बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : ददरी मेले में पांच दिवसीय किसान मेले के तीसरे दिन भी किसानों को आधुनिक खेती की नई-नई जानकारी दी गई. मुख्य अतिथि भारतीय दलहन अनुसंधान संस्थान, कानपुर के प्रधान वैज्ञानिक एके सिंह थे.उन्होंने किसानों के लिए फायदेमंद खेती के बारे में विस्तार से बताया.

बलिया: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किसानों को चौथी किस्त आधार के अनुसार नाम का संशोधन प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर करने के बाद ही भेजी जाएगी.जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि यह संशोधन 30 नवंबर तक ही किया जाना है. किसान अपने नजदीकी जनसेवा केंद्र या तहसील कार्यालय से संशोधन करा सकते हैं.

श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने महरेव (चितबड़ागांव) में चार दर्जन से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसमें बड़ी सड़कों के अलावा आधा दर्जन पुल भी शामिल है. उन्होंने ठेंगड़ी भवन का भी लोकार्पण किया.

बैरिया : दुबेछपरा रिंग बंधा के टूटने से बेघर हुए इलाके के दर्जनों गांवों के कटान पीड़ितों ने रविवार को दुबेछपरा हनुमान मंदिर में महापंचायत की. उन्होंने कहा कि करोड़ों खर्च करने के बावजूद रिंग बंधे को बचाया नहीं जा सका.

• हाईकोर्ट की लखनऊ खण्डपीठ ने अहम फैसला देते हुए पूरे प्रदेश के सरकारी विभागों में नियमित स्वीकृत पदों पर आउटसोर्सिंग से हो रही संविदा भर्तियों पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के उमा देवी केस के बाद सेवा प्रदाता फर्मों से किस नियम से सरकारी विभागों में संविदा भर्तियां हो रही हैं? यह आदेश न्यायमूर्ति मुनीस्वर नाथ भंडारी और न्यायमूर्ति विकास कुंवर श्रीवास्तव की पीठ ने याची मेसर्स आरएमएस टेक्नोसलूशन लि. की ओर से दायर याचिका पर दिए हैं.

• पकड़ी थाना क्षेत्र के उससा गांव में गुरुवार की रात चोरों ने घर के पिछले हिस्से के एक कमरे की खिड़की का ग्रिल तोड़कर करीब तीन लाख रुपये के आभूषण और अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिया. लालबहादुर यादव का रतसर-एकइल मुख्य मार्ग पर मकान है. मगर उनके परिवार को इसकी भनक तक नहीं लग सकी.

• पुलिस और पीएसी में सिपाही के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए आगे की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तिथियों का ऐलान कर दिया गया है. लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों के पहले फेज के डाकुमेंट वेरीफिकेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है.

• उधर, पीएसी की सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों के री-मेडिकल टेस्ट में हुई धांधली का वाराणसी कैंट थाने की पुलिस ने खुलासा किया. प्रकरण से संबंधित दीनदयाल राजकीय अस्पताल के सर्जन डॉ. शिवेश जायसवाल और नारायनपुर के आकाश बेनवंशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

• शुक्रवार की शाम खेजुरी थाना क्षेत्र के ग्रामसभा जिगिरिसंड में दूल्हा शैलेष सिंह विक्की ने शादी से पहले पर्यावरण संरक्षण का संदेश देकर नजीर बन गए. पीएम नरेन्द्र मोदी के प्लास्टिक मुक्त अभियान से प्रभावित यह दूल्हा बग्धी पर बैठने से पहले सैकड़ों लोगों को कपड़े का थैले वितरित कर एक अनूठी मिसाल पेश की.

• शनिवार को शाहपुर टिटिहा गांवों में विधायक निधि से नवनिर्मित दो सीसी सड़कों के लोकार्पण हुआ. इस मौके पर बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास का रास्ता गांवों से होकर जाता है.

• राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद उत्तर प्रदेश की ओर से किसानों को बिल्थरारोड कृषि मंडी परिसर में शनिवार को सब्जी रखने वाला प्लास्टिक का कैरेट बाक्स बांटा गया. बिल्थरारोड और सिकंदरपुर के बीच 150 कैरेट दिए गए.

• भाजपा मंडल अध्यक्ष और पदाधिकारियों का शनिवार को कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एवं नगर पंचायत बिल्थरारोड चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने सभी पदाधिकारियों का माला पहनाकर स्वागत किया और समर्थकों संग मिठाइयां बांटी.

