बेसिक शिक्षकों का धरना प्रदर्शन, 21 जनवरी को स्कूलों में तालाबंदी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बेसिक शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षक संघ की बैठक 25 नवंबर को

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के आह्वान पर पुरानी पेंशन बहाली, प्रेरणा एप से हाजिरी का विरोध सहित अपनी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के बेसिक शिक्षकों ने गुरुवार को लखनऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन किया.

संघ ने यह घोषणा की कि 21 जनवरी 2020 को प्रदेश के सभी स्कूलों में तालाबंदी कर तमाम शिक्षक अपना विरोध दर्ज करेंगे.

प्रदर्शन में शामिल शिक्षकों की तादाद देख सरकार ने शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए आमंत्रित किया. वार्ता में सरकार की ओर से उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, माध्यमिक शिक्षा सचिव आर. रमेश कुमार आदि मौजूद थे. शिक्षक संघ की ओर से संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा, विधान परिषद में शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे.

वार्ता में वित्त विहिन शिक्षकों को मानदेय, माध्यमिक शिक्षा में नामांकित विद्यार्थियों के लिए गठित टास्क फोर्स को निरस्त करने और तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने के मुद्दों पर सहमति बनी. जब बेसिक शिक्षकों की समस्या उठायी तो बेसिक शिक्षा मंत्री की अनुपस्थिति पर ऐतराज किया गया.

मंत्री की ओर से शिक्षा महानिदेशक को अधिकृत किया गया. संघ नेताओं के न मानने पर तय हुआ कि बेसिक शिक्षा मंत्री के साथ उनकी बैठक 25 नवंबर को होगी.

शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने घोषणा की कि शिक्षकों की समस्या दूर करने तक आंदोलन जारी रहेगा. इस क्रम में 21 जनवरी, 2020 प्रदेश के सभी विद्यालयों में तालाबंदी कर सरकारा की दमनकारी नीतियों का पुरजोर विरोध किया जायेगा. हर जनपद मुख्यालयों में शिक्षक एकत्र होकर अपना विरोध दर्ज करेंगे.