बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

रसड़ा : नगर में संचालित पैथोलॉजी सेन्टरों पर प्रशासन की अचानक छाप मार कर चार अवैध पैथोलॉजी सेन्टर सील कर दिये. वही कुछ पैथोलॉजी के कागजात पूरे करने पर ही खोलने का आदेश दिया गया. इससे पैथोलॉजी संचालकों में हड़कम्प की स्थिति रही.

सुखपुरा : भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त बेरुआरबारी मंडल अध्यक्ष प्रमोद सिंह बुच्चू का पार्टी कार्यकर्ताओं ने ब्लाक मुख्यालय स्थित हनुमान मंदिर पर भव्य स्वागत किया. कार्यकर्ताओ ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया.

बलिया : जलजमाव के कारण जिला जेल से अन्य जनपदों में भेजे गये कैदियों को फिर से लाया जाने लगा है. काफी कैदी लाए गए हैं. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने जिला जेल का निरीक्षण किया. इसमें कई सीसीटीवी कैमरे खराब मिले. उन्होंने नाराजगी जताते हुए तुरंत ठीक कराने के निर्देश दिए. वह कैदियों से मिलकर उनसे बात की. निरीक्षण के समय जेल अधीक्षक प्रशान्त मौर्या उपस्थित थे.

बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के साथ चितबड़ागांव थाने पर थाना समाधान दिवस में आए फरियादियों की समस्याएं सुनी. इस मौके पर कुल 6 शिकायतें आयीं, जिनमें दो को मौके पर निपटा दिये गये. बाकी चार मामलों में डीएम ने पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम मौका मुआयना कर मामले निपटा दें.

दुबहर : नगवा स्थित शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के विषय पर एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गयी. प्रतियोगिता में छात्रा अदिति दुबे पहले स्थान पर रही.

बैरिया : द्वाबा संस्कृत प्रचार सामिति महाविद्यालय में आचार्य प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का वितरण 18 नवंबर को सुबह 10 बजे से तीन बजे तक किया जाएगा. प्राचार्य डा. अरविंद राय ने कहा कि उक्त परीक्षा 20 नवंबर से 23 नवंबर तक चलेगी. प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सुबह आठ बजे से 11 बजे तक और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होंगी.

बैरिया : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन का शनिवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान वेटिंग रूम में चार्जर प्वाइंट नहीं मिला और प्लेटफार्म पर लगा वाटर प्यूरीफायर खराब मिला. पर्याप्त सफाई व्यवस्था न होने पर डीआरएम ने नाराजगी जतायी.

• शुक्रवार को ज्वाइन ग्रिल, ब्रेक डांस, मारूति- बाइक सकर्स, ड्रैगन ट्रेन, रेंजर, टोरा-टोरा, नाव बच्चों के आकर्षक का केंद्र बना रहा. झूला और चर्खियों के चालू होने से ददरी मेले की रौनक ही नहीं बढ़ी. बच्चों को मुंह मांगी मुराद भी मिल गई. आप सोच रहे होंगे तो इस बार संडे ददरी मेले में फन डे में तब्दील होने जा रहा है. बिल्कुल नहीं. सस्पेंस अभी बरकरार है. वजह जानने के लिए कीजिए थोड़ा सा इंतजार. तब तक आइए कुछ खबरों पर चर्चा हो जाए

• बलिया के किसानों के 756 बीघा खेतों में बिहार के हथियारबंद दबंगों ने ट्रैक्टर से बोआई कर दी है. गायघाट मुड़ाडीह के मूल निवासी यूपी के किसानों की भूमि पर हाईकोर्ट पटना का स्टे आर्डर भी है. अब पीड़ित किसानों ने बक्सर के जिलाधिकारी और थानाध्यक्ष नैनीजोर को शिकायती पत्र देकर मांग की है कि उक्त दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

• अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए एएसपी बैरिया उमेश यादव के नेतृत्व में पुलिस ने भाखर गांव में गुरुवार की शाम औचक छापेमारी की. पुलिस ने मौके से 150 लीटर कच्ची शराब बरामद किया वही दो लोगों को गिरफ्तार किया.

