बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के निर्देशानुसार वर्ष 2019-20 के रबी सत्र के लिए जनपद की 154 न्याय पंचायतों की दो-दो ग्राम पंचायतों में चार दिवसीय द मिलियन फार्मर्स स्कूल (किसान पाठशाला) आयोजित होगा. किसान पाठशाला का पहला चरण 21 से 24 अक्टूबर और दूसरा चरण 04 से 07 नवंबर तक अपरान्ह 03 बजे से 04 बजे तक आयोजित किया जायेगा. उसमें किसानों को नामित रिसोर्स पर्सन खेती बारी संबंधी जानकारी देंगे. कृषकों की आय दोगुनी करने, कम लागत में अधिक उत्पादन पाने आदि की जानकारी दी जायेगी.

बांसडीह : बांसडीह इण्टर कालेज में शनिवार को कन्या सुमंगल योजना के तहत एक गोष्ठी आयोजित की गयी. गोष्ठी में वक्ताओं ने योजना की विस्तृत जानकारी दी.मुख्य अतिथि डीआईओएस भाष्कर मिश्र ने कहा कि बेटी के जन्म लेने के साथ ही उनके स्नातक की शिक्षा पूरी होने तक कन्या सुमंगल योजना का लाभ दिया जा रहा है.

बलिया: जिला मजिस्ट्रेट भवानी सिंह खंगारौत के निर्देशानुसार विस क्षेत्र दरौंदा और घोसी उपचुनाव के तहत होने वाले मतदान के मद्देनजर 8 किलोमीटर के दायरे में मादक द्रव्यों की दुकानें बंद रहेंगी. ये दुकानें 19 अक्टूबर की शाम से मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी.

बांसडीह: पुलिस ने केवरा चट्टी के पास अंग्रेजी शराब की 28 पेटियों और मारुति स्विफ्ट डिजायर गाड़ी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वे शराब की पेटी लेकर बिहार जा रहे थे. मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस अपनी टीम के साथ सुबह केवरा चौराहा के पास नाकेबंदी की. जब उधर से गाड़ी गुजरी तो पुलिस ने उसे रोका. तलाशी लेने पर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई.

खगड़िया (बिहार): करोंड़ों की ठगी के मामले में एसडीपीओ आलोक रंजन काशी विश्वनाथ ज्वेलर्स के मालिक भास्कर गुप्ता समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी के आदेश दिये हैं. गुप्ता पर सोना-चांदी के एक दर्जन व्यवसायियों से करोड़ों रुपये ठगने का आरोप है.जिन पांच अन्य लोगों की गिरफ्तारी का आदेश है, उनमें भास्कर की पत्नी पूनम सिवासा,पुत्री, बहन संतोष और बनारस के तनवीर अहमद शामिल हैं. सदर एसडीपीओ आलोक रंजन ने मामले की समीक्षा के बाद गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

रसड़ा के श्रीनाथ बाबा स्कूल प्रांगण की जल निकासी को लेकर गुरुवार की देर रात मेला कमेटी और मठ के महंत आमने सामने आ गए. विवाद में तीन लोग जख्मी हो गए. घायलों का इलाज सामुयदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर करवाया गया. दोनो पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों श्री नाथ मठ के महंत और मेला कमेटी के अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है.

सीयर पुलिस चौकी के ठीक सामने शुक्रवार की रात पौने नौ बजे के आसपास 18 वर्षीय रजनीश कश्यप ने अचानक अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाल आत्महत्या का प्रयास किया. जिसे पुलिस ने समय रहते सुरक्षित पकड़ा लिया और साथ लेते गई. इस दौरान लोगों की भीड़ जुट गई. घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है.

पत्नी सुंदर नहीं दिखती थी. इसलिए परिवार संग मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी. लगभग चार साल पहले की घटना है. पकड़ी थाना क्षेत्र के टंडवा निवासी तेतरी देवी पत्नी हरदेव, हरदेव और उनके बेटे जितेंद्र व वीरेंद्र को अदालत ने उम्रकैद और पांच-पांच हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया है. गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी निवासी वादी मुकदमा लाल बचन खरवार की पुत्री की हत्या का ससुरालियों पर आरोप था.

चार दिन पूर्व टोंस नदी के सेमरा घाट पर मछली मारने के दौरान डूबे दो किशोर में से एक किशोर आतिफ का शव शुक्रवार को भी नहीं मिला. इसको लेकर पुलिस संग गांव के लोग काफी परेशान हैं. किशोर की मां ने प्रशासन से एसडीआएफ के गोताखोर बुलाने की मांग की है.

बिल्थरारोड के बलिया-मधुबन मार्ग पर शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे कुशहांभांड गांव के पास बीच सड़क एक ट्रक फंस गया. जिसे निकालने में घंटों लग गए. जेसीबी और दूसरे ट्रक की मदद से उक्त ट्रक को हटाया गया. उसके कुछ देर बाद एक और ट्रक वहीं फंस गया. इसके बाद वहां भीषण जाम लग गया.

श्री जंगली बाबा धाम, गड़वार में आयोजित नौ दिवसीय रुद्र महायज्ञ के लिए स्वामी श्री परमेश्वरानंद सरस्वती महाराज (उड़िया बाबा) के सानिध्य में भव्य कलश यात्रा विभिन्न झांकियों के साथ निकाली गई. कलश यात्रा हनुमान गढ़ी मंदिर से शुरू होकर त्रिकालपुर तिराहा, मुख्य बाजार, थाना चौराहा, गोविदपुर होते हुए यज्ञ स्थल पर जाकर सम्पन्न हुई.

बैरिया के शुभनथही गांव में धर्म सम्राट स्वामी करपात्री जी के शिष्य महान संत स्वामी पशुपति जी महराज के जयंती के उपलक्ष्य पर हो रहे सहस्त्रचण्डी महायज्ञ में स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी शुक्रवार को शामिल हुए.

दीपावली के मद्देनजर बिल्थरारोड नगर की विभिन्न दुकानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान कई दुकानों पर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांची गई. घंटों चले इस अभियान में विभाग द्वारा कुछ नमूने लिए गए.
.
सोना-चांदी के करीब एक दर्जन व्यवसायियों से करोड़ों रुपये ठगी मामले में काशी विश्वनाथ ज्वेलर्स के मालिक और बलिया जिले के निवासी भास्कर गुप्ता एवं उसकी पत्नी पूनम सिवासा, पुत्री, बहनोई संतोष और बनारस के तनवीर अहमद की भी गिरफ्तारी होगी. बिहार के खगड़िया सदर एसडीपीओ आलोक रंजन ने मामले की समीक्षा के बाद गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. भास्कर गुप्ता खगड़िया में काशी विश्वनाथ ज्वेलर्स की दुकान चलाता था और सागलमल चौक के समीप एक मकान में रहता था. आरोप है कि भास्कर सोना चांदी के व्यवसायियों की बीच अपनी साख जमा ली थी और व्यवसायियों से मोटी राशि के बदले सोना-चांदी सस्ते में लाकर उपलब्ध कराने का भरोसा दिया था. मगर कई व्यवसायियों से करोड़ों की ठगी करने के बाद भास्कर और उसका पूरा परिवार खगड़िया छोड़कर चला गया.

गुजरात के सूरत में 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले जूनियर नेशनल खो-खो चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए शक्रवार को जिले के आठ खिलाड़ी रवाना हुए. इसमें पांच लड़कियां कुमारी अंजलि यादव, पूजा पाण्डेय, प्रिया राजभर, मोहिनी गुप्ता और मीनाक्षी शर्मा के अलावा तीन लड़के अजीत शर्मा, राजन श्रीवास्तव व पवन कुमार शामिल हैं. खुशी की बात यह है कि प्रदेश बालिका टीम की कप्तान जिले की अंजलि यादव को बनाया गया है, वहीं कोच का दायित्व प्रीती गुप्ता निभाएंगीं.

