Central Desk November 22, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

सिकंदरपुर : हरदिया गांव में चोरों ने एक घर का ताला तोड़ एक लाख रुपये के जेवरात सहित 25 हजार रुपये नगदी उड़ा लिये. घर वालों की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

बुधवार की रात कुएं में 28 साल के हनुमंत सिंह का शव मिला. मनियर थाना क्षेत्र के बड़सरी जागीर गांव में इस खबर से सनसनी फैल गई. पुलिस संग पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने कुएं से शव को बाहर निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार भी घटना स्थल का जायजा लिए. ग्रामीणों की माने तो युवक नशे का आदी था.

कटहल नाले में डूबकर दो वर्षीय मासूम राज की मौत हो गई. राज तिखमपुर निवासी लवकुश गोंड का बेटा था. बलिया सदर कोतवाली क्षेत्र के हाईडिल कालोनी के पास यह हादसा हुआ. लवकुश की पत्नी मोना हाईडिल कालोनी स्थित मायके में रहकर मजदूरी करती हैं. दो वर्षीय पुत्र राज उसीके साथ रहता था.

श्रीराम-जानकी बरात शुक्रवार को दोपहर लगभग एक बजे रसड़ा श्रीनाथ मंदिर पर पहुंचेगी. वहां श्रीनाथ मठ के महंथ कौशलेंद्र गिरी के नेतृत्व में बरात का स्वागत किया जाएगा. आपको बता दें कि अयोध्या से चलकर जनकपुर (बिहार) जा रही है श्रीराम-जानकी बरात.

बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार पंचायत निवासी गनेश लाल यादव को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. गनेश पर आरोप है कि उसने अश्लील गीत रिकार्डिंग करके सोशल मीडिया पर वायरल किया. गीत में उसने एक जाति विशेष की महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनकर शब्दों का प्रयोग किया. ऐसे गीत गंवाकर गांव के माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले दो अन्य नामजद बच्चा यादव और विक्की यादव को पुलिस तलाश रही है.

ददरी मेले में युवक-युवतियों संग नई नवेली दुल्हनें औऱ नन्हें-मुन्ने बच्चे खूब लुत्फ उठा रहे हैं. ज्वाइन ग्रिल, ब्रेक डांस, मारूति- बाइक सकर्स, ड्रैगन ट्रेन, रेंजर, टोरा-टोरा, नाव आदि पर चढ़कर आनंद ले रहे हैं. लोगबाग चूड़ी, क्राकरी, सौंदर्य प्रसाधन, चप्पल-जूता, हर एक माल, होजरी, हैंडलूम, खादी, गर्म कपड़ा व अन्य सामानों की जमकर खरीददारी भी कर रहे हैं. कश्मीरी शाल हो या झांसी की नर्म चादरें. पहाड़ों पर मिलने वाला रूद्राक्ष हो या कानपुर में बना चमड़े का सामान. गुरुवार को मेला घुमने पहुंचे लोग इस प्रकार के सामानों की खूब खरीदारी करते दिखे.

• संत शिरोमणि सुदिष्ट बाबा के समाधि परिसर कोटवां गांव के पूरब सुदिष्टपुरी में लगने वाले धनुष यज्ञ मेले का भी आगाज हो चुका है. प्रथम चरण में घोड़ों की हिनहिनाहट से सुदिष्ट बाबा का अश्व मेला गुलजार है. 30 नवंबर तक चलने वाले इस अश्वमेला में खरीद बिक्री अपने शुरुआती दौर में ही शबाब पर है.

• बलिया और गोरखपुर के बीच नियमित सवारी ट्रेन चलाने की मांग की गई है. बेल्थरारोड के व्यापारी नेता बैजनाथ प्रसाद साहू ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को इस बाबत पत्र भेजा है. पत्र में कहा गया है कि नई ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी. साथ ही रेल राजस्व में वृद्धि भी होगी.

• गांजा तस्कर को शिवरामपुर घाट के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आऱोपी के पास से स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई. जिसमें 56.150 किग्रा गांजा बरामद किया गया. बरामद गांजे की कीमत 11 लाख रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम मो. इरफान पुत्र मो. शोएब निवासी नया भोजपुर, थाना डुमराव, जिला बक्सर, बिहार बताया. जबकि फरार उसका सुधीर सिंह पुत्र कमल सिंह गरहथा, थाना ब्रह्मपुर, जिला बक्सर बिहार का निवासी बताया जा रहा है.

• राज्यस्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अलीगढ़ ने विध्याचल को 32-16 से हराया. वहीं सैफई ने चित्रकूट को 36-32, आजमगढ़ ने बरेली को 26-7, अमेठी ने गोंडा को 26-19, लखनऊ ने अयोध्या को 34-17, आगरा ने झांसी को 35-14, कानपुर ने बस्ती को 26-23, गोरखपुर ने सहारनपुर को 25-14, मुरादाबाद ने अलीगढ़ को 30-25, मेरठ ने चित्रकूट को 21-4, आजमगढ़ ने गोंडा को 27-9 तथा बरेली ने अमेठी को 16-14 से मात दी. खेल निदेशालय और उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के संयुक्त तत्वावधान में नरही गांव में यह आयोजन हो रहा है.

• बलिया के सीएमओ कार्यालय में कार्यरत लिपिक मुन्ना बाबू को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया गया है. आजमगढ़ में मंडलायुक्त सभागार में मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने कार्यों में शिथिलता पाए जाने पर सीएमओ बलिया को यह आदेश दिया है.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.