बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

दुबहर: क्षेत्र के विशुनपुरा बसरिकापुर गांव में 22 से 30 अक्टूबर तक होने वाले श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ की कलश यात्रा मंगलवार के दिन वैदिक मंत्रोच्चार की ध्वनियों के बीच गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी. कई गांवों के पुरुष-महिला भक्तजन हाथ में कलश लेकर गंगा घाट पर जयकारा लगाते हुए पहुंचे.

बैरिया: कोटवां मोड़ पर वीर बहादुर उर्वरक केन्द्र रानीगंज में जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल ने मंगलवार को छापा मारा. इस दौरान मानक से अधिक खाद रखने के कारण गोदाम को सील कर दिया गया. वहीं दुकान से बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बेरूवारबारी:ग्राम सभा मिड्ढा स्थित पुलिया के पास सुखपुरा बेरूवारबारी मुख्य मार्ग पर मंगलवार की शाम अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पीएचसी बेरूवारबारी पहुंचाया. गंभीर हालत देख घायलों को प्रथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

बांसडीह: बारिश के कारण सुरहाताल के तटीय इलाके में पानी भर गया है. सैकड़ों लोग बेघर हो गये. पीड़ित लोगों को एक माह से प्रशासन द्वारा कोई मदद नहीं मिली. इससे तंग आकर मंगलवार को हजारों ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर SDM बांसडीह दुष्यन्त कुमार मौर्य को ज्ञापन सौंपा. हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने निषाद पार्टी के नेतृत्व में तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जिसमें काफी तादाद में महिलाए भी शामिल थीं.

बैरिया: पुराने पोस्ट ऑफिस रानीगंज के पास श्री सुदिष्टबाबा इंटर कॉलेज से पढ़कर घर लौटती छात्राओं के साथ छेड़खानी करते दो युवक को डायल 100 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बीच साथ के चार अन्य लड़के भाग निकले.

बांसडीह: जाने माने पत्रकार ईश्वरदेव मिश्र की धर्मपत्नी यशोधरा मिश्र का निधन हो गया है. वह 82 वर्ष की थीं. वाराणसी में अपने घर पर मंगलवार को दोपहर बाद उन्होंने अंतिम सांस ली. यशोधरा मिश्र का वाराणसी में ही अंतिम संस्कार हो रहा है. उनके ज्येष्ठ पुत्र ओमप्रकाश मिश्र मुखाग्नि देंगे. उनके छोटे बेटे भी पत्रकार हैं और फिलहाल अमर उजाला अखबार से जुड़े हुए हैं.यशोधरा मिश्र के निधन के बाद वाराणसी के पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गयी.

बैरिया: बीबी टोला बाजार के दक्षिण बैरिया सुरेमनपुर शहीद स्मारक मार्ग पर झूलते बिजली के तार किसी बड़े हादसे को आमंत्रण देते लग रहे हैं.बता दें कि शहीद स्मारक मार्ग बैरिया तहसील का सबसे व्यस्त मार्ग है. इस रास्ते से बैरिया विधानसभा क्षेत्र की दो तिहाई आबादी बीबी टोला, रानीगंज तथा मधुबनी बाजार जाती है. इसी मार्ग पर रानीगंज बाजार इलाके की प्रमुख गल्ला मंडी है.

बैरिया: पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी के छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य, थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी और एसडीएम बैरिया से कालेज में अनधिकृत गैर छात्रों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने मंगलवार को इस संबंध में पत्रक सौंपा.

यूपी में 7 IAS, 14 PCS के तबादले
➡अरविंद सिंह CDO लखीमपुर खीरी
➡प्रेम रंजन सिंह CDO प्रयागराज
➡प्रवीण मिश्रा ACEO नोएडा
➡श्रुति ACEO नोएडा
➡गौरांग राठी नगर आयुक्त वाराणसी
➡मधुसूदन नागराज CDO वाराणसी
➡राजेश राय ACEO यूपीएसआईडीसी
➡राजेश प्रजापति CDO उन्नाव
➡प्रेमप्रकाश उपाध्याय ADM वित्त रायबरेली
➡कामता प्रसाद सिंह CDO बिजनौर
➡प्रभाकांत अवस्थी ADM सिटी आगरा
➡अरुण यादव नगर मजिस्ट्रेट आगरा
➡रमेश मिश्रा CDO सुल्तानपुर
➡रामप्रकाश ADM वित्त जौनपुर
➡अशोक शुक्ला OSD राजस्व परिषद लखनऊ
➡जगदम्बा सिंह ADM वित्त हाथरस
➡हरिशंकर शुक्ला सिटी मजिस्ट्रेट जालौन
➡लवकुश त्रिपाठी ADM न्यायिक ललितपुर
➡कमलेश अवस्थी ADM वित्त संभल
➡अमित कुमार नगर मजिस्ट्रेट बदायूं
➡आशुतोष द्विवेदी रजिस्ट्रार KGMU

• पुलिस स्मृति दिवस पर दुबेछपरा स्थित पीएन इंटर कॉलेज प्रांगण में दयाछपरा के मूल निवासी बीएसएफ जवान परमहंस यादव को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. दिल्ली मुख्यालय से पहुंचे बीएसएफ अफसर एस जैन और हजारीबाग मेरू के धर्मेंद्र यादव ने परमहंस यादव की मां कुसुमा देवी को सम्मानित किया.

• सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के संडवापुर चट्टी के पास सोमवार सुबह पिकअप वाहन स्कूल जा रहीं छात्राओं को बचाने के चक्कर में सड़क किनारे पलट गया. इससे उसमें सवार चालक सहित 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें से खेजुरी थाना क्षेत्र के मासूमपुर गांव निवासी 45 वर्षीय शिवशंकर प्रजापति की मौत हो गई. पांच की स्थिति ज्यादा गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया है. गंभीर रूप से घायलों में पिकप सवार खेजुरी थाना क्षेत्र के 50 वर्षीय अमरेंद्र, 25 वर्षीय चंदन, 16 वर्षीय सचिन शर्मा, ससना निवासी 45 वर्षीय विद्याभूषण और पकड़ी थाना क्षेत्र के उसरेला गांव निवासी 40 वर्षीय राजेश, दादर गांव निवासी 45 वर्षीय विश्वकर्मा शर्मा, चरवा बरवा गांव निवासी 58 वर्षीय गुलाब चंद शर्मा, गाजीपुर जिले के मातमपुर धोबहा निवासी 40 वर्षीय चिंता देवी, 6 साल की प्रिया भी शामिल हैं.

• सुखपुरा थाना क्षेत्र के नगरी निवासी 35 वर्षीय होमगार्ड गुड्डू यादव पुत्र कन्हैया यादव पुलिस अधीक्षक आवास के गोपनीय विभाग से ड्यूटी कर शनिवार की रात घर लौटा. देर रात हृदयगति रुकने से उसकी मौत हो गई.

• बलिया में बड़ा जमीन घोटाला सामने आया है. इसके तहत फर्जी तरीके से जमीनों की रजिस्ट्री कराई गई. यही नहीं जब इसकी जांच की गई तो 13 अधिकारियों के खिलाफ नामजद मुकदमा कराया गया है. एसपी देवेंद्र नाथ ने मीडिया को बताया है कि निबंधन कार्यालय में उप निबंधक के रूप में कार्यरत पीसी पांडेय के साथ-साथ चंद्रनाथ ओझा, शिव प्रसाद शुक्ला, दिनेश राय, अरुण श्रीवास्तव, देवेंद्र सिंह, सुनील सिंह, अरविंद शर्मा, राजेन्द्र प्रसाद, राम अखिलेश यादव, दिनेश चंद्र यादव, योगेंद्र प्रताप सिंह तथा लक्ष्मण चौबे के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

• सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद धमकी भरी टिप्पणी पोस्ट करने के मामले में एक व्यक्ति के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. बलिया शहर कोतवाली में पुलिस चौकी प्रभारी सिविल लाइन की शिकायत पर पिंटू खान नामक व्यक्ति के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से साम्प्रदायिक सद्भाव को भंग करने की चेष्टा करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के सम्बन्ध में दिये गये निर्देश के क्रम में प्रदेश में पिछले 48 घण्टों में कुल 25 केस पंजीकृत किये गये हैं.

• रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा-2019 के दौरान रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने छपरा-दिल्ली-जंक्शन के बीच अनारक्षित साप्ताहिक विशेष रेलगाड़ी संख्या 05101/05102 चलाने का फैसला किया है. इस ट्रेन का ठहराव बलिया, मऊ, मुहम्मदाबाद, आजमगढ़, खोरासन रोड, शाहगंज, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ (एनआर), बरेली और मुरादाबाद स्टेशन पर होगा. यह ट्रेन दिल्ली से रविवार को चलेगी. जबकि छपरा से सोमवार को.

• पकड़ी थाना क्षेत्र के गढमलपुर, डड़ारी निवासिनी सुमीता यादव अपने बच्चे को एन्टी रेबीज इंजेक्शन लगवाने के किए सोमवार को सीएचसी रतसर पहुंची थी. इसी दौरान किसी ने उसके पर्स में रखे मोबाइल सहित नकदी पर हाथ साफ कर दिया.

• नगरा पुलिस ने क्षेत्र की एक किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले जाने की रिपोर्ट दो युवकों के खिलाफ दर्ज किया है. हालांकि दोनों आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. बीते अक्टूबर से गांव की एक सोलह वर्षीय किशोरी लापता है.

• माधव ब्रह्म के प्राकट्योत्सव पर चितबड़ागांव स्थित आस्था के प्रमुख केंद्र पर श्रद्धालुओं ने 51 हजार दीप जला माहौल को भक्तिमय बना दिया. कार्यक्रम का शुभारंभ इफको के निदेशक राजेंद्र कुमार त्रिपाठी ने दीप जला कर किया.

तकनीकी कारणों से मंगलवार 22 अक्टूबर 2019 को होत फजीरे पेश नहीं किया जा सका.भविष्य में निर्बाध जारी रहेगा. फिलहाल पेश है संजय उवाच्