Central Desk October 21, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

• बैरिया के खाकी बाबा पोखरा में साथियों के साथ नहा रहे 18 वर्षीय बदुरहां निवासी नंदलाल यादव पुत्र उमेश यादव की डूब कर मौत हो गई. दर्जन भर तैराकों ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद लाश पोखरे से निकाली.

• दीपावली और डाला छठ के मद्देनजर नगरा पुलिस प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय के नेतृत्व में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए रविवार को सायंकाल नगरा बाजार में फ्लैग मार्च किया गया.

• यूपी में बढ़ रही हत्याएं, बलात्कार, लूट खसोट के खिलाफ बसपा ने रविवार को कदम चौराहा पर सीएम योगी आदित्य नाथ का पुतला दहन किया. इस अवसर पर अनिल राय ने कहा कि योगी शासन में हो रही लगातार हत्याएं यह साबित कर रही है कि कानून व्यवस्था पर सरकार बिल्कुल फेल हो चुकी है.

• बैरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में रविवार की सुबह भगवती इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई. इससे लाखों रूपये के विद्युत उपकरण जल कर राख हो गए. घटना में दुकान के मालिक दिवाकर मौर्य भी करेंट की चपेट में आकर दूर जा गिरे.

• नगरा थाना पुलिस ने शनिवार की रात बछईपुर के पास ईंट भट्ठे के सामने से शातिर बदमाश हेमंत उर्फ दरोगा निवासी गोंठवां थाना नगरा को तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की माने तो उस पर नगरा, गड़वार, मधुबन, घोसी, मऊ, रसडा, फेफना थानों में हत्या, लूट, बलवा आदि के एक दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं.

• बलिया सिटी के सभी 25 वार्डों को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जन जागरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. ऐसा कहना था रविवार को चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी का. स्वच्छ भारत मिशन के तहत रविवार को चेयरमैन ने स्वच्छता ही सेवा एलईडी वैन का शुभारंभ किया. इस दौरान सभासद व नगर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

• टाउन डिग्री कॉलेज के संगीत अध्ययन केंद्र में संगीत गायन, वादन एवं नृत्य विषय में अब 25 अक्टूबर तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहले अंतिम तिथि 19 अक्टूबर थी, जिसे बढ़ाकर 25 अक्टूबर तक किया गया है.

• नगवा गांव में रामलीला की शुरूआत 1922 में नवजद पाठक नें भुतहिया बारी में की थी. वरिष्ठ पत्रकार कृष्णकांत पाठक की माने तो शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवां में 98 साल पुरानी रामलीला मंचन की परंपरा कई मायने में युवाओं के लिए पाठशाला साबित हों रही हैं. यहां अभिनय और कला गांव के लोगों को ही दिखाने की परंपरा हैं.

• आल इंडिया फेयर प्राइस शाप फेडरेशन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में बैरिया तहसील के कोटेदार संघ के सरकारी उचित दर के विक्रेताओं ने रविवार को अपनी प्रमुख मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया. वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इस दौरान उप जिलाधिकारी अशोक कुमार को पत्रक भी सौंपा गया.

• सहतवार थाना क्षेत्र के बिसौली निवासी अनुपम कुमार मिश्र पुत्र अरुण कुमार मिश्र ने यूपी पीसीएस में बारह वी रैंक पाकर उपजिलाधिकारी के पद पर चयनित होने के बाद अपने पैतृक गाँव मे प्रथम आगमन पर ग्राम वासियो द्वारा स्वागत समारोह पर आयोजन किया गया.

• ट्रेडिशनल सोतोकान कराटे टू एकेडमी बलिया के तत्वावधान में एक दिवसीय बेल्ट टेस्ट का आयोजन समाधि बाबा एकेडमी कुरेजी, रसड़ा में किया गया. इसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया.

• नागाजी सरस्वती विद्या मन्दिर, माल्देपुर के सभागार में प्रांतीय ज्ञान विज्ञान मेला में विजेता रहे भैयाओं को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर सम्मानित होने वाले छात्र भैया प्रथम स्थान पर वारिज गोस्वामी, अनुराग मिश्र, सूर्या गुप्त एवं द्वितीय स्थान पर शिवम कृष्ण, हर्षित पाण्डेय, विकास श्रीवास्तव, श्रेयांश तिवारी, अनुप बर्नवाल, सत्यम तिवारी, सत्यम वर्मा, अभिज्ञान तिवारी तथा तृतीय स्थान पर रजतदीप ओझा आदि रहे.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.