बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : उन्नाव कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर रविवार को पार्टी कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने मौन रखकर उन्नाव की पीड़िता को श्रद्धांजलि दी.

बलिया : आगामी 12 दिसंबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगमन के मद्देनजर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने अधिकारियों के साथ बैठक की.उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के बाद राज्यपाल कलेक्ट्रेट सभागार में क्षय रोग से पीड़ित 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं से भेंट करेंगी. वहीं, ‘पढ़े बलिया-बढ़े बलिया’ कार्यक्रम में शामिल संस्थानों के प्राचार्यों से भी मिलेंगी.

बलिया: प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने हनुमानगंज ब्लॉक के केसरुआ, वैना और कोट अजोरपुर मझरिया में आयोजित जनचौपाल में जनसमस्याएं सुनीं. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र पूरे करने का निर्देश भी दिया.

सिकन्दरपुर : नगरा मार्ग पर सवारियों से भरी टेंपो के पलटने से एक सवारी की मौत हो गयी जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. टेंपू सिकंदरपुर की तरफ सवारी लेकर नगरा जा रही थी. तभी गाय के अचानक सामने आ जाने से टेंपू दादर डिग्री कॉलेज के पास पलट गयी.

बलिया : एसोशिएसन ऑफ़ म्यूचुअल फंड्स इन इण्डिया के तत्वावधान में श्रीराम म्यूचुअल फंड की बलिया शाखा द्वारा बिशुनीपुर स्थित अपने ब्रांच में शुक्रवार को “निवेशक जागरूकता कार्यक्रम” आयोजित किया गया.

सुखपुरा : भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने जनसंघ के पूर्व जिलाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया. बसंतपुर निवासी पूर्व जिलाध्यक्ष ने साहू को अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक रहने का आशीर्वाद दिया.उन्होंने कहा कि भाजपा एक परिवार है जिसमें सभी तरह के लोग रहते हैं.

बेल्थरारोड : फाइनल में देवरिया की टीम ने बलिया को तीन गोल से हराकर ऑल इंडिया अंतर विद्यालीय महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया. ग्राम सोनाडीह के भागेश्वरी-परमेश्वरी मंदिर परिसर में स्व फागूराम की स्मृति में यह आयोजन हुआ. टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए देवरिया की मुस्कान को सम्मानित किया गया.

• मामूली सी चूक भी कई बार सरदर्द बन जाती है. ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करते वक्त कई बार लोग पता आवेदन में दे देते हैं. आजमगढ़ मंडल के 442 लाइसेंस आवेदकों तक इसी वजह से नहीं पहुंच पाए. इसमें बलिया के 190 लाइसेंस हैं. पिछले लगभग आठ महीन से लखनऊ मुख्यालय से लाइसेंस की छपाई होकर सीधे आवेदकों के पते पर भेजे जाते हैं. जिन आवेदकों को दो महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी लाइसेंस उपलब्ध नहीं हो सके हैं. वह एआरटीओ कार्यालय में पहुंचकर प्राप्त कर सकते हैं.

• शनिवार को भी टाउन डिग्री कॉलेज के आंदोलित शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर अध्यापन कार्य करते हुए प्रदर्शन किया. इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट ब्रजकिशोर दुबे ने कार्रवाई के लिए शिक्षकों से दो दिन की मोहलत मांगी है. जिस पर शिक्षकों ने हामी भर दी है. आप को बता दें कि टाउन डिग्री कॉलेज के शिक्षक डॉ अखिलेश राय के विरुद्ध दर्ज एनसीआर वापस लेने और अन्य मांगों को लेकर आंदोलित हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी मांगें नहीं मानी गई तो नौ दिसंबर से पूरे जिले के महाविद्यालय शिक्षक चाक डाउन स्ट्राइक कर देंगे.

• जिले की सहकारी समितियों को एक साथ अभियान चलाकर सुदृढ़ किया जाएगा. ऐसा कहना है प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का. कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा शनिवार को टाउन डिग्री कालेज के मनोरंजन हाल में जिला सहकारी बैंक लिमिटेड शाखा बलिया की 42वीं वार्षिक निकाय की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

• युवाओं के लिए फ्री कोचिंग और गरीबों के लिए रोटी बैंक की स्थापना भरौली में करेंगे. गड़हा महोत्सव के मंच से यह ऐलान था गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष चंद्रमणि राय का. घोषणा करने के मामले में तो यहां जुटे प्रोफेशन नेता और मंत्री भी पीछे नहीं रहे. मसलन भरौली में फायर ब्रिगेड की गाड़ी की व्यवस्था करने, खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत और अस्पताल खोलने वगैरह वगैरह. जिस पर मौके पर मौजूद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और मंत्री उपेंद्र तिवारी ने तथास्तु कहने की मुद्रा में जवाब दिया. गड़हा महोत्सव में इधर 14 बेटियों के हाथ पीले हो रहे थे. उधर फिजाओं में नवोदित अंशिका के कंठ पर आजु मिथिला नगरिया निहाल सखिया सरीखे गीत गूंज रहे थे.

