Central Desk October 23, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. मास्टर डाटा बेस में सम्मिलित नहीं हो पाने वाले मान्यता प्राप्त संस्थान 31 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, डीएलएड (बीटीसी सत्र 2017-18) के छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली से 20 नवंबर तक भरकर 27 नवंबर तक हार्ड कॉपी शिक्षण संस्था में जमा की जानी है. शिक्षण संस्थान द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र को 2 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच सत्यापित या अग्रसारित कर देना है.

समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी ने सभी छात्र-छात्राओं सूचित किया है कि संशोधित समय-सारणी के अनुसार ऑनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन भरकर अपने शिक्षण संस्थान में जमा कर दें.
रसड़ा: ग्राम्य स्वराज खादी ग्रामोद्योग संवरा द्वारा संस्थान पर खादी शोरूम का उदघाटन राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने किया.

वाराणसी: रणबांकुरे स्टेडियम में पहली नवंबर से सेना में भर्ती रैली शुरू होने जा रही है. पूर्वांचल के 12 जिलों के युवकों के लिए यह भर्ती रैली है. भर्ती निदेशक कर्नल आरएस ठाकुर ने बताया कि यह रैली 21 नवंबर तक चलेगी. इसके लिए पिछले साल से करीब डेढ़ गुना 1,18,492 युवकों ने पंजीकरण करवाया है. पिछले साल इनकी संख्या करीब 80 हजार थी.

बलिया : प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री अनिल राजभर जनपद में 24 अक्टूबर को आ रहे हैं. राजभर 24 अक्टूबर को 02 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेंगे. इसके बाद 25 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारंभ करेंगे.

बलिया : जनपद में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का दो दिवसीय सभी बैंकों का शिविर ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम संपन्न हो गया. जिलाधिकारी भावनी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम टाउन हाल में संपन्न हुआ. उन्होंने प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ट्रैक्टर ड्राइवर को चाभी देकर सम्मानित किया.

बांसडीह : बांसडीह क्षेत्र के रुकुनपुरा में अपने मायके आयी एक महिला ने एक साथ तीन बच्चियो को जन्म दिया है. जन्म के बाद मां और बच्चे सभी स्वस्थ हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह में संदवापुर निवासी प्रियंका पत्नी कमलेश खरवार को प्रसव पीड़ा होने पर मायके वाले मंगलवार की रात बांसडीह अस्पताल ले आये. एएनएम कंचन यादव ने जांच कर परिजनों से कहा कि सामान्य प्रसव हो जाएगा.

बांसडीह : स्थानांतरण तो नौकरी में होता रहता है, लेकिन प्रभारी एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग की कमी आम लोगों को खल रही है. लेखपाल संघ की ओर से बांसडीह तहसील के सभागार में अन्नपूर्णा गर्ग का विदाई समारोह आयोजित किया गया.

जालंधर : गश्त पर निकली पुलिस ने एक युवक को 14 हजार नशीले कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया है. जालंधर जिले के आदमपुर के जवाहर नगर में रहने वाला युवक मूल रूप से बलिया जिले के दोकटी का रहने वाला है.

सुखपुरा :भलूही निवासी भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता विमल सिंह ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्ष वर्धन से मिलकर बलिया में केन्द्र संचालित अस्पताल के लिए मांग पत्र सौंपा.

मांग पत्र में बलिया जनपद मे जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में सिटी स्कैन,अल्ट्रासाउंड और एक्सरे की एक ही अत्याधुनिक मशीन है. इससे मरीजों को काफी परेशानी होती है.
सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में सभी बैंकों द्वारा दो दिवसीय ऋण वितरण कार्यक्रम में बापू भवन टाउन हाल के सभागार में ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम शुरू हुआ. इस दौरान बैंकों द्वारा 1306 लोगों को 31.88 करोड़ रूपये का ऋण मंजूर किया गया.