• देश की सरहद पर तैनात वीर जवानों के सम्मान में हॉफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन 25 नवंबर को होगा. आयोजक सुशील सिंह ने बताया कि हाफ मैराथन शुभारंभ सुभाष इंटर कालेज ताड़ीबड़ागांव के मैदान से होगा. समापन रामलीला मैदान बरौली में होगा. यह प्रतियोगिता 18 किमी की होगी.

• आज दूसरे रविवार को ददरी मेले में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. इसको लेकर प्रशासनिक अमला भी पूरी तरह से सतर्क है. शनिवार को भी मेले में भीड़ दिखी. लोग जल्दी से अपना कामकाज निपटा कर मेले की तरफ चल दिए.

• रसड़ा के राघोपुर-चंद्रवार मार्ग पर अठिला गांव के पास शनिवार की सुबह हुए हादसे में असंतुलित बाइक बिजली के खंभे से टकरा गई. इस हादसे में नगरा थाना क्षेत्र के नरही कचिटापुरा निवासी संजय राजभर गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि नगरा के ही तरगौली निवासी राहुल राजभर की मौत हो गई.

• उधर, नगरा-गड़वार मार्ग पर स्थित बाजार में तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें चालक देवलाल और खलासी सोनू घायल हो गए. बताया जाता है कि शनिवार की सुबह करीब पांच बजे बिल्थरारोड से ट्रक चोकर और मैदा लादकर ले जा रहा था.

• शुक्रवार की रात बोलेरो और ट्रैक्टर की आमने-सामने टक्कर में बोलेरो चालक घायल हो गया. रेवती के सहतवार मार्ग पर पेट्रोल पम्प के पास यह हादसा हुआ. इस हादसे में सड़क के किनारे झोपड़ी में सो रहे बसफोर परिवार के एक दर्जन सदस्य बाल बाल बच गए.

• उकछीं नहर के पास तीन संदिध लोगों को पूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है. पुलिस की माने तो मिसरौली और पकड़ी गांवों में हुई चोरी की घटनाओं को इन्होंने अंजाम दिया था. पुलिस के हत्थे चढ़े धन्नू मुसहर, बब्लू मुसहर, रमेश गड़वार थाना क्षेत्र के पलटा के रहने वाले हैं.

• तीन दिनी कबड्डी प्रतियोगिता का खिताब मेरठ की टीम ने सहारनपुर को 23-18 के अंतर से हराकर अपने नाम कर लिया. प्राथमिक विद्यालय नरहीं नंबर एक के मैदान में संपन्न हुए उक्त कबड्डी प्रतियोगिता में मेरठ और सहारनपुर की टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय और कबड्डी संघ की ओर से यह राज्य स्तरीय आयोजन हुआ.

• रामधनी कुंवर इंटर कालेज गोपालपुर, प्रावि पाण्डेयपुर और गौरा में नुक्कड़ नाटक और चलचित्र के माध्यम से बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया. रसड़ा के गोपालपुर में सफल शुरुआत कार्यक्रम का उद्घाटन प्रबंधक उत्तीर्ण पाण्डेय ने किया.

• ‘पुलिस झंडा दिवस’ पर शनिवार को पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने पुलिस लाइन में झंडारोहण किया. साथ ही सभी क्षेत्राधिकारी कार्यालय और थानों पर भी झंडा दिवस का आयोजन किया गया. एसपी ने पुलिस के जवानों को फ्लैग लगाया. इस दौरान उपस्थित पुलिस अधिकारियों द्वारा झंडे को सलामी दी गई.

• उप्र माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को कुंवर सिंह इंटर कालेज में आयोजित हुई. इसमें 21 व 22 दिसंबर को महात्मा गांधी इंटर कालेज दलनछपरा में मंडलीय सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया. संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष मुजतबा ने कहा कि यदि संगठन मजबूत है तो ही कर्मचारी मजबूत है.

• मालीपुर क्षेत्र के मोलनापुर गांव स्थित प्राचीन डीहबाबा स्थान पर शनिवार को 21 दिवसीय पूजन आरंभ हुआ. पहले दिन भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. श्रद्धालुओं ने डीह बाबा पूजन का पूजन कर क्षेत्र को बुरी बलाओं और प्राकृतिक आपदा से बचाने की कामना की.

• क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार एसोसिएशन के चंद्रभान सिंह सभागार में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान सांसद ने क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार एसोसिएशन भवन के निर्माण के लिए 25 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की. इस मौके पर सांसद ने कहा कि उक्त भवन के निर्माण के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी.