बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

चिलकहर : जिला पंचायत राज अधिकारी बलिया ने क्षेत्र पंचायत चिलकहर के ग्राम पंचायत अधिकारी दूध नाथ राम को उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना, शासनादेश के विपरीत कार्य करने और वित्तीय अनियमितता का प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बैरिया (बलिया): गेल इंडिया लिमिडेट से प्राप्त अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय का उद्घाटन गुरुवार को दोपहर दो बजे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और विधायक सुरेंद्र सिंह ने पूजा कर किया. विधायक सुरेंद्र सिंह और नगर पंचायत बैरिया अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन ने उसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उसमें सवार होकर विधायक चिकित्सीय टीम के साथ एक गांव में गए.

बलिया: दुबहर क्षेत्र के नगवा गांव की ऐतिहासिक रामलीला का शुभारंभ बुधवार की रात प्राथमिक विद्यालय स्थित रामलीला मंच पर हुआ.प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक और कथावाचक पंडित जय गणेश चौबे ने भूमि पूजन और विष्णु आरती कर इसका उद्घाटन कया. रामलीला कमेटी के सदस्यों ने पहले दिन नारद मोह का मंचन कर दर्शकों को भावविभोर कर दिया.

सहतवार: ग्राम सभा रजौली के भरौली पुरवा गांव के तुरहा बस्ती में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग में एक ही परिवार कीं दो झोपड़ी गृहस्थी का सारा सामान सहित राख हो गया. पड़ोस के लोगो ने किसी तरह आग पर काबू पाया.

सुखपुरा: कस्बे के बुढ़वा शिवजी मंदिर पर आयोजित महारुद्र यज्ञ के पहले दिन मंदिर परिसर से भव्य कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा गांव के विभिन्न मंदिरों से होती हुई करीब 3 किलोमीटर की दूरी तय कर पुनः मंदिर पर लौटकर समाप्त हुई.कलश यात्रा के पूर्व यज्ञाचार्य सुनील पांडेय ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान शिवजी और कलश यात्रा में शामिल कलशों की पूजा अर्चना की. इस मौके पर महायज्ञ के यजमान अवधेश सिंह और गिरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे.बाजे गाजे के साथ निकली कलश यात्रा में कलश लेकर सैकड़ों महिलाएंयुवतियां रंग-बिरंगे परिधान पहनकर चल रही थी.

बांसडीह: अपराध करने वाले अशिक्षित होते हैं और उन्हें कानून का पता नहीं होता. कानून जानने के लिए शिक्षित होना जरूरी है. यह बात जिला विधिक प्राधिकरण बलिया के तत्वावधान में बांसडीह इंटर कालेज में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में वक्ताओं ने कही. शिविर का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

बलिया: जनपद में लगने वाले ऐतिहासिक ददरी मेले के संबंध में DM भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई. ददरी मेले में लगने वाला पशु मेला 28 अक्टूबर से 16 नवंबर तक चलेगा. दोनों मेलों में सुचारू व्यवस्था के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिये.

बलिया: सेण्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक सुशील उपध्याय ने कहा कि 22ं-ं23 अक्टूबर को बापू भवन टाउन हॉल में कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन होगा. अग्रणी जिला प्रबंधक कार्यालय बलिया में प्रेस वार्ता में उन्होंने यह बात कही. उपाध्याय ने बताया कि कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम में जनपद के सभी बैंकों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

• कर्ज में डूबे बलिया शहर के टाटा नमक के एजेंसी संचालक 40 वर्षीय सुनील गुप्ता उर्फ गुड्डू ने बुधवार की दोपहर में चमन सिंह बाग रोड स्थित अपनी दुकान पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

• वाराणसी-छपरा रेलखण्ड के फेफना थाना क्षेत्र के खोरीपाकड़ गांव के पास ट्रेन की चपेट में आने से सुखपुरा थाना क्षेत्र के धर्मपुरा निवासी रामजी राजभर की मौत हो गई. रामजी राजभर मजदूरी करके जीवन यापन करता था.

