News Desk December 11, 2019

बलिया। बढ़ते अपराधों मसलन छेड़खानी, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा के खिलाफ महिलाओं को डटकर बिना हिचक व डर के मुकाबला करना चाहिए. ऐसा कहना है महिला थाना कोतवाली बलिया की इंचार्ज कल्पना मिश्रा का. कल्पना मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि मंगलवार को बलिया शहर के द्वारिकापुरी कॉलोनी में स्थित आईईएल इंस्टीट्यूट में एक सेमिनार को संबोधित कर रही थी. इस मौके पर कल्पना मिश्रा ने छात्राओं के सम्मुख अपने विचार खुलकर रखे.

कल्पना मिश्रा ने इस मौके पर कहा कि समाज औऱ राष्ट्र निर्माण का लक्ष्य महिलाओं को सशक्त किए बिना अधूरा है. थानाध्यक्ष ने सभी उपस्थित महिलाओं से आपातकालीन स्थितियों से निपटने के टिप्स भी साझा किए. उन्होंने महिलाओं से इमरजेंसी नंबरों जैसे डायल100, 112 नम्बर और वूमेन हेल्पलाइन 1090 के बारे में विस्तार से समझाया.

संस्था की तरफ से महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हैंडबिल पर्चियों को भी बांटा गया. सेमिनार में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार साझा किए. जिनमें आरपी, प्रगति, पूजा, नीलिमा आदि प्रमुख रही. संचालन संस्था की ट्रेनर प्रीति पाठक ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में राहुल मौर्य, यश मिश्र ‘बंटी’ और जुनैद ने अपना योगदान दिया. अंत में संस्था के निदेशक शशि मौलि मिश्र ने सभी वक्ताओं एवं मुख्य अतिथि को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सम्मानित किया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.