• उधर, सहतवार के श्री चैनराम बाबा के समाधि स्थल परिसर में बने 101 मंडपों 101 जोड़े ने एक दूजे का हाथ थामे. युवा शक्ति संस्थान के संस्थापक दिनेश प्रताप सिंह की ओर से शनिवार को यह आयोजन किया गया.

• शुक्रवार की देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइकसवार युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. यह हादसा नगरा थाना क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव काली मंदिर के पास हुआ. इस हादसे में अपने ननिहाल नगरा थाना क्षेत्र के पालचंद्रहा (कोलवर) से लौट रहे 22 वर्षीय राम प्यारे चौहान की मौत हो गई. राम प्यारे गाजीपुर के कासिमाबाद थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर कुसुम (बढ़ईपुर) सिधागर घाट का रहने वाला था.

• यूपी बार काउंसिल के वाइस चेयरमैन जय नारायण पांडेय ने अधिवक्ताओं को उपचार के लिए 25000 की व्यवस्था कराने का भरोसा दिया है. उन्होंने अधिवक्ता संगठनों को क्लेम का फॉर्म भी वितरित किया. जिले में पहुंचने के बाद जय नारायण पांडेय प्रमुख बार संगठनों के पदाधिकारियों से मिले और उनकी समस्याएं सुनी.

• गौराबगहीं स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास सड़क पर ट्रक के धंसने से शनिवार की भोर करीब तीन बजे से जाम लग गया. दोनों ओर बड़े वाहनों की लम्बी कतार लग गयी. इसके चलते घंटों आवागमन ठप रहा. यह सड़क मनियर को बलिया ही नहीं बांसडीह और बैरिया से भी जोड़ती है. यहां दो किलोमीटर के करीब की जमीन दलदली हो गयी है. इसके चलते सड़क जगह-जगह धंस गयी है.

• मनियर इंटर कालेज में शनिवार को कर्नल डीएस मलिक के निर्देश पर कालेज के 93 एनसीसी बटालियन के कैडेटों ने स्वच्छता व सुरक्षा रैली निकाली. रैली नगर के बस स्टैंड, चान्दुपाकड़ सहित अन्य क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को स्वच्छता ही सुरक्षा का संदेश दिया.

• 90 बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल डीबी राना औऱ 93 बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल डीएस मलिक के नेतृत्व में शहर के विभिन्न सड़कों से गुजरी रैली में प्लास्टिक का उपयोग न करने, शौच के लिये शौचालय का प्रयोग करने, पेड़, पौधों लगाने के प्रति जागरूक करने वाली हस्तलिखित तख्तियां लिये हुए थे. इसमें सतीश चंद्र कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज दुबहर और कुंवर सिंह इंटर कॉलेज के 220 एनसीसी कैडेट शामिल थे.

• अमहर पट्टी दक्षिण स्थित हनुमान मंदिर के उत्तर दिशा में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास किया गया. शनिवार को प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह और आजमगढ़ सेवा केन्द्र की ब्रह्माकुमारी रंजना ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया. उधर, नगर में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के नये भवन (ईश्वरीय गुलशन भवन) का शनिवार को पूर्व विधायक भगवान पाठक ने फीता काटकर उद्घाटन किया.

• फाइनल में देवरिया ने रोमांचक मैच में बलिया को तीन गोल से पराजित कर महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमा लिया. स्व फागूराम की स्मृति में सोनाडीह स्थित भागेश्वरी-परमेश्वरी मंदिर परिसर में चल रहे अखिल भारतीय अंतर विद्यालयीय महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का फाइनल शनिवार को खेला गया. पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुमुखी खेल प्रदर्शन के लिए देवरिया के मुस्कान को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया.

• गोन्हियाछपरा निवासी सुखदेव सिंह ने गांव के सार्वजनिक गड्ढों, तालाबों और ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने की गुहार लगाई. तो बैरिया के श्रीभगवान ने बंटवारे का मामला हल नहीं होने की शिकायत की. मौका था शनिवार को बैरिया में थाना समाधान दिवस का. जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने संबंधित लेखपालों को मौके पर जाकर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया.