• छपरा – बलिया रेलखंड के कुआंपीपर रेलवे क्रॉसिंग के पास रेवती इलाके में शुक्रवार की दोपहर ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात वृद्ध महिला की मौत हो गई. स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नही मिल पाई.

• वाराणसी छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में 16 नवंबर को गोरखपुर की चौरीचौरा व गोला तहसीलों और बलिया की रसड़ा तहसील के 6254 अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में दौड़ लगाने पहुंचेंगे.

• रघुनाथपुर स्थित गौ आश्रय स्थल में बछड़ों के मरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार की रात भी यहां दो और बछड़ों ने दम तोड़ दिया.

• जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 12 दिसम्बर को कलक्ट्रेट परिसर स्थित नए सभागार में होगा. गुरुवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेन्द्र सिंह ने जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही से मिलकर इस पर चर्चा भी की. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समारोह की अध्यक्षता करेंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को भी इस मौके पर आमंत्रित किया गया है.

• देश में आर्थिक मंदी है. नौकरियां जा रही हैं. भाजपा सरकार धर्म की सियासत कर अंग्रेजों की तरह देश को बांटने की कर रही है.. .. ये बातें अभिषेक ब्रह्मचारी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहीं. अभिषेक ब्रह्मचारी ने दो टूक कहा कि धर्म आस्था का विषय है. न कि बाजारीकरण का.

• अखण्ड ज्योति आई हॉस्पिटल के तत्वावधान में शुक्रवार को गड़वार स्थित वृद्धाश्रम में डॉ.रत्नेश शुक्ल की ओर से निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें वृद्धाश्रम सहित क्षेत्र के 60 वृद्धजनों के नेत्र की जांच की गई.

• राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 25 नवंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम लखनऊ में होगा. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिला खेल कार्यालय बलिया में चयन/ट्रायल्स 16 नवंबर को होगा. मंडलीय चयन/ ट्रायल्स 18 नवंबर को सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम आजमगढ़ में प्रातः 10 बजे से किया जाएगा. इस खबर को आप विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ सकते हैं . क्रीड़ा अधिकारी डॉ अतुल सिन्हा ने यह भी बताया कि ग्राम सभा नरही में प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 22 नवम्बर तक किया गया है. इसमें आजमगढ़ मंडल की टीम भी प्रतिभाग करेंगी. जनपद के इच्छुक बालक प्रतिभागी 16 नवंबर को सुबह 10 बजे वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में उपस्थित होकर चयन परीक्षण में प्रतिभाग कर सकते हैं.

• शुक्रवार को ददरी मेले में डीएम के आदेश पर एनओसी प्राप्त कर झूला आरम्भ होने से मेला में अचानक रौनक बढ़ गई. लेकिन शाम को सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने अचानक इसे बंद करा दिया. मेले में लुत्फ उठाने पहुंचे लोग फिर मायूस हो गए. झूला संचालकों के भी चेहरे लटक गए. लोग बाग समझ नहीं पा रहे वजह क्या है. इस वजह से लोग प्रशासन, विशेष तौर पर नगर पालिका प्रशासन को कोसते भी नजर आए. फैक्ट तो यही है कि दलदली जमीन प्रशासन को प्रीकॉशन्स लेने को मजबूर कर रही है.

• ऐतिहासिक ददरी मेला के मीना बाजार में आज भीड़ ठीक ठाक दिखी. चेतक प्रतियोगिता के दर्शकों की भारी तादाद में मौजूदगी भी मेले में चार चांद लगा रही थी. इससे दुकानदारों के चेहरे खिले-खिले थे. चेतक प्रतियोगिता का यूपी और बिहार से आए ज्यादातर लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया. फिजाओं में जैसे ही गूंजे भृगु बाबा के जयकारे. चेतक प्रतियोगिता में फर्राटा भरते 29 घोड़ों ने आज ददरी मेला प्रांगण में करतब दिखाने शुरू कर दिए. फीता काट कर उद्घाटन सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और पूर्व मंत्री राजधारी ने किया. इसके बाद सांसद ने हरी झंडी दिखाई तो एक दूसरे को मात देने की होड़ मच गई. प्रतियोगिता की शील्ड पर कब्जा आजमगढ़ के संतोष यादव के घोड़े बकाटू ने किया. बक्सर के अजय सिंह का घोड़ा बोल्ट दूसरे नंबर पर और देवरिया के मु. शेखअली का घोड़ा मधु तीसरे स्थान पर रहा. सांत्वना पुरस्कार बक्सर के मधु सिंह के घोड़े को मिला. आखिरी पांचवां राउंड निर्णायक रहा.

