लोकनायक जेपी की जन्मस्थली में धूमधाम से हुई गोवर्धन पूजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि जयप्रकाश नगर के संसार टोला स्थित गोवर्धन पहाड़ मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गोवर्धन पूजा प्रारंभ हुई. शाम को सम्मान समारोह और भोजपुरी गीत गायन का कार्यक्रम हुआ. समाजसेवी सूर्यभान सिंह और कमेटी के सदस्यों ने 251 लोगों को अंग वस्त्र से सम्मानित किया.

गोवर्धन पूजा में भाग लेने कोड़रहा नौ बरार ग्राम पंचायत, सिताबदियारा के यूपी और बिहार में पड़ने वाली चारों ग्राम पंचायतों और बलिया जनपद से लोग पहुंचे. सम्मानित होने वालों में बुजुर्ग, शिक्षक, समाजसेवी, मेधावी छात्र और मीडिया से जुड़े लोग रहे. विगत 5 वर्षों से गोवर्धन पहाड़ मंदिर पर समाजसेवी सूर्यभान सिंह गोवर्धन पूजा और सम्मान समारोह आयोजित कर रहे हैं.

इस वर्ष इस आयोजन में हजारों लोगों ने भाग लिया. संसार टोला गांव के लोगों ने अपने रिश्तेदारों को भी बुलाया था. मंच से वक्ताओं ने भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी विभिन्न कथा कहानियां और उद्धरण प्रस्तुत की. आयोजक सूर्यभान सिंह ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए इस पूजा परंपरा को आगे ले जाने तथा ग्राम पंचायत के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

साधु मोहन यादव की अध्यक्षता और शिवदयाल पांडे के संचालन में चले समारोह में ब्रिज बिहारी यादव, अशोक यादव, उमेश यादव, बादशाह यादव, शिवदयाल यादव, रामायण यादव, विभूति यादव, बिंदा यादव, तेजा यादव, राधेश्याम यादव, प्रधान सुरेंद्र सिंह, दशरथ यादव, विद्यासागर यादव, श्यामू ठाकुर, पत्रकार लवकुश सिंह आदि ने संबोधित किया.कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो.आनंद शंकर यादव थे.

इसके तुरंत बाद भोजपुरी के प्रसिद्ध युवा गायक प्रदुमन परदेसी और रोशन राय के गीतों का कार्यक्रम शुरू हुआ. रात भर लोग भोजपुरी गीतों की मस्ती में सराबोर होते रहे.