बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

दीपावली पर जिला महामंत्री रजनीश कुमार चौबे के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ता मातृभूमि की रक्षा के लिए प्राण देने वाले नसरथपुर निवासी शहीद शशिकांत पाण्डेय और सिसवार निवासी शहीद हेमन्त पाण्डेय के घर पहुंचे. उन्होंने ‘अमर शहीद जिन्दाबाद’ के नारे के साथ दीप जलाकर उन्हें नमन किया.
• बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के ताहिरपुर में शनिवार की आधी रात को पति के बगल में सोई 40 वर्षीय सविता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वैसे यह काफी पेंचीदा मामला है. पुलिस के शक के दायरे में बदमाशों के साथ ही परिवार के लोग भी शामिल हैं. पुलिस मामले में आशनाई के पहलु और गलतफहमी को लेकर भी जांच में जुटी है. चर्चा यह भी है कि गांव की किसी लड़की के प्रेम प्रपंच का सविता ने विरोध किया था. पुलिस इस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है.

• नरही पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम ने शनिवार की रात 1.76 लाख के जाली नोट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में रकीब खां उर्फ आरज़ू पुत्र रफीक खान निवासी सारिमपुर थाना औद्योगिक, बक्सर, बिहार, शेषनाथ यादव पुत्र नागेश्वर निवासी कपूरी नारायनपुर, थाना फेफना, बलिया और संजय यादव पुत्र चंद्रिका यादव, निवासी चचया, थाना नगरा जिला बलिया शामिल है.

• बैरिया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के एक मुहल्ले में सात वर्षीय बालिका व उसके किशोर भाई से तीन दिनों तक एक अधेड़ ने दुष्कर्म किया. भाई-बहन के बताने पर उनकी मां ने पुलिस से शिकायत भी की. पर कोई सुनवाई नहीं हुई. थक हार कर पीड़िता बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के पास पहुंची. विधायक के हस्तक्षेप के बाद हरकत में आई पुलिस अब जांच में जुटी है.

• बलिया सिटी के पूर्वी छोर मिश्र नेउरी औऱ उसके ईद-गिर्द लगने वाले ऐतेहासिक ददरी के पशु मेले नंदी ग्राम का सोमवार से औपचारिक रूप से शुरूआत हो जाएगी. बलिया नगरपालिका की ओर से तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है. टेंट-तम्बू लगाने का काम चल रहा है. हालांकि बाढ़ औऱ बारिश के चलते हुए जलजमाव से बाधा आ रही है.

• अटूट आस्था के बीच रविवार को पूरे जिले में धूमधाम से धन-धान्य और ऐश्वर्य की देवी लक्ष्मी संग विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा की गई. श्रद्धालु पूरे दिन इसकी तैयारियों में जुटे रहे. दीपावली की शाम होते ही सभी एक जगह इकठ्ठा होकर मंत्रोच्चार के बीच माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजन-अर्चन में लग गए. रात होते ही दीये और मोमबत्तियां जलाकर दीपोत्सव मनाने की सिलसिला शुरू हो गया. बिजली की झालरों एवं दीयों से सजे घरों में विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजन के बाद बच्चे और नौजवान आतिशबाजी के साथ दीपावली के जश्न में जश्न में डूब गए. इसके पूर्व लोगों ने अपने-अपने घरों में मिट्टी के दीये, रंग-बिरंगी मोमबत्ती जलाया. इसके अलावा अपने मकानों पर रंग-बिरंगी विद्युत झालर भी जलाए. फिर रात में लजीज पकवानों और मिठाइयों के स्वाद में यह उत्सव तब्दील हो गया.


• शनिवार की शाम चितबड़ागांव के बरैया पोखरा के घाट दीपों जगमगा गए. बड़ी-बड़ी मछलियों के लिए मशहूर बरैया पोखरे यहां की मुख्य धरोहर मानी जाती है. दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर नगर पंचायत चेयरमैन केशरीनन्दन त्रिपाठी और सभासदों ने दीप महोत्सव मनाया.

• दीपावली पर युवा चेतना की ओर से मालदेपुर मोड़ पर आयोजित वस्त्र वितरण समारोह में बड़ी संख्या में गरीबों को कपड़े वितरित किए गए. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी रहे. अध्यक्षता युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित सिंह ने की.

• रानीगंज बाजार स्थित योगीबाबा स्थान के पास बैरिया नगर पंचायत द्वारा लगाए गए 30 स्ट्रीटलाइटों का लोकार्पण सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने किया. पूर्व प्रधान गौरीशंकर प्रसाद की मांग पर मंटन वर्मा ने भीखाछपरा, चेताछपरा, देवकीछपरा व कोटवां मार्ग के अलावा सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के आस-पास स्ट्रीट लाइट लगवाने की बात कही. उधर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सांसद निधि से बाजार में बारात स्थल का निर्माण कराने की घोषणा की. साथ ही भागड़ नाले को प्राकृतिक रूप देने की घोषणा भी की गई.

• गड़वार स्थित जंगली बाबा धाम प्रांगण में महानिर्वाण दिवस पर लगे दो दिवसीय मेले का रविवार को समापन हुआ. स्वामी परमेश्वरानंद सरस्वती उड़ीया बाबा के सानिध्य में चल रहे नौ दिवसीय महारुद्र यज्ञ का समापन विशाल भंडारे के साथ हुआ.

• आदर्श नगर पंचायत सहतवार के वार्ड नम्बर सात में शनिवार को जन चौपाल कार्यक्रम लगाया गया. इसमें वार्ड के लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं और नगर पंचायत प्रशासन की ओर से उन्हें दूर करने का प्रयास किया. अध्यक्ष प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू वार्ड के सभी लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए और उन्हें दूर कराने का आश्वासन दिया.