बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

दुबहर : राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज में सशस्त्र सीमा बल की 22 वीं वाहिनी महराजगंज के सहायक कमांडेंट मुनेश कुमार के नेतृत्व में जवानों ने किशुनीपुर निवासी शहीद अमित तिवारी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक संगोष्ठी आयोजित की.सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों और सैनिकों के अलावा क्षेत्र के अनेक लोगों ने शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बलिया : जूनियर हाई स्कूल बांसडीह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से विधिक साक्षरता और बाल दिवस आयोजित किये गये. इस दौरान बच्चों ने मोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये.प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने विद्यालय के बच्चों को हाथी और महावत की कहानी सुना कर प्रेरित किया. इस दौरान वह शिक्षक की भूमिका में नजर आयी. ‘असफलता एक चुनौती है इसे स्वीकार करो’ पोयम बच्चों के साथ पढ़ा. असफलता मिलने पर भी प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया.

सुखपुरा: अयोध्या मामले में अदालत के फैसले के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यूपी पुलिस लोगों को धन्यवाद कर रही है. इस कड़ी में सुखपुरा थाने पर प्रभारी निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार यादव की अध्यक्षता में सभी सम्मानित नागरिक, मंदिर के पुजारी, मस्जिद के मौलवी आदि की एक बैठक संपन्न हुई.

सुखपुरा: बाल दिवस के अवसर पर जयनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुभाष चन्द्र गुप्ता ने पंडित जवाहर लाल नेहरु के चित्र पर माल्यार्पण किया. विद्यालय और वर्ल्ड विजन के बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. कार्यक्रम में बच्चों ने लोक गीत, कैसेट डान्स और गीत प्रस्तुत किये.

बैरिया: संयुक्त परिवार का विघटन रोकने के लिए शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को संस्कार देने की जरूरत है. यह बात बलिया के सांसद भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने कही. वह धतुरी टोला स्थित नीलम देवी पीजी कॉलेज में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

गाजीपुर: डॉ. संजय मिश्रा को अंतःविषय प्लाज्मा भौतिकी और अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट योगदान के लिए इंडियन फिजिक्स एसोसिएशन (आईपीए) के बूटी फाउंडेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया है. फिलहाल डा.मिश्रा भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल ), अहमदाबाद में कार्यरत हैं. वह भारत सरकार की अंतरिक्ष विज्ञान संबंधी परियोजनाओं से सक्रिय रूप से जुड़े हैं.

बलिया: दारुण आघात दे गया महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का जाना.वही वशिष्ठ बाबू जिन्होंने आइंस्टिन के सिद्धांत को चुनौती दी थी. वही, जिनसे प्रेरित होकर फिल्मकार प्रकाश झा ने फिल्म डाइरेक्ट करने पर विचार किया था. वही शख्स, जिन्होंने अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA में अपने इल्म का लोहा मनवाया था. और भी न जाने कितनी उपलब्धियां वशिष्ठ बाबू के नाम रही होंगी.ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

• कोहरे की संभावना को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे की 28 एक्सप्रेस ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं. रेलवे बोर्ड ने देशभर में 62 एक्सप्रेस ट्रेनों को निरस्त किया है. ये ट्रेनें देश के विभिन्न जोन से होकर जाने वाली हैं. इसके अलावा 48 एक्सप्रेस ट्रेनों का फेरा कम किया गया है. रद्द ट्रेनों में 15111 छपरा-वाराणसी सिटी इंटरसिटी और 15112 वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी भी शामिल है.

• ददरी मेला में दूसरे दिन भी चर्खी-झूला नहीं चले. मनोरंजन महकमा और नगरपालिका की ओर से एनओसी नहीं मिलने के चलते ऐसा हुआ. महिलाएं मेले में पहुंची तो मगर चर्खी-झूला बंद होने के चलते मायूस हो वापस लौट गईं. नगर पालिका के ईओ डीके विश्वकर्मा का कहना है कि चर्खी-झूला को अग्निशमन विभाग, लोक निर्माण विभाग, मनोरंजन विभाग और पुलिस की ओर से जांच के बाद चलाने की अनुमति दी जाती है. जबकि अध्यक्ष अजय कुमार का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में घटित घटनाओं के मद्देनजर और दलदली जमीन को देखते हुए उनकी ओर से चरखी के संचालन पर रोक लगाई गई है. दलदली जमीन का हवाला देते हुए जिला प्रशासन को पत्र लिखा गया है. ददरी के मीना बजार में दुसरे दिन भी लोगों की आवक कम रही. इसके चलते दुकानदार मायूस रहे. हालांकि इसकी वजह धान की कटाई-पिटायी और रबी की बुआई भी हो सकती है.

• ददरी मेले के नंदीग्राम अर्थात पशु मेले और मीना बाजार के बीच शुक्रवार को होगी चेतक प्रतियोगिता. फिलहाल मैदान को फाइनल टच दिया जा रहा है. घुड़दौड़ खाली पड़े खेतों में होगी. खेतों को ट्रैक्टर से जोत कर पानी डालकर रोड रोलर को चलाया गया ताकि दौड़ने में घोड़ों को दिक्कत न हो.

• बुधवार को रानीगंज भागड़ नाले पर एक करोड़ 72 लाख की लागत से बने पुल का औपचारिक लोकार्पण हुआ. इस मौके पर बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि बैरिया क्षेत्र की सभी सड़कें गड्ढामुक्त की जाएंगी. पर्याप्त संख्या में नई सड़कें भी बनाई जाएंगी. साथ ही गंगा और घाघरा के कटान को रोकने के लिए कार्य योजना बनाई जा रही हैं.

• उधर, गड़वार के बभनौली ग्रामसभा के गोविंदपुर (बिंद टोली) मौजा में रैनबसेरा का लोकार्पण हुआ. सांसद क्षेत्र विकास निधि योजना अंतर्गत बने इस रैनबसेरा का लोकार्पण राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने फीता काटकर किया.

• खपड़िया बाबा की 35वीं पुण्यतिथि 10 जनवरी 2020 को है. इस अवसर पर श्री महारुद्र यज्ञ की तैयारी है. इसी सिलसिले में विचार विमर्श के लिए बुधवार को संकीर्तन नगर में स्वामी हरिहरानंदजी के सानिध्य में बैठक हुई..

• यूपी के ऊर्जा निगमों के कर्मियों के भविष्य निधि घोटाले के विरोध में बुधवार को हाइडिल कालोनी प्रदर्शन हुआ. राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्रक भेजा.

• उजियार मैदान में तीन दिनी फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच अदरी मऊ और बक्सर बिहार के बीच खेला गया. मऊ की टीम ने 4-1 से जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा कर लिया. शांति निकेतन समिति द्वारा स्वर्गीय कामाख्या राय की याद में यह आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया.

• नरही थाना क्षेत्र के बसंतपुर पेट्रोल पंप के सामने बाइक सवार धर्मेंद्र यादव को कमांडर जीप ने रौंदा. घायल धर्मेंद्र यादव को सीएचसी नरही पहुंचाया गया. जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. पलिया खास बड़का खेत निवासी रामदेव यादव के 45 वर्षीय बेटे धर्मेंद्र यादव की हादसे मौत की खबर से लक्ष्मणपुर चट्टी पर मातम पसर गया.

• उत्तर प्रदेश में होमगार्ड्स को बढ़े हुए मानदेय के एरियर भुगतान पर लगाई गई रोक. सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया था मानदेय. लखनऊ जिले की भी जांच के आदेश. डीआईजी होमगार्ड महीने भर में देंगे जांच रिपोर्ट.