55 मामलों में एक का भी मौके पर समाधान नहीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : एक बार फिर सम्पूर्ण समाधान दिवस की औपचारिकता जिलधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में बैरिया मे मंगलवार को सम्पन्न हो गयी. इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित आयये 55 मामलों में से एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हुआ. सभी मामले संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास भेज दिये गये.

विकास खण्ड रेवती के ग्राम पंचायत मान सिंह छपरा के झूठी तिवारी के टोला निवासी बेवा फूलझरिया देवी की शिकायत थी कि उनकी जमीन पर ग्राम प्रधान ने जबरन कब्जा कर लिया है. वहीं देवकी वालों ने रानीगंज कोटवा के सार्वजनिक स्थानों पर लगी सोलर लाइटें खुलवाने और मधुबनी में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पिछले वर्ष बनी सड़क के टूटने की बात कही.

भाजपा नेता मुक्तेश्वर सिंह के आग्रह पर डीएम खुद मधुबनी का रास्ता देखने मौके पर पहुंच गये, वहां का हाल देख संबंधित विभाग के अधिकारी से तुरन्त सड़क ठीक कराने और डीपीआरओ से तुरन्त खोली गयी सोलर लाइटों को शीघ्र लगाने का आदेश दिया.

सुदिष्ट बाबा इन्टर कालेज के छात्र मुकेश यादव ने अपना इन्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का अंक पत्र विद्यालय द्वारा दूसरे छात्र को देने की शिकायत की. बलिया नगर पालिका परिषद के 56 सविंदाकर्मियो ने अपने आठ माह के बकाया वेतन दीपावली से पूर्व भुगतान कराने की मांग की.

वही दोकटी, जयप्रकाश नगर, रेवती आदि कई जगहों के लोगों ने भूमि विवाद, जन वितरण प्रणाली में अनियमितता, खराब बिजली व्यवस्था, एनएच और अन्य सड़कों के मामले रखे. साथ ही सांसद- विधायक निधि से लगाए पेयजल आरओ प्लांट खराब होने की शिकायत की. डीएम ने इसे मानते हुए संबंधित अधिकारियों से तुरन्त ठीक कराने का आदेश दिया.

इस दौरान डीएम के अलावा अपर पुलिस/ क्षेत्राधिकारी अधीक्षक उमेश यादव, एसडीएम दुष्यन्त कुमार मौर्य, डीडीओ शशि मौली मिश्र, डीएसओ कृष्ण गोपाल पाण्डेय, जिला पंचायत राज अधिकारी शेषदेव पाण्डेय, जिला कृषि अधिकारी इन्द्राज, जिला विद्यालय निरीक्षक शेषनाथ सिंह यादव, नगर पंचायत बैरिया के अधिशासी अधिकारी आशुतोष ओझा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

रेवती के प्रभारी निरीक्षक शिव मिलन द्वारा डीएम के समक्ष दल छ्परा रेलवे फाटक से मुनि छपरा तक लालागंज सिकन्दरपुर मार्ग के क्षतिग्रस्त होने का मामला उठाया. उन्होंने बताया कि यहां दो माह के भीतर आधा दर्जन लोगों की मौत सड़क हादसों में हो चुकी है. दर्जनों घायल हो चुके हैं.

पुलिस मृतकों का पोस्टर्माटम कराने और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में परेशान है. डीएम ने इस शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए इसे तत्काल ठीक कराने और झाड़ी कटवाने का आदेश सहायक अभियन्ता आरए पाण्डेय और अवर अभियन्ता अमित सिंह को दिया. साथ ही मौके पर क्षतिग्रस्त सड़क देखने भी पहुंच गये.