Central Desk November 12, 2019
  • अनुपम छटा देखने के लिए सरोवर पर उमड़ी भारी भीड़

रसड़ा: श्रीनाथ बाबा मठ स्थित भव्य सरोवर के घाटों पर कार्तिक पूर्णिमा पर देव दीपावली महोत्सव आयोजित किया गया. छोटी काशी के रूप में विख्यात रसड़ा के पवित्र श्रीनाथ बाबा सरोवर पर सूर्यास्त पर गंगा आरती में हजारों दीपमालाएं एक साथ प्रज्ज्वलित की गयीं. लग रहा था जैसे जमीन पर सितारे एक साथ उतर आये हों. यह अनुपम दृश्य देखने नगर के हजारों लोगों उमड़ पड़े.

आयोजक मण्डल के सुंदरकांड समिति, बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद सहित स्थानीय लोगों ने भी अपनेॉ घरों से लाये दीपमालाओं को उन विशाल दीप श्रृंखलाओं में जोड़ते रहे. देव दीपावली मनाने के क्रम में उन संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही सरोवर के चारों तरफ साफ-सफाई, सजावट, कट आऊट को व्यवस्थित करते रहे.

शाम होते ही आयोजन कमेटी द्वारा व्यवस्थित 51 हजार दीपमालाओं को एक साथ जलाने के बाद ब्राम्हणों मोहन शुक्ला, कन्हैया तिवारी, टुन्ना बाबा ने वैदिक मंत्रोच्चार किये. महंत कौशलेन्द्र गिरी ने गंगा आरती और हनुमान जी की आरती के साथ समारोह का शुभारंभ किया. देर तक देवगीतों की गूंज पर लोग दीपक जलाते और मंगल कामना करते रहे.

कार्यक्रम में संरक्षक श्रीनाथ मठ के महंत कौशलेंद्र गिरि जी महराज के साथ नपा कार्यवाहक अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी, संतोष आर्य, गोपालजी सोनी, विजय सोनी, राजेश जायसवाल, लाला गुप्ता, लवकुश गुप्ता, सिंटू गुप्ता, दिलीप कुमार गुप्ता, महेश गुप्ता, रजत जायसवाल, विकास गुप्ता आदि कार्यकर्ताओं की सराहनीय भूमिका रही.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.