बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

ददरी मेला

बलिया : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के सतीश चंद्र कॉलेज बलिया अध्ययन केंद्र में शिक्षा सत्र 2019 – 2020 के छात्रों का परिचय समारोह आयोजित किया गया. प्राचार्य डॉ. रामशरण पांडे ने इग्नू अध्ययन केंद्र से होने वाले लाभ के बारे में बताया. अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ. शिवेंद्र त्रिपाठी ने इग्नू संबंधी विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

चिलकहर : सुनील कुमार इंरमीडिएट कालेज संवरा मे खेल दिवस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया. मुख्य अतिथि डा. ब्रज भुषण चौबे ग्राम प्रधान गोपालपुर और सुधीर कुमार पाण्डेय प्रबंधक चन्द्र शेखर बाबा केशव कॉलेज संवरा ने संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया.

बलिया: ददरी मेला में जारी पांच दिवसीय किसान मेले के दूसरे दिन आयोजित गोष्ठी में शनिवार को राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला मुख्य अतिथि थे. उन्होंने केंद्र-प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में किए जा रहे प्रयास के बारे में बताया. जिले के किसानों से भी मेले में कृषि प्रदर्शनी देखने की अपील की.

दुबहर : क्षेत्र के शिवपुर दीयर नई बस्ती और नगवा गांव में कालाजार से बचाव के लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने सिंथेटिक पायरेथ्राइड दवा का छिड़काव किया गया.स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि बयासी गांव में तीन और नगवा में एक मरीज में कालाजार के लक्षण पाये गये हैं.

रसड़ा : राघोपुर-चंद्रवार मार्ग पर अठिला गांव के पास एक बाइक के बिजली खंभे से टकराने से एक युवक की मौत हो गयी. बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना शनिवार सुबह की है.

बैरिया : सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से रानीगंज और दूर-दराज जाने वाले यात्रियों को टेंपो चालक अपने टेंपो पर नहीं बिठाते हैं. रानीगंज जाने वालों से कहते हैं कि बैरिया की ही सवारी बिठा रहे हैं जबकि दूसरों रिजर्व करने की बात कहते हैं. ऐसा वाकये देर रात अधिक होते हैं.

एक धर्म की नगरी प्रयागराज में जन्मे और यही से पढ़ाई करके दूसरे धर्म की नगरी बनारस में विश्वविद्यालय की स्थापना करके मदन मोहन मालवीय ने सोचा भी नहीं होगा कि मजहब के आधार पर इस तरह विश्वविद्यालय में विवाद पैदा किया जाएगा.

बलिया : डिप्टी सीएम केशव मौर्य के महरेव आगमन को लेकर फेफना विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक केंद्रीय कार्यालय टैगोर नगर में हुई. बैठक में 24 नवंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय आरोग्य केंद्र महरेव का लोकार्पण करेगे.

रसड़ा : श्रीनाथ मठ पर अपनी चचेरी बहन की शादी में आये युवक की बाइक पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी.

रसड़ा : क्षेत्र के जाम स्थित श्री नाथ बाबा जंगली बाबा महाविद्यालय में बीटीसी 2017 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा 25 नवम्बर को 10 बजे से कॉलेज में होगी. प्राचार्य डा0 विमल कुमार उपाध्याय ने बताया कि संबंधित विद्यार्थियों को समय से उपस्थिति होने के लिए कहा.

बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्रनाथ और एसडीएम सिकंदरपुर अन्नपूर्णा गर्ग ने सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के गौरा मदनपुरा में प्रस्तावित फायर स्टेशन के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया. उन्होंने वहां के काश्तकारों से बातचीत कर उनकी सहमति से संबंधित जानकारी ली.

बलिया : विकास खंड चिलकहर के ग्राम पंचायत नगपुरा में पाइप पेयजल परियोजना को एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत को हैंडओवर कराया. उन्होंने ग्राम प्रधान अशोक कुमार और पंचायत सचिव अर्चना सिंह को भविष्य में इस परियोजना का रखरखाव बेहतर तरीके से करने का निर्देश दिया. ग्राम पंचायत में जल शुल्क 50 रुपया जमा करने के साथ ग्रामवासियों को शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं. ग्राम प्रधान ने बताया कि एक बस्ती में पाइप लाइन नहीं डालने दी जा रही है. वहां पहुंचकर एसडीएम ने विवाद निपटा कर ठेकेदार को पाइप डालने का आदेश दिया.