• बैरिया में कटानरोधी कार्य हर हाल में 15 जून से पहले करवाया जाएगा. साथ ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए प्रयास किया जाएगा. ऐसा कहना है जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही का. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही और पुलिस कप्ताना देवेंद्र नाथ ने दुबेछपरा, सुघर छपरा, गंगापुर में भ्रमण कर कटान प्रभावित स्थलों को देखा. शुक्रवार को एनएच 31 को गड्ढामुक्त करने के लिए जिन्न बाबा के स्थान के पास हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद दोनों आला हाकिमों ने आज बैरिया से मांझी घाट तक एनएच 31 का भी जायजा लिया. खस्ताहाल जयप्रभा सेतु की भी स्थिति से वाकिफ हुए.

• इच्छा चौबे के पूरा के ग्रामीणों को बाढ़ से निजात दिलाने के लिए बंधे से इच्छा चौबे के पूरा को जोड़ने वाले मार्ग को शीघ्र सुदृढ़ किया जाएगा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश सम्बंधित विभाग को दिया. मंत्री ने बाढ़ में डूब क्षेत्र वाले मार्गों को मनरेगा से ऊंचा कराने के लिए खंड विकास अधिकारी सोहांव से भी कहा. मंत्री उपेंद्र तिवारी सोहांव ब्लॉक के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में जन चौपाल लगाकर जनता से रूबरू भी हुए.

• भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विनोद यादव के नेतृत्व में जिला अध्यक्ष रामकेवल बिंद और मीडिया प्रभारी रवि वर्मा की उपस्थिति में नगर इकाई का गठन किया गया. जिसमें विकास जी सर्राफ- नगर अध्यक्ष, पंकज गुप्ता- नगर महामंत्री और दीपक गुप्ता- नगर उपाध्यक्ष को भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा बलिया नगर का दायित्व सौंपा गया.

• सपा बलिया जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में सपाइयों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर उन्नाव रेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. इस मौके पर प्रदेश सरकार की बर्खास्तगी की मांग की मांग करते हुए सपाइयों ने नारेबाजी भी की

• हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री जियाउद्दीन रिजवी के नेतृत्व में दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता अचानक सिकंदरपुर मुख्य बस स्टैंड चौराहे पर पहुंचकर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किेए और विरोध जताए.

• जिले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना/आयुष्मान भारत योजना के कुछ ऐसे लाभार्थी हैं. जिनका किसी कारणवश अभी तक गोल्डन कार्ड नहीं बन पाया है. वह सभी प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री का पत्र और राशन कार्ड दिखाकर योजना का लाभ ले सकते हैं. यह जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रीतम कुमार मिश्र ने दी.

• महंगाई दर कैसे हमारी गाढ़ी कमाई के पैसे को साल दर साल घटाती जा रही है. यह जानकारी एसोशिएसन ऑफ़ म्यूचुअल फण्ड्स इन इण्डिया के तत्वावधान में श्रीराम म्यूचुअल फण्ड के बलिया शाखा में आज दी गई. हेड ऑफिस कोलकाता से आए कम्पनी के स. महाप्रबंधक अवधेश कुमार सिंह ने दर्जनों निवेशकों को म्यूचुअल फण्ड में निवेश के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी. अवधेश कुमार सिंह ने सही फण्डों के चयन, इक्विटी फण्ड, डैट फण्ड, लिक्विड फण्ड, हाइब्रिड फण्ड, टैक्स सेविंग्स फण्ड इत्यादि में एकमुश्त निवेश और एसआईपी के माध्यम से निवेश पर विस्तार से बताया.

• सर्वोदय विद्यापीठ भरखरा में पांच दिवसीय स्काउट गाईड प्रशिक्षण का समापन शनिवार को विभिन्न कार्यक्रम के साथ हुआ. हमारे संवाददाता पंकज सिंह ने बताया कि इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में प्रशिक्षक मुकेश कुमार और चन्दन प्रसाद ने स्काउट के विभिन्न आयामों को बारीकियों से सिखाया.

• उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम विकास समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष रजनीकांत त्रिवेदी आज जिले में थे. जिला पंचायत सभागार में शनिवार को उनका जोरदार स्वागत हुआ. उन्होंने ग्राम पंचायत सचिवों के वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग प्रमुखता से उठाई. साथ ही कहा कि उन्होंने चेताया कि शासन अगर संगठन की मांगों को तत्काल पूरा नहीं करता है तो आगामी 20 जनवरी 2020 से पूरे प्रदेश के सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.