• चितबड़ागांव के मानपुर में स्थित विद्युत सब स्टेशन पर कार्यरत 44 संविदा विद्युत कर्मचारियों ने चार माह से बकाया मानदेय भुगतान को लेकर मंगलवार को बेमियादी हड़ताल शुरू कर दिया. कर्मियों ने चितबड़ागांव, नरही व कारो फीडर की सप्लाई बंद कर दिया. हालांकि आश्वासन के बाद साढ़े छह घंटे बाद शाम को आपूर्ति शुरू हुई.

• पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में प्रतिनिधिमंडल ने एसपी से मुलाकात की. व्यापारी नेता मंजय सिंह के जानमाल की हिफाजत के लिए पत्रक सौंपा.

• बकाया वेतन व घोषणा के बाद भी सामग्री न देने के विरोध में ग्रामीण चौकीदार संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा.

• रसड़ा ब्लाक के सस्ते गल्ले के दुकानदारों ने बहुप्रतिक्षित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर राजकीय गोदाम पर कार्य बहिष्कार किया. साथ ही धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया.

• अखिल भारतीय बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के कई बैंकों के कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर रहे. इसकी वजह से त्योहारी सीजन में जिले में 50 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ.

• सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया एवं अन्य बैंकों द्वारा 1306 लोगों को रुपये 31.88 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया. बापू भवन टाउन हाल के सभागार में मंगलवार को सभी बैंकों का शिविर ग्राहक पहुंच कार्यक्रम के आयोजन में यह खुलासा हुआ.

• बलिया रेलवे स्टेशन पर बीते 12 अक्तूबर को लगे 110 फीट ऊंचे तिरंगे के सम्मान में रेल विभाग की लापरवाही के विरोध में छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू के नेतृत्व में युवाओं ने स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया.

• आतंकवाद विरोधी दिवस पर मंगलवार को पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में दंगाइयों से निपटने के पुलिस कर्मियों ने पूर्वाभ्यास किया. डीएम व एसपी ने भी आजमाए हाथ.

• सिकन्दरपुर कस्बा से उच्चकों ने डाकघर के एजेंट तेंदुआ निवासी अनिल सिंह के बैग में रखे 37 हजार रुपये उड़ा दिए.

• अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से मंगलवार की देर शाम बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई. पेशे से खेतीहर युवक की शिनाख्त देवरिया के मईल थानाक्षेत्र के भागलपुर कस्बा के हनुमान चौराहा निवासी 40 वर्षीय राजदेव यादव के रूप में हुई. हादसे के वक्त वह बलिया जिले के तुर्तीपार से सामान खरीदकर लौट रहा था.

• सिकन्दरपुर के आरएसएस गुरुकुल एकेडमी कटघरा बंशीबाजार में मंगलवार को रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाए अपने हुनर.

• दुबहड़ के विशुनपुरा बसरिकापुर गांव में 22 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक होने वाले श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ की कलश यात्रा मंगलवार को वैदिक मंत्रोचार के बीच गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी.

• भारतीय जनसंघ की स्थापना दिवस पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा सिकंदरपुर में स्थित रामलीला मैदान मां जल्पा चौक में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

• एक शादी समारोह में शामिल होने गए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जावेद कमर खां पर सोमवार की रात में परमंदापुर में हमला किया गया. इलाज के लिए उन्हें जिला चिकित्सालय ले जाया गया. बताया जाता है सुलह समझौता करवाने के दौरान उन पर हमला हुआ.

• बैरिया के कोटवां में स्थित वीर बहादुर उर्वरक केंद्र रानीगंज पर मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार ने छापेमारी की. इस दौरान दुकान के गोदाम में मानक से अधिक खाद का भंडारण मिलने पर गोदाम को सील कर दिया.

• मनस्थली एजूकेशन सेंटर, रेवती की छात्राओं ने सीबीएसई की ओर से सनबीम गाजीपुर में आयोजित कलस्टर खो-खो प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.