• 17 को नहीं, अब 24 नवंबर को बलिया आएंगे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य. उप मुख्यमंत्री प्रयागराज में आयोजित विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता अशोक सिंघल की पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के चलते 17 नवम्बर को बलिया नहीं आ पा रहे हैं.

• बलिया के पड़ोस भोजपुर से लेकर कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी तक भोजपुरी माटी का डंका बजानेवाले महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए. डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को भोजपुर जिले के महुली घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया. डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह को मुखाग्नि उनके भतीजे मुकेश कुमार ने दी.

• इसी क्रम में महान गणितज्ञ डॉ. गणेश प्रसाद की जयंती आज सिकंदरपुर के बंसी बाजार स्थित ज्ञानकुंज एकेडमी में समारोहपूर्वक मनाई गई. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि 15 नवंबर 1876 को बलिया के वजीरापुर गांव में पैदा हुए थे महान गणितज्ञ डॉ. गणेश प्रसाद. इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि डॉ गणेश प्रसाद विलक्षण प्रतिभा के धनी थे. कलकत्ता मैथमेटिकल सोसाइटी के सभापति रहते उनका लोहा पूरी दुनिया ने माना. उन्होंने बनारस मैथेमैटिकल सोसायटी की स्थापना की थी.

• बिहार के बक्सर जिले में एक रिक्शा चालक को महज 20 रुपये मेहनताने मांगने पर गोली मार दी गई. बक्सर शहर के चीनी मिल मोहल्ले में हुई वारदात में गंभीर रूप से घायल बलिया के मूल निवासी रिक्शा चालक सोनू गोंड़ को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. मगर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

• बीती रात गाजीपुर के दुबिहां बाजार में एक सैलून संचालक की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. करीमुद्दीनपुर बाजार निवासी थे 32 वर्षीय सैलून संचालक संजय प्रजापति उर्फ बेचू . बेचू की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव के सामने मुहम्मदाबाद- चितबड़ागांव मार्ग पर एकत्रित होकर जाम लगा दिया. तीन साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत करवाया और जाम खुलवाया.

• शुक्रवार को जमुआवं गांव में विधायक निधि से बने रास्ते का लोकार्पण बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने किया. इसके बाद गांव में हनुमान मंदिर तक करीब 235 मीटर इंटरलाकिग मार्ग को ग्रामीणों को आवागमन के लिए सौंप दिया गया.

• सूर्यबदन विद्यापीठ बसंतपुर स्थित विद्यालय परिसर में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. इसमें सेमुषि विद्यापीठ रेवती, बीएन इंटरनेशनल नारायणपुर, सेंट माइकल बेरुआरबारी, ASM सुखपुरा, सूर्यबदन विद्यापीठ रामपुर महावल बलिया, सनबीम अगरसंडा, ज्ञानदीप फेफना, गोपालजी मेमोरियल स्कूल रेवती आदि दर्जनों CBSE बोर्ड दिल्ली के हाई स्कूल और इंटर के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

• इसी क्रम में किड़िहरापुर स्थित लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल परिसर में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इसमें 100, 200 मीटर दौड़, फ्राग जम्प, लेमन स्पून रेस, स्लो साइकिल रेस, खो-खो, कबड्डी आदि खेलों का प्रदर्शन किया. प्रतियोगिता की शुरुआत जिला पंचायत सदस्य अमरजीत यादव ने फीता काटकर किया.

• बांसडीह तहसील के कोटेदारों ने शुक्रवार को एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्या को पत्रक सौंप कर पूर्ति निरीक्षक बांसडीह को हटाने की मांग की. कोटेदारों ने 18 नवम्बर तक पूर्ति निरीक्षक को न हटाए जाने पर डीएम कार्यालय पर अनशन की चेतावनी दी.