बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : राजकीय बालिका इंटर कॉलेज आजमगढ़ में गुरुवार को आयोजित मंडलीय विज्ञान प्रदर्शनी में बलिया, मऊ और आजमगढ़ के बच्चों ने अपने बनाये मॉडलों का प्रदर्शन किया. कुछ शिक्षकों ने भी मॉडल बनाकर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया. उनमें रेवती के एक शिक्षक द्वारा बनाया गया chandrayaan-2 मॉडल काफी सराहा गया.

सिकन्दरपुर : नगरा मार्ग पर स्थित बनहरा मोड़ पर स्पीड ब्रेकर के निर्माण की मांग को लेकर गांव वालों ने गुरुवार को रास्ता जाम किया. प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. इससे करीब दो घण्टे तक मार्ग पर वाहनों का आवागमन ठप रहा.

सिकन्दरपुर : क्षेत्र के खरीद एवं दरौली घाटों के बीच घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण अंतिम चरण में है. दक्षिणी पाट खरीद घाट की तरफ नदी में पीपे जोड़ कर पुल तैयार कर लिया गया है. पुल की दोनों तरफ के नाकों का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है.

बैरिया : इब्राहिमाबाद पशु मेला के अंतिम चरण में काफी तादाद में गाय, भैंस, बछिया पहुंचने से मेले की रौनक कुछ बढ़ी है. एक पखवारा से जारी इस मेले में पहले व दूसरे चरण में बैल, बछड़ा आदि कम ही पहुंचे. लगता था जैसे मेला उजड़ जाएगा.

बैरिया : विश्व कल्याण की भावना से समाजसेवा में लगे अखण्ड भारत निर्माण मिशन का 13वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस उपलक्ष्य में रात भर विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये. रात भर भोजपुरी दो गोला का आयोजन व्यास सुरेन्द्र सिंह और सुरेश तिवारी के बीच हुआ.

बांसडीह : डवाकरा हाल में ब्लॉक प्रमुख सुशील कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में चार दर्जन से अधिक कार्य योजनाओं के प्रस्ताव पारित किये गये. पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि करते हुए नयी योजनाओ पर विचार किया गया. राज्य वित्त, चौदहवां वित्त और मनरेगा के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किये गये.

• छह घंटे के मेगा ब्लॉक चलते आज कई ट्रेनें निरस्त रहेंगी. कुछ के रास्ते बदले गए हैं तो कई शॉर्ट टर्मिनेट भी की गई हैं. पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से वाराणसी मंडल के बांसडीह रोड-बलिया के बीच रेलवे लाइन पर इंजीनियरिंग काम के चलते गुरुवार को लगभग छह घंटे का मेगा ब्लाक लिया जा रहा है. इस वजह से गुरुवार को पूर्वांचल में रेल यात्रियों को काफी दुश्वा्रियों का सामना करना पड़ सकता है आप इस खबर को विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ सकते हैं.

• वाहन चोर गिरोह से जुड़े दो शातिरों को मंगलवार की देर शाम उभांव थाना पुलिस ने दबोच लिया. उनके पास से पुलिस ने दो देशी लोडेड तमंचा और चोरी की एक बोलेरो भी बरामद की. बिल्थरारोड के मालीपुर के पास वाहन चेकिंग दौरान सिल्वर कलर की बोलेरो पर सवार दो लोग पुलिस को देख भागने लगे. पुलिस ने पीछा कर उन्हें दोबच लिया. गिरफ्तार राजकुमार गोड़ उर्फ राजू गोड़ और सुनिल कुमार यादव सीवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र के पड़री गांव के निवासी बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि वे चोरी की बोलेरो को बेचने के लिए उभांव के रास्ते रसड़ा की तरफ जा रहे थे.

• टीडी कॉलेज के शिक्षक और छात्रनेताओं के बीच हुआ विवाद गहराता जा रहा है. शिक्षक पर कार्रवाई और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर छात्रनेताओं ने दूसरे दिन बुधवार को भी कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया. उनके समर्थन में अन्य कालेजों के छात्र नेता भी मौजूद रहे. छात्र नेताओं ने बताया कि अगर जिला प्रशासन ने तत्काल मांगों पर ध्यान नही दिया तो शुक्रवार से छात्र बेमियादी अनशन पर बैठेंगे.

• ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन उच्च प्राथमिक विद्यालय कसेसर के प्रांगण में हुआ. शुभारंभ मुख्य अतिथि एसडीएम राजेश कुमार यादव ने किया. इस मौके पर नगरा शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की दौड़, खो-खो, कबड्डी, ऊंची कूद, लंबी कूद सहित अन्य प्रतियोगिता कराई गई.

• छात्र संग छेड़खानी के मामले में बैरिया पुलिस चार आरोपितों की तलाश में है. बैरिया एसएचओ संजय त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि उक्त छात्रा टेंगरही गांव के एक कोचिग सेंटर से पढ़ाई कर अपने गांव साइकिल से लौट रही थीं. तभी रास्ते में जगदेवां ढाही निवासी भोला यादव, राजकुमार यादव, सर्वानंद यादव और पंकज वर्मा ने उक्त छात्रा को धक्का मारकर साइकिल से गिरा दिया. और उसके साथ छेड़खानी करने लगे.

• उधर, मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव की दुष्कर्म की पीड़िता परिवार के साथ बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. उसने दुष्कर्म आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अपने और परिवार के सदस्यों की जान का खतरा बताया. पीड़िता के पिता की सूचना पर आनंद सागर और मुकेश यादव पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने किशोरी का मेडिकल भी करवाया है. इसके बाद भी पुलिस अब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी. उल्टे पीड़िता पर समझौते करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

• स्वास्थ्य विभाग ने इस साल भी 21 नवंबर से 04 दिसंबर तक ‘पुरुष नसबंदी पखवाड़ा’ मनाए जाने का निर्णय लिया है. ताकि इस अभियान में पुरुषों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके. कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केडी प्रसाद ने बताया – समाज में एक बहुत बड़ा मिथक है कि ज्यादातर पुरुष यौन क्षमता प्रभावित होने के डर से नसबंदी नहीं करवाते हैं. जबकि यह सिर्फ एक भ्रांति है.

• मरीज को बलिया जिला अस्पताल पहुंचाने के बहाने टेंपो ड्राइवर को बुलाकर जमकर पीट दिया. इस बात से खफा ड्राइवरों ने बुधवार को दोपहर से शाम चार बजे तक वाहनों का ठप रखा. दोकटी थाने के सामने सड़क जाम करने की भी कोशिश की गई. मगर लाठी भांज कर पुलिस ने ड्राइवरों के मंशे पर पानी फेर दिया. बताया जा रहा है कि दलनछपरा के किसी युवक ने ड्राइवर को बुलाया था. वाजिदपुर भाला बाबा के कुटी पर पहले से मौजूद दो तीन लोगों ने लाठी-डंडे से हमलाकर ड्राइवर को बुरी तरह घायल कर दिया. हालांकि दोकटी एसएचओ अखिलेश मौर्य ने मीडिया से बातचीत में लाठी भांजने की बात को पूर्णतया गलत बताया. कहा कि मंगलवार को हुए मारपीट के मामले में मुकदमा उसी दिन एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

• रसड़ा तहसील क्षेत्र के गौरा गांव में बुधवार से ऐतिहासिक गोविद साहब मेला शुरू हुआ. करीब एक पखवारे तक चलने वाले इस मेले का समापन 11 दिसंबर को होगा.मेले का शुभारंभ ग्राम प्रधान त्रिभुवन यादव और मेला कमेटी के अध्यक्ष हरिवंश कुमार ने हवन-पूजन कर किया.

• संपत्ति विवाद में बलिया में भाइयों ने ही अपने भाई और भाभी को जिदा जलाने का प्रयास किया. यह मामला उभांव थाना के तेलमा जमालुद्दीनपुर गांव का है. मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी मनबढ़ भाइयों ने जमकर बवाल किया. हालांकि पुलिस ने दंपती धनंजय शर्मा और आरती शर्मा को सकुशल बचा लिया और मौके से चार बवालियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

सिकन्दरपुर : मनियर थाना क्षेत्र के गायघाट स्थित दलित बस्ती के समीप गुरुवार को सड़क के किनारे एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई.इसकी खबर मिलते ही परिवार वालों में कोहराम मच गया.

बलिया : डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने 22 दिसंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा(TET)के लिए केंद्र निर्धारण पर बैठक की. उन्होंने केंद्र निर्धारण के लिए बनी समिति के सदस्यों के साथ चर्चा की. उन्होंने स्पष्ट किया कि केंद्र ऐसे हों जहां परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत न हो. परीक्षा की सुचिता को लेकर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

• रसड़ा के बलिया मार्ग स्थित रामपुर पुलिया के पास बुधवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से धान मड़ाई करने वाली ट्रैक्टर सड़क के नीचे खाई में पलट गयी. घटनास्थल से हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि इस हादसे में मजदूर थरवट जाम निवासी 37 वर्षीय छोटेलाल राजभर पुत्र भोला राजभर की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. अन्य घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. इस हादसे में थरवट जाम निवासी रामजीत राजभर पुत्र मेलहु राजभर, राजेन्द्र पुत्र बुध्धु राजभर, दुर्ग विजय राजभर पुत्र हरिनाथ राजभर और ड्राइवर विवेक गोंड़ पुत्र आनी गोंड़ घायल हो गए हैं. दो की हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. ड्राइवर ट्रक को खड़ा करके फरार हो गया.

