Central Desk November 9, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

दुबहर : राम जन्मभूमि के मुकदमे का फैसला सुनाये जाते ही क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई. कई जगहों पर लोगों ने मिठाई बांटकर खुशियां मनाई । इसी क्रम में अखार ढाले पर समाजसेवी धुरूप सिंह और केडी सिंह ने अदालत के इस निर्णय की सराहना की. सभी पक्ष के लोगों ने इसका आदर किया है. इस मौके पर केदार सिंह, पालू पाठक, गोविंद पाठक, आरडी दुबे, जीउत प्रसाद, एसके उपाध्याय, उमाशंकर पाठक, सोनू पांडेय आदि मौजूद थे.

बलिया : जिलाधिकारी के बुलावे पर आई 11 वी एनडीआरएफ टीम ने कटहल नाले में डूबे युवक का शव ढूंढ कर कोतवाली पुलिस को सौंपा. पिछले 7 नवंबर को बहेरी निवासी राजा खान 25 वर्ष इंदिरा मार्केट के पीछे दोस्तो के साथ जुआ खेल रहा था. इस बीच पुलिस को देख जुआरी भागने लगे. तभी राजा कटहल नाले के पानी में गिर गया और गहरे पानी में जाने के कारण डूब गया. इससे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई.

बलिया: जिला अस्पताल में डेंगू के लक्षण वाले मरीजों का आना जारी है. अस्पताल में इलाज समुचित प्रबंध न होने के कारण मरीजों को वाराणसी या दूसरे शहरों में जाना पड़ रहा है. पिछले दो महीनों में अस्पताल में भर्ती मरीजों में दो दर्जन से अधिक पॉजिटिव मिले. पिछले कई दिनों से शहर के बनकटा, काजीपुरा, विवेकानंद, आवास विकास कालोनी में कई लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं.

• सुप्रीम कोर्ट आज यानि शनिवार को अयोध्या प्रकरण पर फैसला सुनाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एहतियातन पूरे प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल सेंटर और ट्रेनिंग सेंटर बंद रखने का फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक यूपी में 9 से 11 नवंबर तक स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है. अगले दिन 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती है. इसका मतलब हुआ कि उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिन अर्थात 9 नवंबर से 12 नवंबर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. साथ ही पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट भी घोषित किया गया है और सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है.

• अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट से संभावित फैसले के मद्देजनर पुलिस प्रशासन कमर कस चुका है. आज डीआईजी मनोज तिवारी जिले में थे. डीआईजी संग पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ के नेतृत्व में जवानों ने बलिया सदर कोतवाली से रूट मार्च निकाला. मिड्ढी चौराहा, टीडी कॉलेज, रोडवेज, चित्तू पांडेय चौराहा, शहीद पार्क, लोहापट्टी, गुदरी बाजार, कासिमबाजार, सिनेमारोड, विशुनीपुर चौरहा आदि मार्गो से होते हुए ओक्ड़ेनगंज चौकी पहुंचा. मकसद शांति, अमन और सद्भाव का मैसेज देना था.

• उधर, अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव ने शुक्रवार को बैरिया में कहा कि हर नागरिक को अपना दायित्व निर्वहन करना चाहिए. क्योंकि देशहित में सामाजिक सौहार्द कायम रखना जरूरी है.

• बैरिया नगर पंचायत में एनएच 31 पर जाम आम बात है. कई बार तो लोग बिलबिला उठते हैं. वजह एनएच की पटरियों पर अतिक्रमण है. आज बैरिया पुलिस अतिक्रमण हटाने के लिए मैदान में उतरी. अगुवाई अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव कर रहे थे. इस मौके पर अधिशासी अधिकारी आशुतोष ओझा, एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी, चौकी प्रभारी बैरिया सदलबल उपस्थित रहे. पुलिस टीम ने नगर पंचायत के माध्यम से एनएच की पटरियों को अतिक्रमण मुक्त करा कर चूना लगाकर चिन्हित करा दिया.

• गाजीपुर में नंदगंज के पहाड़पुर गांव के पास पुलिस का ढुलाई वाहन डीसीएम से टकरा गया. इस हादसे में पुलिस वाहन सवार तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए. घायल तीनों जवान बलिया पुलिस लाइन में तैनात हैं. हादसे के बाद डीसीएम समेत उसका ड्राइवर भाग निकला. मौके पर जुटी भीड़ की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने घायल जवानों को सीएचसी सैदपुर पचाया. वहां के डॉक्टरों ने 48 वर्षीय राम प्यारे की हालत ज्यादा गंभीर देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. जानकारी के मुताबिक घायल दीवन रामप्यारे, सिपाही 35 वर्षीय संजय यादव और 30 वर्षीय पंकज यादव को माल वाहक वाहन लेकर वाराणसी भेजा गया था.

