससे जाहिर है कि बीआरसी द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बीएसए द्वारा उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ को वे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस मौके पर सभी शिक्षकों ने फैसला किया कि जिस फर्म को स्वेटर खरीदने का आदेश मिला है, वही स्कूलों पर पहुंचाकर बच्चों की नाप के अनुसार बांटे.

शिक्षकों ने एकमत होकर शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई को तत्काल निरस्त करने की मांग की. उन्होंने अंतिम निर्णय तक संघर्ष जारी रखने की घोषणा की.

इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, संजय दुबे, तेजप्रताप सिंह, सत्य कुमार दुबे, उमेश सिंह, चंद्रकांत पाठक, दुष्यन्त सिंह, राजेश पांडेय, वशिष्ठ उपाध्याय, अजय सिंह, शैलेंद्र यादव, व्यासमुनि यादव, विनय पांडेय, किरण भारती, प्रीति गुप्ता, बृजबाला त्रिपाठी, आदि भी मौजूद थे.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.