• मंगलवार को रंगाई करते वक्त 12 फीट नीचे फिसल कर गिरा मजदूर. इलाज करवा कर बलिया सदर अस्पताल से लौटे 45 वर्षीय मजदूर राम प्रवेश कुशवाहा . करीमुद्दीनपुर क्षेत्र के ताजपुर गांव में हुआ था हादसा. देर रात तबियत बिगड़ी. बेहोश हो गए. थोड़ी देर बाद राम प्रवेश ने दम तोड़ दिया. थानाध्यक्ष अशेषनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

• डेढ़ दशक पुराने डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर हत्याकांड में कौशल चौबे की मंगलवार को पेशी हुई. कोर्ट ने अगली तारिख निर्धारित करते हुए उसे जिला जेल भेज दिया. इस दौरान कोर्ट परिसर में सुरक्षा इंतजाम चुस्त-दुरुस्त रहा. सेतु निगम के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर सुशील चंद राय की 21 अगस्त 2002 को रेलवे स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस दौरान जीआरपी के सिपाही रमाशंकर सिंह की भी गोली लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में तत्कालीन एसओ जीआरपी पीएन तिवारी की ओर से हल्दी थाना क्षेत्र के चैनछपरा गांव निवासी कौशल चौबे, अजीत चौबे, अरुण चौबे और अंशुमान चौबे (मृतक) के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था.

• बलिया जिले के नगवा गांव निवासी अभिषेक उर्फ एलेक्स का सलेक्शन देहरादून में राष्ट्रीय कबड्डी लीग के लिए हुआ है. अभिषेक संवरू बांध (अखार) के राधाकृष्ण एकेडमी के छात्र भी हैं. 22 दिसंबर से पहली जनवरी तक बैंगलुरू में आयोजित कबड्डी लीग में जिले के इकलौते खिलाड़ी अभिषेक भी भागीदारी करेंगे.

• कोहरे ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. अब ठंड का एहसास भी होने लगा है. बलिया सिटी में होत फजीरे टहलने वालों को सड़क पर चलते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ रही है. शहर के चित्तू पांडेय चौराहा, टीडी कॉलेज चौराहे पर कोहरे के धुंध के बीच लोग चाय की दुकानों पर चुस्की लेते देखे गए. गाड़ियों की बत्ती जलाकर ही ड्राइवर चल रहे थे

• ठंड में इजाफा होने से ददरी मेले में ऊनी कपड़ों की बिक्री तेज हो गई है. बुधवार को मेले में ऊनी कपड़ों के दुकानदारों की चांदी रही. महिलाएं गर्म कपड़ों के मोलभाव करती नजर आई. कंबल, स्वेटर, शाल आदि की दुकानों पर भीड़ रही. छोटे बच्चों के लिए ऊनी कपड़े की ज्यादा बिक्री हुई. ददरी मेले में पहुंचे ज्यादातर लोग खजला खरीदना नहीं भूले. मेले में बुलंदशहर का खजला विशेष आकर्षण का केंद्र है.

• आदर्श नगर पंचायत चितबड़ागांव की पूर्व अध्यक्ष पार्वती देवी की इलाज के दौरान बुधवार की सुबह तकरीबन 10 बजे रामकृष्ण मिशन अस्पताल वाराणसी में आकस्मिक निधन हो गया. पूर्व चेयरमैन आदित्य नारायण उर्फ कनकन जी की माता पार्वती देवी काफी समय से अस्वस्थ चल रही थी. उनके निधन की सूचना उनके पौत्र दीपू गुप्ता ने मीडिया को दी.

• बांसडीह क्षेत्र पंचायत के डवाकरा हाल में ब्लाक प्रमुख सुशील कुमार सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि इस मौके पर चार दर्जन से अधिक कार्य योजना के प्रस्ताव पारित किए गए. बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि करते हुए नयी योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया.

• जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने 22 दिसंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण के उद्देश्य से बैठक की. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि इस बार टीईटी में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक के कुल 28 हजार 144 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे. इसमें प्राथमिक स्तर में 19 हजार 623 तथा उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 8521 परीक्षार्थी बैठेंगे. बैठक में जिलाधिकारी ने डीआईओएस को निर्देश दिया कि प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों का स्वयं निरीक्षण कर परीक्षण कर लें.

• बलिया की अदालत ने ऑनर किलिंग के एक मामले में दो दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसके अलावा दोषियों पर जुर्माना भी लगाया गया है. अभियोजन पक्ष के अनुसार सुखपुरा थानाक्षेत्र के कुर्थिया ग्राम में 21 मई 2016 को कक्षा 11 की छात्रा 18 साल की सरस्वती की हत्या करके शव को जला दिया गया था. साथ ही जले हुए शव को बोरे में भरकर एक सुनसान झोपड़ी में छुपा दिया गया था. इस मामले में चौकीदार नन्द लाल पासवान ने सरस्वती की माँ दुर्गावती और चाचा बिरदा गोंड के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की छानबीन के बाद पाया कि दुर्गावती को शक था कि उसकी बेटी के एक युवक से अवैध संबंध हैं. इसीलिए उसने गोंड की मदद से उसकी हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.