Central Desk November 11, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

सीवान: कार्तिक पूर्णिमा स्नान और ददरी मेला को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से कई एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के छोटे-छोटे स्टेशनों पर ठहराव निश्चित किये गये हैं.

बलिया: प्रांतीय रक्षक दल के महानिदेशक के निर्देश के तहत वित्त वर्ष 2019 में संस्कृतिक विधाओं में जनपद स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 14 नवंबर को होगा. इसके अलावा युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर भी 12, 13 और 14 नवंबर को हनुमानगंज ब्लाक के डवाकरा हाल में 11 बजे से आयोजित होगा. युवा कल्याण अधिकारी रमेश चंद्र सिंह यादव ने बताया कि कार्यक्रम में लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी, क्लासिकल वोकल, सितार वादन, बांसुरी वादन, भरतनाट्यम नृत्य, कत्थक नृत्य, तबला वादन, वीणा वादन, मृदंगम वादन, हारमोनियम लाइट, गिटार वादन, एक्सटेंपोर व मार्शल आर्ट के कलाकार भाग ले सकते हैं. साथ ही स्थानीय स्तर पर लोकप्रिय परंपरागत सांस्कृतिक कार्यक्रम के कलाकार भाग ले सकते हैं.

बलिया : गंगा तट के निकट सोमवार गंगा स्नान करने वाले मेलार्थियों के लिए चिकित्सा शिविर लगाया गया. शिविर में आने वाले रोगियों की जांच कर मुफ्त दवाएं दी गयीं.

बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को कोषागार का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने वहां की सफाई और अभिलेखों के रख-रखाव की बेहतरी को सराहा. हालांकि निरीक्षण का उद्देश्य पेंशनरों की सुविधाओं की जांच करना था. डीएम ने वहां मौजूद पेंशनरों से बातचीत कर सुविधा-असुविधा के बारे में पूछा.

बलिया: कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दृष्टिगत सोमवार को पुलिस लाइन के आगे त्रिपाठी हाल में पुलिस ब्रीफिंग में डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि भीड़ की हर गतिविधि पर नजर रखनी है. दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा का विशेष ध्यान रखना है. किसी वाहन को रोकने पर पास की पार्किंग की जानकारी जरूर दें.

बांसडीह: पुलिस ने मनियर मार्ग पर 500 पेटी अवैध शराब से लदे डीसीएम सहित उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

• 13 वें साउथ एशियन गेम्स की महिला खो-खो टीम में बलिया सिटी के तहसीली स्कूल की कक्षा आठवीं की छात्रा अंजलि यादव का भी चयन हुआ है. 12 नवम्बर से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम दिल्ली में लगने वाले भारतीय टीम के कैम्प में भाग लेने के लिए रविवार को अंजलि रवाना हो गयीं. बलिया शहर के बेंदुआ मोहल्ला निवासी जितेन्द्र यादव की इकलौती बेटी है अंजलि यादव.

• हजरत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश पर रविवार को बलिया सिटी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारावफात का जुलूस निकाला गया. विशुनीपुर मस्जिद के अलावा उमरगंज, बहेरी, काजीपुरा, राजपूत नेवरी, जंगेअली मोहल्ला सहित विभिन्न मस्जिदों और मदरसों से जुलूस निकला. बांसडीरोड के शंकरपुर में तिरंगा के साथ निकला वरफ़ात जुलूस. उधर, रसड़ा कस्बे में भी जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार अकीदत और एहतराम के साथ मनाया गया. इस मौके पर नगर के मुहल्ला उत्तर पट्टी स्थित हज्जिन मस्जिद के पास से जुलूस निकाला गया. बांसडीह के जूलूस मे कौमी एकता की मिसाल दिखाई दी. भ्रमण के दौरान रास्ते भर नातिया कैसेट और तिलावले कलाम बजते रहे. इस जूलूस मे हिन्दू युवकों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.

• गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस मौके पर रागी जत्था कीर्तन गाते चल रहा था. पंज प्यारे और रथ पर गुरुग्रंथ साहिब की सवारी थी. यात्रा में जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ सहित अन्य धर्मों के लोगों ने भी हिस्सा लिया.

