Central Desk October 18, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

सुखपुरा : स्थानीय चट्टी पर स्थित एक जेवर की दुकान से जेवर लेकर भाग रहे दो लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. दोनों की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया.

पूर्वांचल बैंक के सामने रामकुमार शुक्ला के कटरे में सत्यनारायण सोनी की जेवर की दुकान है. दो उम्रदराज चोर शुक्रवार दोपहर जेवर खरीदने के बहाने दुकान में पहुंचे. उन्होंने दुकानदार से सोने के जेवर दिखाने के लिए कहा.जेवर पसंद नहीं आने पर दुकानदार और जेवर दिखाने लगा. इस बीच एक जेवर का पैकेट चुराने लगा.

बलिया : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने शुक्रवार को राजकीय बाल गृह बालिका का निरीक्षण किया. वहां तैनात कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर को देख उनके काम की जानकारी ली. वहां पर सफाई की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि यहां तैनात पुरुष कर्मियों की जिला प्रोवेशन कार्यालय में और वहां की महिला कर्मियों की बाल गृह में तैनाती का निर्देश दिया. बाल गृह के अधिकारी से कहा कि लड़कियों की 18 वर्ष उम्र होने पर जिलाधिकारी से सम्पर्क कर सामूहिक विवाह के तहत उनका विवाह करायें. इस अवसर पर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत, कार्यालय स्टांप राधिका यादव, केसरी देवी, विमला सिंह एवं शशीकांत तिवारी उपस्थित रहे.

बलिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने शुक्रवार को नारी निकेतन निधरिया का निरीक्षण किया. उन्होंने अभिलेखों को देखा. भोजन बनाने के लिए रखी गयी सब्जियों की ताजगी को भी परखा, इस अवसर पर केसरी देवी, राधिका, आरक्षी पिंकी आदि उपस्थित रही.

सुखपुरा: मलहुआ ग्राम पंचायत में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा कृषि से संबंधित ऑडियो कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन कराया गया. इसमें धान, आम, मिर्च, अमरुद, नींबू और मक्का में होने वाली समस्याओं पर चर्चा की गई.

बलिया: ऐसे पीआरडी के जवान जिन्होंने 15 दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है, उनको सात दिवसीय विशेष प्रशिक्षण 19 अक्टूबर से दिया जाना है. यह ट्रेनिंग पायका मैदान बसंतपुर विकास खण्ड हनुमानगंज पर दी जाएगी. जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी रमेश चंद्र सिंह यादव ने बताया कि 15 दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त महिला या पुरुष पीआरडी स्वयंसेवक 19 अक्टूबर को बसंतपुर में पूरी वर्दी में आना सुनिश्चित करें. इसके लिए उन्हें कोई भत्ता देय नहीं होगा.

चितबड़ागांव : नगर पंचायत के मालवीय नगर निवासी संतोष राम की चार वर्षीया पुत्री का फ्राक राइस मिल की साफ्ट की चपेट में आ गया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. गंभीर स्थिति को देख जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया. सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी रंजीत सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया.

रसड़ा : सांप के डंसने से कोतवाली क्षेत्र के राधोपुर गांव निवासी कुमारी प्रीति राजभर (17) पुत्री जयप्रकाश राजभर की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रात में खाना बनाकर बर्तन साफ़ करने के लिए पानी लाते समय उसे एक सांप ने डंस लिया. इसकी जानकारी होने पर परिवार वालों ने गाजीपुर जनपद के अमवा सती स्थान सहित काफी झांड़-फूंक और उपचार कराया. इसके बावजूद लड़की ने दम तोड़ दिया.

दुबहड : प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवां में विजयादशमी के बाद से शुरू होनेवाली 98 साल पुरानी रामलीला मंचन की परंपरा कइ मायनों में युवाओं के लिए पाठशाला साबित हो रही हैं. यहां अभिनय और कला गांव के लोगों को दिखाने की परंपरा हैं . आज बुजुर्ग हो चुके लोग अपने बाबा – दादा से रामलीला सीखे थे. अब युवा पीढ़ी उनसे अभिनय सीख रही है.

• बैरिया तहसील के गंगा के उस पार ग्राम पंचायत नौरंगा में गंगा का कटान रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बना मार्ग नदी के मुख्य धारा में समाहित हो गया. कल कालीमाता मंदिर कटान की भेंट चढ़ गया था. बस्ती से महज सात मीटर की दूरी पर कटान है. नतीजतन रामजी ठाकुर, हरी ठाकुर,त्रिलोकी ठाकुर, तेजनारायण ठाकुर, बबन ठाकुर आदि के मकान पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

• सहतवार इलाके के रजौली के भरौली पुरवा गांव की तुरहा बस्ती में दो रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख हो गईं. हादसे के वक्त सुकठ तुरहा का पूरा परिवार घटनास्थल से कुछ दूरी पर खेतों में काम कर रहा था. आग लगने की वजह तो नहीं पता. मगर पीड़ित की गृहस्थी राख हो गई.

• बलिया सिटी स्थित गुदरी बाजार में एक मिठाई की दुकान में गैस के चूल्हे पर मिठाई बना रहे तीन कारीगर झुलस गए. आग की लपटें देख आसपास भगदड़ मच गई. इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसे कारी पासवान के 19 वर्षीय पुत्र विकास पासवान, आफताब अंसारी के 19 वर्षीय पुत्र मो. आसिफ और 20 वर्षीय निर्मल कुमार को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

• सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के किकोढा गांव में गुरुवार की दोपहर एलपीजी में लगी आग से 20 वर्षीय अरमान झुलस गया.हालत गंभीर होने पर उसे भी जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

• बिल्थरारोड नगर के एक बीयर बार शाप से बाहर निकलते ही बुधवार की देर रात बदमाशों ने पिपरौली बड़ागांव निवासी 22 वर्षीय जमशेद के चेहरे पर ब्लेड से हमला कर दिया और भाग गए. जमशेद को इलाज के लिए सीयर सीएचसी में भर्ती करवाया गया.

• कुशहांभांड-अखोप के बीच लाल बालू लदा ओवरलोडेड एक और ट्रक अचानक गड्ढे में फंस गया. इसके चलते बिल्थरारोड मधुबन के रास्ते सीधे मऊ जनपद से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राज्यमार्ग के अखोप-मधुबन मार्ग पर लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जाम लगा रहा.

• गेल इंडिया लिमिडेट से प्राप्त अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय का उद्घाटन गुरुवार को दोपहर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने पूजा-पाठ के साथ किया. विधायक और नगर पंचायत बैरिया अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन ने हरी झंडी दिखाकर उक्त मोबाइल चिकित्सालय को ग्रामीणों के इलाज के लिए रवाना किया.

• कुंवर सिंह महाविद्यालय के छात्रों ने बढ़ी हुई शुल्क वृद्धि के खिलाफ गुरुवार को महाविद्यालय गेट के सामने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका. विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रनेताओं ने जमकर नारेबाजी भी की.

• बैरिया पुलिस ने सोनबरसा मोड़ से गुरुवार को 35 पेटी बीयर बरामद किया. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

• बांसडीह के बड़ी बाजार में बालिका संग छेड़खानी के मामले में पुलिस ने आरोपित दुकानदार वीरेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.