बलिया : राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद नई दिल्ली और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार के दिशा निर्देश में राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का जनपद स्तरीय आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज बलिया में हुआ. आयोजन में चार बाल वैज्ञानिक प्रदेश विज्ञान कांग्रेस के लिए चुने गये.

• नरहीं थाना क्षेत्र के सरयां गांव में विनय राय की बेटी की बारात आनी थी. इसी दौरान दरवाजे पर रखी कॉफी मशीन अचानक फट गयी. इस हादसे में दो सगी बहनों समेत पांच लोग झुलस गए. इस हादसे में बघौना निवासी लोहा, इब्राहिमपुर निवासी अजय के अलावा सृष्टि राय, अंजली और अनुश्री गंभीर रूप से घायल हो गयीं. आनन-फानन में लोगों ने झुलसे बच्चों को बक्सर के एक निजी अस्पताल पहुंचाया. जहां अनुश्री की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बरात गाजीपुर जिला के भांवरकोल थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव से आने वाली थी.

• मांझी थाना पुलिस ने शुक्रवार को बलिया मोड़ से 790 कार्टन अंग्रेजी शराब लदे एक ट्रक को जब्त किया. एक बोलेरो भी जब्त की गई है. साथ ही बोलेरो सवार दो लोग गिरफ्तार कर लिए गए. गिरफ्तार लोगों में सिवान के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के राजेश प्रसाद और गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना अंतर्गत कालो पट्टी निवासी बबलू कुमार चौधरी शामिल है. ट्रक में लोड पपीता के नीचे बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाकर रखी गई थी. जिसे पंजाब से मंगवाया गया था और डिलीवरी सिवान में देनी थी.

• एटीएम में शुक्रवार की सुबह एक साथ मौजूद कई युवकों को बाहर निकालने के दौरान जमकर हंगामा हुआ. इस बीच कुछ मनबढ़ युवकों ने तैनात गार्ड शिवजी यादव की जमकर पिटाई कर दी. भीमपुरा थाना क्षेत्र के कसेसर बाजार स्थित एसबीआई बैंक कसौंडर शाखा से सटे एटीएम में बवाल हुआ. इसके चलते करीब दो घंटे तक एटीएम और बैंकिग कार्य बाधित रहा. मौके पर पहुंची पुलिस ने दो बवालियों को तत्काल हिरासत में ले लिया.

• गड़वार थाना क्षेत्र के हजौली दलित बस्ती मोड़ पर बाइक और ट्रैक्टर की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में बाइक सवार हजौली निवासी 22 साल के गोलू राम की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि रामबाबू और राजेश राम गंभीर रूप से घायल हो गए.

• बृहस्पतिवार की शाम सड़क हादसे में घायल सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के लिलकर गांव निवासी किसान 34 साल के चंद्रकांत उर्फ झुन्नू मिश्र की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बृहस्पतिवार को मनियर थाना क्षेत्र के जिगनी गांव में पत्नी और बच्चे को लेने जा रहे झुन्नू की बाइक बिजली के खंभे से टकरा कर पलट गई थी.

• सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के गौरा मदनपुरा में प्रस्तावित फायर स्टेशन के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण आला अधिकारियों ने शुक्रवार को किया. इस मौके पर जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही, पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ और एसडीएम सिकंदरपुर अन्नपूर्णा गर्ग मौजूद रहीं. जल्द ही फायर स्टेशन के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी होगा.

• श्रीराम-जानकी विवाह यात्रा का शुक्रवार को रसड़ा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर श्रीनाथ मठ परिसर में महंत कौशलेंद्र गिरि के नेतृत्व में पुष्प वर्षा भी की गई. रसड़ा में विश्राम के बाद यह बारात यात्रा फेफना के रास्ते बक्सर होते हुए 23 को पटना पहुंचेगी. 21 नवम्बर को अयोध्या से रवाना हुई बारात यूपी के विभिन्न जनपदों से होते हुए बिहार के रास्ते नेपाल तक जाएगी.

• मौत के कुंआ का हैरतअंगेज कारनामा लगभग मेले में गए ज्यादातर लोगों ने देखा और दांतों तले अंगुली दबाई. मेले में वैसे तो खाने-पीने की बहुत वस्तुएं मौजूद हैं पर मेरठ, बुलंदशहर के खजला लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. परंपरागत छोला व जलेबी के साथ ही साथ लोगों ने साउथ इंडियन डोसा, चाउमीन, इडली आदि में भी अपनी रुचि दिखा रहे हैं.

• भीमपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को रेलवे के ट्रैकमैन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारियां औराईकलां गांव में हुए भूमि विवाद के मामले में हुई. बिल्थरारोड एसडीएम की अनुपस्थिति में रसड़ा एसडीएम ने दोनों पक्ष से गिरफ्तार तीन लोगों को जमानत दे दी. वहीं रेलवे ट्रैक मैन के विवाद का मामला रेल उच्चाधिकारियों तक भी पहुंच गया.

• वामपंथी और प्रगतिशील जनसंगठनों के सदस्यों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी जेएनयू में की गयी भारी फीस वृद्धि की मुखालफत कर रहे थे. साथ ही उनकी मांग है कि वहां आंदोलनरत छात्र-छात्राओं पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाएं. इस मौके पर धार्मिक आधार पर शिक्षक का विरोध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए आवाज बुलंद की गई.

• रसोई गैस सिलेंडर फटने चार महिलाएं गंभीर रूप झुलस गईं. इस हादसे में एक छात्रा घायल भी हो गई. शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे हुआ हादसा. बलिया सदर कोतवाली क्षेत्र के हरपुर मिड्ढी में हुई घटना. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अपर जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड के जवानों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. सिविल लाइन चौकी इंजार्ज सूरज सिंह और अजय यादव ने घर के अंदर जाकर फटे सिलेंडर और एक अन्य सिलेंडर को किसी तरह से बाहर निकाला. इस हादसे में मनसा देवी, नीतू सिंह, गीता साहनी और सरिता साहनी झुलस गईं. आग से बचने के प्रयास अनामिका ने छलांग लगा दीं. नतीजतन वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

• डेंगू से युवक की मौत पर पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को डेंगू की रोकथाम के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया है. साथ ही समस्त आवश्यक उपाय करने और इसकी मॉनीटरिंग करने का भी निर्देश दिया है. यह आदेश न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल एवं न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ ने अधिवक्ता बीपी मिश्र के पुत्र की डेंगू से मौत को लेकर लंबित जनहित याचिका पर दिया है.

• गुरुवार की रात ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र के महलीपुर गांव के पास हुआ हादसा. तीनों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. वहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया. जबकि तीसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है. तीनों युवक सरायलखंसी थाना क्षेत्र के कहिनौर गांव के निवासी बताए जा रहे हैं.

• छात्रा संग छेड़खानी का विरोध करने पर मनबढ़ युवकों ने कोचिंग टीचर पर बोला हमला. शिक्षक को मारपीट कर घायल कर दिया. बांसडीह नगर में हुई वारदात. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस. कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर खरौनी गांव निवासी अंकित सिंह और विशाल सिंह तथा बांसडीह नगर के उतर टोला निवासी ऋषि सिंह के खिलाफ पाक्सो एक्ट के साथ मारपीट की धाराओ में मुकदमा कायम किया गया है.

• द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला महाविद्यालय, बांसडीह में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि यातायात माह के तहत यह आयोजन हुआ. इस मौके पर यातायात प्रभारी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि आप यातायात नियमों का पालन करेंगे तो भविष्य में वाहन चलाते समय होने वाली बड़ी से बड़ी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है.

• अपराध से पीड़ित व्यक्तियों के लिए क्षतिपूर्ति की धनराशि निर्धारित है. यह जानकारी प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने दी. वह शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से ददरी मेला में लगाए गये विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर में बोल रही थी. उन्होंने कहा कि क्षतिपूर्ति पाने के लिये अपराधी की पहचान जरूरी नहीं है. बल्कि अपराध से पीड़ित व्यक्ति की पहचान जरूरी है. इसके लिए अलग-अलग धनराशि निर्धारित है.

• उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में दर्जनों परियोजनाओं का लोकार्पण औऱ शिलान्यास होगा. साथ बलिया के लिए प्रमुख परियोजनाओं की घोषणा भी होगी. यह जानकारी फेफना विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक में केंद्रीय कार्यालय टैगोर नगर में दी गई. इस मौके पर मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं के साथ तय किया. आपको बता दें कि 24 नवंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय आरोग्य केंद्र महरेव, चितबड़ागांव में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का कार्यक्रम हैं.

• बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में सांड़ के हमले में घायल 55 साल के राजाराम राजभर की शुक्रवार को मौत हो गई. बताया जाता है कि दो दिन पहले राजाराम संग यह हादसा हो गया था. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है