जनचौपाल के माध्यम से जनता से सीधे रूबरू हुए मंत्री

प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी सोहांव ब्लॉक के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में जन चौपाल लगाकर जनता से रूबरू हुए.

  • फेफना विस के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में सुनी जनसमस्याएं

बलिया : प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी सोहांव ब्लॉक के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में जन चौपाल लगाकर जनता से रूबरू हुए. उस दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का जायजा भी लिया.

इच्छा चौबे के पूरा के ग्रामवासियों की मांग पर गांव के संपर्क को शीघ्र सुदृढ़ करने का निर्देश सम्बंधित विभाग को दिया.

वहीं, गांव में 4 नये परिवर्तक और बाकी घरों में बिजली व्यवस्था करने के लिए कहा. सोहांव के बीडीओ से डूब क्षेत्र वाले मार्गों को ऊंचा कराने के लिए कहा. साथ ही, दैवी आपदा और अगलगी में प्रभावितों को राशि पहुंचाने में देरी पर लेखपाल को फटकार भी लगाई.

किसान सम्मान निधि के पंजीकरण में अवैध वसूली की शिकायत पर जनसेवा केंद्र संचालक पर कार्रवाई के लिए कहा. किसान सम्मान निधि और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पंजीकरण के लिए संबंधित अधिकारियों से गांवों विशेष कैम्प लगाने के लिए कहा.

लोगों की शिकायत पर मौके पर मौजूद जिला सप्लाई अफसर को राशन कार्ड की सूची का पुनरीक्षण कर सुधारने का निर्देश दिया. मंत्री ने कहा कि सरकारी अमला बिना भेदभाव के पारदर्शिता के साथ सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है. मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में हम सभी लोगों तक पहुंच कर उनकी समस्याओं के निराकरण का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि दोनों का कार्य जनता की सेवा करना हैं.

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का लक्ष्य हैं कि देश का हर नागरिक पक्के छत के नीचे रहे, सबके पास अपना शौचालय हो. वर्ष 2020 तक इस लक्ष्य को हासिल करना है. तिवारी ने कहा कि हर मरीज का मुफ्त इलाज सरकार की मंशा है.

जनचौपाल में डीडीओ शशिमौली मिश्र, उप कृषि निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी एसके पांडेय, डीएसओ, समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, बीडीओ सोहांव, नायब तहसीलदार अजय सिंह, उप खंड अधिकारी विद्युत, जिला उपाध्यक्ष भाजपा सूर्यदेव राय, राजीव मोहन चौधरी, हिमांशु राय, राजेश सिंह आदि उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.