• भल मरलस भल पिलुआ परल. यह बलिया में आम तौर पर प्रयोग में लाई जाने वाली लोकोक्ति है या कह लीजिए कहावत है. अभी कुल तीन दिन ही हुए हैं बलिया में मेमू के परिचालन के. वाराणसी सिटी -छपरा मेमू ट्रेन को पहुंचना था आज सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर. पहुंची है दोपहर एक बजे. ट्रेन लेट होने की पीड़ा भला साहब या हवाई जहाजों में सैर करने वाले हुक्मरान क्या समझेंगे. परेशान यात्री यह सुन भड़क गए कि ट्रेन वापस वाराणसी जाएगी. जब यात्रियों ने विरोध दर्ज किया तो इसके छपरा रवाना होने की सूचना दी गई. इसके बाद यात्री फिर भड़क गए. काफी मान मन्नौवल के बाद ट्रेन आगे छपरा रवाना हो सकी. यह सब तब हो रहा है जब कई ट्रेनों की कुर्बानी दी गई है. यात्रियों का कहना है कि सच्चाई तो यह है कि दो जोड़ी ट्रेनें बंद कर एक मेमू ट्रेन चलाई गई है.

• सागरपाली क्षेत्र के सेमरा घाट के पास मंगलवार की शाम मछली मारने के दौरान दो बालक डूब गए थे. इनमें से एक अनिल राम के 11 वर्षीय बेटे आशीष का शव बुधवार की सुबह स्थानीय गोताखोरों ने खोज निकाला. हालांकि आशीष के साथी मो. शोबरती के 10 वर्षीय बेटे कैफ के शव की तलाश पूरे दिन जारी रही.

• सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के फर्मासिस्टों और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों का वर्ष 2017-18 से अब तक का एरियर और बोनस का भुगतान न होने से आक्रोश व्याप्त है.

• आगरा में 11 अक्टूबर को एमफिल रसायन में हुसेनाबाद निवासी विद्याभूषण दुबे की बेटी स्तुति दुबे को राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल द्वारा गोल्ड मेडल दिया गया.

• तहसील बार एसोसिएशन रसड़ा का संगठनात्मक चुनाव अधिवक्ता सभागार में चुनाव अधिकारी उदयनारायण सिंह की देख-रेख में सम्पन्न हुआ. इसमें अध्यक्ष पद पर वीरेंद्र राम, महामंत्री भानू प्रताप सिंह. कोषाध्यक्ष शशिकांत तिवारी निर्वाचित हुए.

• बेल्थरारोड नगर के चरण सिंह त्रिमुहानी पर उचक्कों ने प्रधानाध्यापिका भीमपुरा थाना क्षेत्र के कुसहा रसीदपुर निवासी पुष्पा सिंह के गले और कान का आभूषण छीनने के बाद पर्स पर भी हाथ साफ कर दिया. प्राथमिक विद्यालय भुआरी में प्रधानाध्यापिका के पद पर तैनात है पुष्पा सिंह.

• सागरपाली स्टेशन के पास वर्षो से लगने वाले ऐतिहासिक पंचकोशी यात्रा पर इस बार संकट मंडरा रहा है. जिस स्थान पर ठाकुर जी और श्रद्धालु रात्रि विश्राम करते है. उस स्थान पर जलजमाव है. इसको लेकर श्रद्धालु और मेला समिति चिंतित है.

• सांसद अफजाल अंसारी द्वारा आरईएस विभाग की समीक्षा बैठक की चर्चा जिले में जोरों पर है. इस समीक्षा बैठक में सांसद अफजाल अंसारी ने यह निर्णय लिया कि पूर्व सांसद मनोज सिन्हा के निधि द्वारा जो विकास कार्य धन अभाव में अधूरा पड़ा है उसे वह सांसद निधि देकर पूरा करायेंगे.

• बांसडीह बड़ीबाजार में एक महिला ने चाय दुकानदार पर उसकी सात वर्षीया बच्ची से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. कोतवाली पुलिस ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.