स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रस्तुतियों से दिये समाज को संदेश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सुखपुरा : सर्वोदय विद्यापीठ भरखरा में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण का समापन शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ हुआ.

 

 

इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में प्रशिक्षक मुकेश कुमार और चन्दन प्रसाद ने स्काउट के विभिन्न आयामों को बारीकियों से सिखाया. प्रशिक्षण में करीब 90 छात्र छात्राओं ने शिरकत की.

 

सभी विद्यार्थियों ने आठ टोलियों में बंटकर अपनी प्रस्तुतियां पेश कीं. उनमें अंधविश्वास, दहेज़ प्रथा, शिक्षा और अन्य समसामयिक और सामाजिक विषयों पर एकांकी और लोकगीत प्रस्तुत किये.

 

 

इसी क्रम में संसदीय ज्ञान,तम्बू बनाना, झांकी और पाक विद्या का कार्यक्रम प्रस्तुत किये. सुबह स्कूली बच्चों द्वारा स्वच्छता पर रैली भी निकाली गई.

 

 

रैली में बच्चे हाथों में स्वच्छता के संबंध में नारे लिखी तख्तियां उठाकर चल रहे थे. पूरे गांव का भ्रमण करने के बाद रैली पुनः विद्यालय पर आकर खत्म हुई.

 

रैली के दौरान बच्चों ने स्थान स्थान पर इकट्ठे लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. कार्यक्रम में जी-2 टोली प्रथम,जी-4 टोली द्वितीय और जी-1 और एस-2 टोली को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया.

 

 

विद्यालय के प्रबंधक प्रमोद कुमार मिश्र ने आगंतुकों के साथ-साथ कार्यक्रम बनाने और प्रस्तुत करने वालों का आभार व्यक्त किया.