बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : जनशिकायतों के प्रति उदासीनता बरतने पर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने मंगलवार को वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को जिले के 42 अधिकारियों के वेतन रोकने का आदेश दिया है.

रसड़ा : इलाके के लेखपालों ने रसड़ा ब्लाक पर आठ सूत्रीय मांग के लिए फिर धरना प्रदर्शन किया. लेखपालों का कहना था कि इसको लेकर पहले 5 नवम्बर को आंदोलन किया गया. शासन द्वारा आश्वासन मिला मगर मांग पूरी नहीं की गयी.

रसड़ा : कोतवाली थाना क्षेत्र के राधोपुर के सेंट मेरीज स्कूल में अध्यापक के पीटने से एक बालक गम्भीर रूप से घायल हो गया. उसका जिसका इलाज किसी निजी अस्पताल में चल रहा है. बालक के पिता ने स्कूल के प्रधानाचार्य और रसड़ा थाना में प्रार्थना पत्र दे दिया है. मिथिलेश कुमार यादव ग्राम बसनवार ने पत्रक में लिखा है कि उसका पुत्र शेखर यादव सेन्ट मेरीज स्कूल का कक्षा आठवीं सेक्शन बी का छात्र है. स्कूल के सहायक अध्यापक संजय सिंह ने 19 नवम्बर को शेखर को बेरहमी से पीटा. लड़के की हालत बिगड़ने पर विद्यालय प्रशासन द्वारा रसड़ा सीएचसी में भर्ती कराकर सूचना दी गयी. शेखर के पिता ने स्कूल प्रशासन और पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है.

. कायदे से बारिश होनी चाहिए थी. जुलाई और अगस्त में. मगर बारिश हुई सितंबर के आखिरी में. वह भी बारिश इतनी ज्यादा हुई कि बलिया के बाढ़ मुक्त इलाकों में भी जलप्लावन सरीखे हालात हो गए. अमूमन 15 नवंबर से शुरू होकर 20 फरवरी तक ठंड की अवधि मानी जाती हैं. लेकिन लगता है ग्लोबल वार्मिंग के चलते इस बार ठंड भी लगभग महीने भर विलंब से शुरू होगी. आज बलिया और आसपास के जिलों में आसमान में बादल छाए रहे, इसके चलते ठंड में कुछ इजाफा हुआ. लेकिन गेहूं की बुआई के लिए अभी तक मौसम अनुकूल नहीं है. ऐसे मौसम में खेतों में काफी कम संख्या में पौधे उगते हैं.

. रविवार को देर रात बलिया सिटी की सब्जी मंडी में ओवर ब्रिज का ग्रिल तोड़ती हुई एक स्कार्पियो नीचे खड़े ट्रक पर जा गिरी. स्कार्पियो टीडी कॉलेज की तरफ से हॉस्पिटल की तरफ जा रही थी. इस हादसे में चार पांच लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. हॉस्पिटल के डॉक्टरों के मुताबिक सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. इस हादसे के बाद स्कार्पियो ड्राइवर भाग खड़ा हुआ.

. सरहद पर तैनात वीर जवानों के सम्मान में हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. सोमवार को श्रीसुभाष इंटर कालेज ताड़ीबड़ागांव के मैदान से कुल 18 किमी का हाफ मैराथन दौड़ ताड़ीबड़ागांव से बरौली पहुंचकर समाप्त. धावकों को द होराइजन के डायरेक्टर सुशील सिंह ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया. गाजीपुर के सुनील पासवान इसमें अव्वल रहे. वहीं बलिया के ईश्वरचंद वर्मा को दूसरा और वाराणसी के दिनेश यादव को तीसरा स्थान मिला.

. जो दूध, हल्दी, घी, तेल, मसाला या अन्य खाद्य पदार्थ आप खा रहे हैं. वह शुद्ध है या नहीं. इसकी मुफ्त जांच करवा कर अब आप तुरन्त रिपोर्ट ले सकते हैं. मिलावटी खाद्य पदार्थों के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए सचल मोबाइल प्रयोगशाला 27 दिसम्बर तक जिले में चलेगी. सोमवार को जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने कलेक्ट्रेट परिसर से इस वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

. सीयर ब्लाक की छह ग्राम पंचायतों का चयन राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजना के तहत किया गया है. उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बद्री नाथ पाठक ने मीडिया को बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य पशु पालकों का मवेशियों के प्रति लगाव बढ़ाना है. अच्छी नस्ल की दुधारू पशुओं को सिमन नि:शुल्क लगाया जायेगा. इस योजना के तहत क्षेत्र का चरौवा, शाहपुर अफगा, हल्दीरामपुर, सोनाडीह, सिधौली और कुशहाब्राहमण गांव का चयन किया गया है.

. बैरिया पुलिस ने तीन गायों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बांसडीह के सारंगपुर निवासी दिनेश यादव और हल्दी के रामगढ़ गंगापुर निवासी राजू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस की माने तो हल्दी से गायों को खरीद कर टाटा 207 से पश्चिम बंगाल के पांडुवा ले जाया जा रहा था. मगर चिरैया मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान इन्हें धर दबोचा. जबकि ड्राइवर भाग निकला. पकड़े गए लोग गाड़ी में बैठे मिले. मगर गायों से संबंधित दस्तावेज पुलिस को दिखाने में असमर्थ रहे.

. सिकंदरपुर के जमालपुर गांव के प्रधान ने अपने भतीजे को कोटे का दुकान आवंटित किया है. इसके विरोध में ग्रामीणों ने सोमवार को एसडीएम और बीडीओ को ज्ञापन सौंपा. इसके माध्यम से लोगों ने खुली बैठक के द्वारा कोटेदार चयन की मांग की.

. आखिरकार लोगों की मशक्कत और एसडीएम सिकंदरपुर अन्नपूर्णा गर्ग का सख्त रवैया रंग लाया. पुर क्रय केंद्र पर धान की खरीद शुरू हो गई. किसानों ने भी राहत की सांस ली. एग्रो इंचार्ज रवि कुमार मिश्र ने बताया कि जिन किसानों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है. उन किसानों की शत प्रतिशत खरीदारी की जाएगी.

. जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल ने सोमवार को द्वाबा क्षेत्र के दर्जनों दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान दुकानों पर उपलब्ध गेहूं के विभिन्न बीजों का सैंपल लिया गया. और उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया. कई जगह नकली बीजों की बिक्री की सूचना के मद्देनजर प्रशासन ने यह कदम उठाया. जिला कृषि अधिकारी ने हिदायत दी कि जांच में नकली बीज पाए जाने पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.