बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: नरही थाना प्रभारी निरीक्षक और स्वाट/सर्विलांस टीम प्रभारी ने गुप्त सूचना पर 1.76 लाख रुपये के जाली नोट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

बैरिया: बैरिया थाने की पुलिस ने नगर पंचायत के एक मुहल्ले में मासूम बच्ची से दुष्कर्म और उसके भाई के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बच्चों की मां की तहरीर पर एफआईआर दर्ज किया.

ब्रेकिंग न्यूज: बांसडीह के सुल्तानपुर पुलिस चौकी के तहत ताहिरपुर गांव में बीती रात घर में सो रही महिला की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने एम्बुलेस से उसे जिला अस्पताल भिजवाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

• बलिया-वाराणसी मुख्य मार्ग पर शनिवार की सुबह लगभग साढ़े तीन बजे वाराणसी की तरफ से आ रहे एक निजी एंबुलेंस के चालक को झपकी आ गई. नगर पंचायत चितबड़ागांव कार्यालय के पास सड़क के किनारे स्थित गुमटियों से टकरा गया. इस हादसे में कई गुमटियां क्षतिग्रस्त हो गईं. बताया जा रहा है कि गुमटीवालों ने ड्राइवर को पकड़ कर हर्जाना वसूला. चर्चा यह भी है कि मिले हर्जाने को आपस में बांटने में भी विवाद हो गया. और मामला थाने जा पहुंचा. देर शाम तक थाने में समझौते का प्रयास जारी रहा.

• तेज रफ्तार बाइक के अनियंत्रित होकर गहरे खाई में पलट जाने के कारण शनिवार की शाम दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गये. पुलिस ने दोनों को सीएचसी सोनबरसा पर पहुंचाया, जहां के डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. इस घटना में घायल युवक 28 वर्षीय अक्षय यादव तथा 25 वर्षीय अशोक यादव बिहार के आरा जिले के कृष्ण नगर थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव के निवासी हैं.

• प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बेरुआरबारी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर. मंत्री ने दो टूक कहा कि क्षेत्र के मरीजों संग कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

• सिकंदरपुर के कोथ गांव में शुक्रवार की रात चोर दो घरों से मोबाइल, एटीएम कार्ड, कपड़े समेत नगदी उठा ले गए. चोर जहां रामाधार राजभर पुत्र स्व मथुरा राजभर के ट्यूबवेल पर एक बक्से में रखे कपड़ें, साबुन व महिलाओं का सामान उठा ले गए वहीं प्रकाश मौर्या पुत्र स्व. सतिध्वज मौर्या के घर को भी खंगाल दिया.

• टीडी कॉलेज के छात्र नेताओं ने शनिवार को छात्र नेताओं के साथ अभद्रता और जान से मारने की धमकी देने वाले प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा कायम करने की मांग की. इस संदर्भ में पत्रक सौंपते हुए सदर कोतवाली में छात्र नेताओं ने तहरीर भी दी.

• श्रीनगर-तुर्तीपार तटबंध पर देवपुर मठिया के पास बने रेगुलेटर के मुहाने पर जमा सिल्ट की शिकायत बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने डीएम भवानी सिंह खंगारौत से की. जिलाधिकारी के निर्देश पर अधिशासी अभियंता ने विधायक को फोन किया तो उन्होंने अधिशासी अभियंता की जमकर क्लास ली और तत्काल जल निकासी की व्यवस्था करने को कहा. विधायक के तल्ख तेवर को देखते हुए अधिशासी अभियंता ने तत्काल मजदूरों को लगाकर रेगुलेटर के मुहाने से सिल्ट की सफाई शुरू कराई.

• दिवाली के दिन घर-दुकान व पूजा पंडालों को सजाने के लिए लोग शनिवार को भी फूल-मालाओं की खरीददारी किए. हनुमानगढ़ी मंदिर के पास फूलों की दुकानों पर काफी भीड़ रही. दीपावली की पूर्व संध्या पर शहर सहित ग्रामीण इलाकों से भी लोग खरीददारी के लिए पहुंचे थे. इसके चलते चौक क्षेत्र सहित अन्य बाजारों में काफी गहमा-गहमी रही.

• माँ सुरसरी सेवा संस्थान से संचालित सेवा सदन पब्लिक स्कूल, कथरिया में शनिवार को दीपावली मनाई गई. इसमें बच्चों ने रंगोली बनाकर समाज को संदेश दिया. उधर, दुबहर के अड़रा घोड़हरा स्थित एस जी पब्लिक स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता हुई. इसी क्रम में बलिया सिटी चंद्रशेखर नगर स्थित शक्ति स्थल स्कूल पर दीपावली के पूर्व संध्या पर दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया गया. बच्चों ने उत्तम रंगोली बनाकर दीपों से सजाया.

• भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी के आह्वान पर छोटी दीपावली के अवसर पर शहीद परिवारों के आवास पर शनिवार को दीप प्रज्ज्वलित किया गया. दुबहर गांव में उड़ी हादसों में शहीद आरके यादव के आवास पर उनके परिजनों से सप्रेम भेंट किया.

• श्रीनगर-तुर्तीपार तटबंध पर देवपुर मठिया के पास बने रेगुलेटर के मुहाने पर शील्ट जमा हो जाने के करण रेगुलेटर का पानी घाघरा में नहीं पहुंच पा रहा है. इसके चलते तीन हजार एकड़ से अधिक खेत पानी में डूबा हुआ है. बिना जल निकासी इन खेतों में रबी की बुआई संभव नहीं है. इस सूचना पर बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह एसडीएम अशोक कुमार चौधरी के साथ शनिवार को मौके पर पहुंच वस्तु स्थिति को समझा.

• बलिया जिला मुख्यालय में वीर लोरिक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम दीपों से जगमगा उठा. दीपावली की पूर्व संध्या पर खिलाड़ियों ने अपने-अपने पसंदीदा खेल से संबंधित झांकी और रंगोली बनाकर उस पर दीप जलाए. वॉलीबॉल कोर्ट में बनी झांकी को सभी ने सराहा. जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी.

• पटाखों का प्रयोग रात आठ बजे से रात 10 बजे तक ही किया जाए. दीपावली के दौरान कम वायु प्रदूषण / ग्रीन पटाखों का प्रयोग ही किया जाए. साथ ही सीरिज युक्त पटाखों / लड़ियों का प्रयोग प्रतिबंधित है. जिलाधिकारी भवानी सिंह ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को शासन के निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने को कहा है.

• जिलाधिकारी आवास की बाह्य दीवार पर सारस का चित्र उकेर मुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय के फाइन आर्ट के छात्रों ने जमकर वाहवाही लूटी. सुपहल संस्था की ओर से नमामि गंगे योजना के तहत फाइन आर्ट के छात्रों ने डॉ. इफ्तेखार खान के निर्देशन में यहां अपने हुनर दिखाए रसड़ा के गांधी पार्क स्थित सरोवर सहित अन्य पौराणिक स्थलों पर दीप-दान लोगों के जीवन में रोशनी पैदा करने का संदेश दिया गया. रसड़ा पालिका प्रशासन की इस पहल से गांधी सरोवर के घाट जगमगा उठे.

• सुखपुरा पब्लिक कान्वेंट स्कूल में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया. बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार की रंगोली बनाई गई. प्रतियोगिता में रोली वर्मा की टीम अव्वल रही. अक्षत आर्या की टीम द्वितीय और सुधीर वर्मा की टीम को तृतीय स्थान मिला.

• नगरा-भीमपुरा मार्ग पर अब्दुलपुरमदारी गांव के पास शनिवार को बाइक और पिकअप की आमने-सामने की भिड़ंत में बाइक सवार कीडिहरापुर निवासी 24 वर्षीय सप्पू ठाकुर की मौत हो गई. इस हादसे में उसी बाइक पर सवार भीमपुरा थाना क्षेत्र के कुशहा ब्राह्मण निवासी 30 वर्षीय प्रवीण कुमार गम्भीर रूप से घायल हो गए.

• अब लेखपालों को आसानी से मिलेगा शस्त्र लाइसेंस. लेखपालों संग काम काज के दौरान अक्सर दबंगई होती है. भू माफिया का कोप भाजन बनना पड़ता है. यहां तक कि उनके साथ मारपीट की घटनाएं भी होती हैं. ऐसे मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने उन्हें शस्त्र लाइसेंस जारी करने का निर्देश दिया है.

• बंदी शोभा राम पुत्र स्व. मंगल राम निवासी बहोरवा खुर्द थाना उभाव जनपद बलिया की 60 साल की उम्र में बीते 28 जनवरी को जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट जांच अधिकारी नामित कर दिया है.

• तीन नवंबर को लखनऊ पहुंच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह. राम इकबाल सिंह सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार, भाजपा कार्यकर्ताओं की हो रही उपेक्षा, अपमान व प्रताड़ना से क्षुब्ध हैं. मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वे जिले की विभिन्न समस्याओं और सरकारी महकमों में व्याप्त भ्रष्टाचार को सिलसिलेवार ढंग से रखेंगे.