• गंगापुर, रामगढ़ में कटान तेज होने के कारण अब एनएच-31 से महज 15 मीटर की दूरी पर रह गई है गंगा. सुघर छपरा में भी कटान काफी तेज है और वहां भी उपजाऊ जमीन काटने के बाद तेजी से बस्ती की ओर गंगा की धाराएं बढ़ रही है. गुरुवार की आधी रात के बाद शुरू हुए तेज कटान से क्षेत्र के तीन गांवों में दो दर्जन से अधिक मकान गंगा में समा गए.

• मऊ से इंदारा जंक्शन तक ट्रेनों में बिना टिकट सफर करने वालों के खिलाफ शुक्रवार को जबरदस्त चेकिग अभियान चलाया गया. मजिस्ट्रेट चेकिग की भनक लगते ही बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मच गया. इंदारा स्टेशन पर आधे दर्जनों ट्रेनों में टिकट चेकिग की कार्रवाई के बाद कुल 31 यात्रियों को मजिस्ट्रेट के सामने ट्रायल पेश किया गया. फाइन भरने पर सभी को छोड़ दिया गया.

• सुखपुरा चट्टी पर एक दुकान से जेवर चुरा कर भाग रहे चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ कर मारने पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार शबीर हुसैन पुत्र सेजर अली निवासी झालावाड़,राजस्थान और तौफीक अली पुत्र शहजाद अली ग्राम इंदिरा चौक नया टोला थाना और जिला बेतिया बिहार के रहने वाले हैं. शबीर रिश्ते में तौफीक का मामा है. दुकान मालिक राजकमल वर्मा की एफआईआर पर पुलिस तफ्तीश में जुटी है.

• चितबड़ागांव नगर पंचायत के मालवीय नगर निवासी संतोष राम की चार वर्षीया पुत्री का फ्राक राइस मिल की साफ्ट की चपेट में आ गया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. गंभीर स्थिति को देख जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया.

• सांप के डंसने से रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के राधोपुर गांव निवासी जयप्रकाश राजभर की 17 वर्षीय बेटी प्रीति राजभर की मौत हो गयी.

• नरही थाने में जीवित व्यक्ति को मृतक बता फर्जीवाड़ा के जरिए उनकी संपत्तियों को अपने भाई, बहन और मां के नाम दर्ज करने पर लेखपाल अजय कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस के हवाले से प्राप्त सूचनाओं के मुताबिक जिला प्रशासन ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

• कोचिंग पढ़ कर घर लौट रही कुडसर गांव निवासी स्व. स्वामीनाथ की 18 वर्षीय बेटी चंदा अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गई. घटनास्थल पर ही छात्रा की मौत हो गई. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर रतनपुरा के ब्लाक चौराहा पर लगभग छह बजे चक्काजाम कर दिया. इसके चलते बलिया-मऊ राज्यमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

• मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने राजकीय बाल गृह बालिका का किया निरीक्षण. वहां पर साफ सफाई की उन्होंने प्रशंसा की. साथ ही राजकीय बाल गृह में तैनात पुरूष कर्मचारी को जिला प्रोवेशन कार्यालय में तथा वहां तैनात महिला कर्मचारी को राजकीय बाल गृह में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में महिला कल्याण की योजनाओं से संबंधित बिंदुओं पर समीक्षा भी की गई.

• जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने शुक्रवार को नारी निकेतन निधरिया का निरीक्षण किया. हनुमानगंज ब्लाक में शुक्रवार को विभिन्न सामाजिक कल्याणकारी योजनाओ के प्रति जागरूकता को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शिविर लगाया गया.

• 15 दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके पीआरडी जवानों को सात दिवसीय विशेष प्रशिक्षण 19 अक्टूबर से दिया जाएगा. यह ट्रेनिंग पायका मैदान, बसंतपुर विकास खण्ड, हनुमानगंज में होगी. जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी रमेश चंद्र सिंह यादव ने यह जानकारी दी.

• युवाओं में असीमित ऊर्जा है. आवश्यकता है उसे सही समय पर सही और सकारात्मक उपयोग की. ऐसा कहना है बलिया के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन का. वे आज जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान जयप्रकाश नगर में नेहरू युवा केंद्र के 15 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण के सातवें दिन बस्ती, आजमगढ़, मऊ एवं गाजीपुर के राष्ट्रीय स्वयं सेवकों को संबोधित कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.