छठव्रती महिलाओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया पहला अर्घ्य

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा : भगवान भाष्कर के आराधना का महापर्व डाला छठ (छठ पूजा) का पर्व नगर सहित ग्रामीण अंचलों में श्रद्धा और हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया गया.

छठव्रती महिलाएं शनिवार को पूर्वान्ह से ही छठ गीत गाती हुई कस्बा के श्रीनाथ बाबा सरोवर तथा ग्रामीण अंचलों में स्थित सरोवरों, तालाबों व नदी के तट पर पहुंचने लगीं.

वहां उन्होंने भगवान भाष्कर के विधिवत पूजन अर्चन के बाद अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य देकर लोकमंगल की कामना की.

इस अवसर पर श्रीनाथ बाबा सरोवर के चारों तरफ व्रती महिलाओं की उमड़ी भीड़ व सरोवर के चारों तरफ की गयी आकर्षक सजावट लोगों को बरबस अपनी तरफ आकर्षित कर रहा था.

व्रती महिलाओं ने छठ घाट पर बेदी बना उस पर कलश स्थापित कर प्रसाद के रूप में मांठ, ईख, नारियल व तमाम प्रकार के फलों के साथ दीपक, अगरबत्ती जलाकर आराधना की.

वही जल में दीपक, कोसिया प्रवाहित करने के उपरांत अस्ताचल गामी भगवान भाष्कर को पहला अर्घ्य देकर समस्त विश्व के मंगल की कामना की. इसी प्रकार लखनेश्वरडीह के तमसा तट सहित ग्रामीण क्षेत्र के मुड़ेरा, कटहुरा, तिराहीपुर, कोटवारी, सरायभारती, पकवाइनार, अठिला, जाम, प्रधानपुर, संवरा, चंद्रवार, नगपुरा, बस्तौरा आदि गांवों में पूरे विधि विधान से छठ पूजा का पहला अनुष्ठान व्रती महिलाओं ने पूर्ण किया.

इस दौरान श्रीनाथ बाबा सरोवर के पास विधायक उमाशंकर सिंह लगाये गये अपने कैम्प से व्रती महिलाओं का अभिवादन किया गया. वहीं आदर्श नगर पालिका की अध्यक्षा मोतीरानी सोनी व कार्यवाहक अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी भी अपने कैम्प से व्रती महिलाओं का अभिवादन करते रहे.