• टीडी कॉलेज में अराजकता से महाविद्यालय शिक्षक कर्मचारी संघ व्यथित है. शुक्रवार शिक्षक-कर्मचारी नारे लगाते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे. सिटी मजिस्ट्रेट ब्रजकिशोर दूबे को ज्ञापन सौंपा. शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि जिले के उच्च शिक्षण संस्थानों में अराजकता से पठन पाठन प्रभावित हो रहा है. अगर समय रहते कारगर कार्रवाई नहीं की गई तो वे वृहद स्तर पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

• अब जिले की सभी स्वास्थ्य इकाइयों में हर गुरुवार को अंतराल दिवस मनाया जाएगा. ताकि परिवार नियोजन कार्यक्रम को और सशक्त बनाया जा सके. इस दिन अस्पताल पहुंचने वाली महिलाओं को गर्भनिरोधक अस्थाई साधनों के बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही उनकी शंकाओं का समाधान भी किया जाएगा. सीएमओ प्रीतम कुमार मिश्र ने बताया कि परिवारों को नियोजित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

• आशा कार्यकत्रियों और आशा संगिनियों ने शुक्रवार को बैरिया तहसील पर जमकर प्रदर्शन किया. बैरिया और मुरलीछपरा ब्लाक की आशा कार्यकत्रियों व आशा संगिनियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नाम सम्बोधित नौ सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार बैरिया श्रवण कुमार राठौर को सौंपा.

• दुबहर क्षेत्र के दादा के छपरा अखार स्थित बाबा चुप शाह वारसी की मजार पर गुरुवार की रात 32वें उर्स में दिखी कौमी एकता. इस दौरान मौलाना अजहर हुसैन वारसी ने बाबा चुपशाह वारसी की मजार पर मिलाद पाक, कुरान ख्वानी, गुल शरीफ चादर पोशी की सभी रस्मों को पूरा किया.

• प्रबोधनी एकादशी पर बाबा बालेश्वर मंदिर में पूजन- अर्चन करने के लिए उमड़ी दर्जनों महिलाओं के सोने की चेन और मंगलसूत्र चोरी हो गया. इसकी जानकारी होने पर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया. मंदिर प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी. खोरीपाकड़ निवासी कमला देवी और मंजू देवी ने सोने की चेन और मंगलसूत्र चोरी होने की लिखित तहरीर दी है.

• ददरी मेले के नंदी ग्राम में शुक्रवार को किशुनीपुर निवासी सीआरपीएफ के पूर्व सूबेदार हरेराम यादव की चितकबरी फिलजियन नस्ल की गाय 77 हजार रुपये में बिकी. यह गाय रोजाना 30 लीटर दूध देती है. आलमपुर निवासी गंगा विष्णु सिंह इस गाय को खरीदकर अपने घर ले गए. पशु मेले में खरीद-बिक्री बढ़ने से नगरपालिका की आय बढ़ी है. इस गाय को देखने के लिए दर्जनों लोगों की भीड़ लगी रही.

• मेडिकल छात्र बेटे की अपहरण की आशंका जताते हुए उसके पिता ने तहरीर नगरा पुलिस को गुरुवार को दिया. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. नगरा कस्बा निवासी जब्बार खान का 22 वर्षीय बेटा महताब खान लखनऊ यूनिवर्सिटी में मेडिकल का छात्र है. बुधवार की शाम को वह घर से लखनऊ जाने के लिए ट्रेन पकड़ने निकला था. इसके बाद सम्पर्क नहीं हो पा रहा.

• बलिया-बक्सर मुख्य मार्ग पर चितबड़ागांव मोड़ पर शुक्रवार की सुबह डीसीएम और बोलेरो की भिड़ंत में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हादसे में बिहार के भोजपुर निवासी बोलेरो सवार 32 वर्षीय राजन और 12 वर्षीय अमरेश की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे के बाद डीसीएम छोड़ ड्राइवर भाग खड़ा हुआ.

• बलिया सिटी में कटहल नाले में कूदे राजा खान निवासी बहेरी का दूसरे दिन शुक्रवार को भी पता नहीं चल सका. उसकी तलाश में दूसरे दिन भी गोताखोर लगे रहे और भारी फोर्स भी मौजूद रही. कहा जा रहा है कि गुरुवार को इंदिरा मार्केट में जुआ खेलते समय अचानक पहुंची पुलिस को देख वह कटहल नाले में छलांग लगा दिया था.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.