• मनियर मार्ग के चेतन किशोर मोड़ पर दो बाइकों की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए. बताया जाता है कि इस हादसे में सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के खरीद गांव निवासी सत्येंद्र यादव, अशोक यादव और अजित यादव घायल हो गए. जिनमें गंभीर रूप से घायल सत्येंद्र का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

• रेवती नगर के भटवलिया मुहल्ला में रविवार की शाम अज्ञात कारणों से लगी आग में तीन परिवारों की आधा दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जल कर नष्ट हो गईं. इस घटना में बलिराम यादव, कमलेश यादव, दिनेश यादव की आधा दर्जन झोपड़ी और उसमें रखे घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर नष्ट हो गया.

• फेफना थाना क्षेत्र के तीखा गांव में शिवशंकर शर्मा की झोपड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग में घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया.

• नगवां स्थित त्रिदंडी स्वामी गंगा घाट पर हो रहे श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के छठे दिन भगवान कृष्ण और रुक्मिणी विवाह की मनोहर झांकी निकाली गई.

• संवरुबांध के पास वीर लोरिक डीह में महाबली वीर लोरिक महोत्सव का आयोजन राम नारायण पहलवान की ओर से रविवार को किया गया. इसका उद्घाटन स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह और जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राजमंगल यादव ने वीर लोरिक के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया. इस मौके पर अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की गर्व है कि वीर लोरिक जैसे महाबली का भी जन्म बलिया की धरती पर हुआ.

• अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए अतीत में हुए संघर्षों में अनेक लोगों ने तरह-तरह से योगदान दिया है. अदालत और कानून के जरिए यह मुकदमा जीतने के लिए जो लोग मील का पत्थर बने उनमें प्रयागराज और बलिया की भूमिका अहम रही है. रामलला विराजमान के मित्र की हैसियत से इन दो जिलों के रहने वाले ही श्रीराम के पैरोकार बने. इनमें हैं प्रयागराज के निवासी देवकी नंदन अग्रवाल और बलिया के निवासी त्रिलोकी नाथ पाण्डेय. जी हां, रामलला को नाबालिग और न्यायिक व्यक्ति मानते हुए उनकी तरफ से कोर्ट में मुकदमा विश्व हिंदू परिषद के सीनियर नेता त्रिलोकी नाथ पांडेय ने रखा था. इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज देवकी नंदन अग्रवाल के साथ त्रिलोकी नाथ पांडेय ने भगवान राम के सखा (मित्र) के रूप में पांचवां दावा फैजाबाद की अदालत में दायर किया था.

• यूपी बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2020 की हाईस्कूआल और इंटर बोर्ड परीक्षाओं के पहले ब्लैक लिस्टेड कॉलेजों की सूची जारी कर दी है. बोर्ड ने प्रदेश भर के 443 इंटर कॉलेजों को इस कैटेगिरी में रखा है. काली सूची में सबसे अधिक अलीगढ़ में 72, आजमगढ़ में 25, बलिया में 21, मथुरा में 20, गाजीपुर में 14, मऊ 10 कालेजों को इस बार डिबार किया गया है.

• रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के छितौनी गांव के पास अनियंत्रित कार की चपेट में आऩे से बुजुर्ग प्यारी देवी की मौत हो गई. हादसे में घायल छितौनी निवासी प्यारी देवी को परिजन इलाज के लिए मऊ ले जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

• फेफना थाना क्षेत्र में टोंस नदी पर बने रेलवे पुल के पास एक 15 वर्षीय किशोरी का शव मिला है. पुलिस ने शव के शिनाख्त का पूरा प्रयास किया. लेकिन खबर मिलने तक उसे सफलता नहीं मिल सकी थी. किशोरी बैगनी रंग की सूट, सफेद दुपट्टा और सलवार पहनी थी.

• वाराणसी छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में जारी सेना भर्ती परीक्षा देव दीपावली के आयोजन के चलते 11, 12 व 13 नवंबर को स्थगित रहेगी. 14 नवंबर से भर्ती प्रक्रिया फिर शुरू होगी जो 21 नवंबर तक चलेगी.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.