मुआवजा देने में धोखाधड़ी को लेकर एसडीएम से शिकायत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया: स्थानीय थाना क्षेत्र के गोपालपुर मौजा मे बाढ़ खण्ड द्वारा तीन भाई के जमीन को अधिग्रहण करने के बाद तीनों भाई को मुआवजा देने में बेईमानी का मामला प्रकाश में आया है. एक भाई को तीन हिस्से में एक हिस्सा न देकर आधा दे दिया गया.

इससे नाराज भाई ने एसडीएम बैरिया का दरवाजा खटखटाया है. एसडीएम ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए हलका लेखपाल से रिपोर्ट मांगी है, लेकिन लेखपाल के हिलाहवाली से पीड़ित परेशान हैं.

अपने शिकायती पत्र में पीड़ित दूबेछपरा निवासी देवेन्द्र नाथ दूबे ने बताया है कि उनके पिता के तीन पुत्र हैं. बाढ़ खण्ड ने उस जमीन का अधिग्रहण किया था जो कटान के पूर्व पूर्वजों की जमीन थी. मौजा गोपालपुर मे आराजी नम्बर 55 से रकबा 0•0223 हेक्टयर और आराजी नम्बर 88 से रकबा 0•0589 हेक्टयर अधिग्रहण किया.

मुआवजा तय करते समय एक भाई को तीसरे हिस्सा की जगह आधे का हिस्सेदार बनाकर मुआवजा की धनराशि दे दी. पीड़ित ने इस धोखाधड़ी के लिए अपने भाई और बाढ़ खण्ड को जिम्मेदार ठहराया है.

हिस्सेदारी के अनुसार मुआवजे की मांग करते हुए अपने भाई और बाढ़ खण्ड पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की है. पीड़ित ने साक्ष्य के रुप में वशांवली के साथ अन्य दस्तावेज भी प्रस्तुत किये हैं.

पीड़ित ने एक सप्ताह में मामले का निराकरण नहीं होने पर एसडीएम दफ्तर के सामने आन्दोलन करने की चेतावनी दी है.