Central Desk October 23, 2019

बलिया : सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में सभी बैंकों द्वारा दो दिवसीय ऋण वितरण कार्यक्रम में बापू भवन टाउन हाल के सभागार में ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम शुरू हुआ. सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के महाप्रबंधक एएस तिवारी भी मुम्बई से पहुंचे. इस दौरान बैंकों द्वारा 1306 लोगों को 31.88 करोड़ रूपये का ऋण मंजूर किया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने किया. मुख्य अतिथि सांसद ने सभी बैंकों से बैंकिंग सेवा और उत्पाद मुहैया कराने की अपेक्षा की. उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति को उसका अधिकार मिलना चाहिए. सांसद ने कहा कि किसी भी सेवा के लिए परेशानी आने पर उसके निराकरण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अपनी बात कहें.

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी बद्री नाथ सिंह ने जन सामान्य के लिए सुलभ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और अटल पेंशन योजना के बारे में भी बताया.

बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह ने सरकार द्वारा प्रदत्त योजनाओं का लाभ अवश्य उठाने की अपील की. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इन्डिया के महाप्रबंधक एएस तिवारी ने बैंकों की व्यवसाय और उद्योग संबंधी योजनाओं की चर्चा की.

वहीं, अग्रणी जिला प्रबंधक दिनेश कुमार सिन्हा ने बलिया जनपद में बैंकिंग की स्थित तथा आम जन के लिए बैंकों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में बताया. कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष और नोडल अधिकारी ने अपने विभाग की योजनाएं बतायीं. डीडीएम नाबार्ड ए के झा ने नाबार्ड प्रयोजित योजनायें तथा उनमें मिलने वाली सब्सिडी (छूट) के बारे में भी बताया.

इस दौरान सेंट्रल बांक ऑफ इण्डिया एवं अन्य बैंकों द्वारा 1306 लोगों को रूपये 31.88 करोड़ का ऋण मंजूर किया गया. सेंट्रल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके उपाध्याय ने बलिया जिले के लोगों से प्रदर्शनी में आकर बैकिंग योजनाओं की जानकारी लेने की अपील की. सभी लोगों ने नाबार्ड द्वारा लागये गए स्टाल के जरिये स्वयं सहायता समूहों, एपीओ ने विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन किया.

इस मौके पर रजनीकांत सिंह प्रदेश मंत्री उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, सुधीर कुमार सिंह, शिवजी प्रसाद, पंकज सिंह, नीतेश उपाध्याय, हरीश चंद्र, अजित गुप्ता और अनेक लोग शामिल थे.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.