Central Desk December 9, 2019

सिकन्दरपुर : शिक्षा क्षेत्र नवानगर अन्तर्गत सिकन्दरपुर जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में एक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान मंडल स्तरीय खेल प्रतियोगिता में पहले और दूसरे स्थान पाने वाले स्कूल की 28 छात्राओं और 15 छात्रों को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षाधिकारी ने मेडल, प्रशस्ति पत्र और माला पहनाकर सम्मानित किया.

विदित है कि दो दिवसीय मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में 100, 200 और 600 मीटर दौड़, लंबी कूद, पीटी और व्यायाम प्रदर्शन आयोजित किये गये थे. सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोकगीत, अंताक्षरी, समूह गान और एकांकी प्रतियोगिताएं शुमार थीं. इस वर्ष भी जूनियर हाई स्कूल के बच्चों ने पूरे मंडल में अपनी सफलता का परचम फहराया.

सम्मान समारोह में खंड शिक्षाधिकारी एसएन त्रिपाठी ने विद्यार्थियों की काबिलियत को सराहते हुए उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी, उन्होंने कहा कि जूनियर हाई स्कूल सिकन्दरपुर के बच्चे हर साल सफलता के नये मापदंड स्थापित कर रहें हैं. निश्चित ही यह विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा.

बताते चलें कि विद्यालय प्रबंधन, शिक्षकों व शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत से ही क्षेत्र में प्राइवेट स्कूलों की भरमार होने के बावजूद कक्षा एक से आठवीं तक कुल 1800 बच्चे इस विद्यालय में पढ़ रहे हैं.

सम्मान समारोह में विनय यादव, लल्लन शर्मा, सियाराम यादव, अमरनाथ यादव, अभिलाष चन्द्र मिश्र, साधना राय, इंदु देवी, सुधीर मिश्र, बृजेंद्र यादव, जयप्रकाश शर्मा, शिवजी प्रसाद, सुनील, अमित, अंकित मिश्र समेत विद्यालय के सभी शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक जहीर आलम अंसारी और संचालन डॉ. मोहनकांत राय ने किया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.